Move to Jagran APP

जमीन घोटाले के आरोपित के साथ सीतारमण की तस्वीर पर छिड़ा बवाल, JMM ने फोटो शेयर कर कुछ इस अंदाज में ले ली चुटकी

Jharkhand News केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण गुरुवार को रांची में चैंबर ऑफ कामर्स की ओर से विकसित भारत पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुईं। इस दौरान जमीन घोटाले के आरोपित व्यवसायी विष्णु अग्रवाल के साथ उनकी एक तस्‍वीर को लेकर झामुमो ने सवाल उठाए हैं। तस्‍वीर में विष्‍णु अग्रवाल उन्‍हें गुलदस्‍ता देते नजर आ रहे हैं। तस्‍वीर में बाबूलाल मरांडी भी नजर आ रहे हैं।

By Pradeep singh Edited By: Arijita Sen Published: Fri, 10 May 2024 09:06 AM (IST)Updated: Fri, 10 May 2024 09:06 AM (IST)
केंद्रीय मंत्री को गुलदस्ता देते नजर आ रहे विष्‍णु अग्रवाल

राज्य ब्यूरो, रांची। Nirmala Sitharaman : राज्य में चुनावी माहौल के बीच गुरुवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और जमीन घोटाले के आरोपित व्यवसायी विष्णु अग्रवाल की तस्वीर को लेकर सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने सवाल खड़े किए। तस्वीर में विष्णु अग्रवाल केंद्रीय मंत्री को गुलदस्ता देते नजर आ रहे हैं। उनके बगल में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी भी हैं।

loksabha election banner

तस्‍वीर पर झामुमो ने ऐसे ली चुटकी

चैंबर ऑफ कामर्स के कार्यक्रम की इस तस्वीर पर झामुमो ने सवाल खड़े किए। महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने इसे इंटरनेट मीडिया में जारी करते हुए चुटकी ली। सुप्रियो ने लिखा-हाथ कंगन को आरसी क्या, पढ़े-लिखे को फारसी क्या? झारखंड की जनता सब विष्णु-बाबू लीला देख और समझ रही है।

झामुमो के विभिन्न प्रकोष्ठों ने भी इसे शेयर किया तो इस पर खूब कमेंट्स आए। सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि सेना सहित अन्य जमीन घोटाले के आरोप में जेल जा चुके व्यवसायी विष्णु अग्रवाल ने केंद्रीय वित्त मंत्री से मुलाकात की। इस दौरान बाबूलाल मरांडी भी मौजूद रहे। विष्णु अग्रवाल को ईडी ने गिरफ्तार किया था। वे जमानत पर बाहर हैं। ईडी वित्त मंत्री के अधीन ही आता है।

राई का पहाड़ बना रहा झामुमो: भाजपा प्रदेश प्रवक्‍ता

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने निर्मला सीतारमण की वायरल फोटो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस कार्यक्रम से भाजपा का कोई लेना-देना नहीं था। इसे चैंबर ऑफ कामर्स और बदलता झारखंड एनजीओ ने आयोजित किया था।

आमंत्रित अतिथियों की पूरी सूची इन्हीं दोनों संगठनों के सौजन्य से तैयार हुई थी। मुलाकातियों की भी सूची इन्होंने तैयार की थी। विपक्ष जिस तस्वीर को लेकर हाय-तौबा मचा रहा है, वह खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे वाली स्थिति है।

निर्मला सीतारमण और बाबूलाल मरांडी चैंबर और बदलता झारखंड के द्वारा तय किए गए मुलाकातियों से शिष्टाचार मुलाकात कर रहे थे। अगर किसी को लगता है कि वित्त मंत्री के साथ तस्वीर से उनका गुनाह कम हो जाएगा तो वह मुगालते में है। भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम चलती रहेगी।

सुप्रीम कोर्ट ने भी पीएमएलए को आतंकवाद जैसा अपराध माना है। झारखंड में विपक्षी नेताओं और उनके शागिर्दों के यहां अरबों रुपयों की रिकवरी हो चुकी है। बदहवास होकर ये राई का पहाड़ बनाने में लगे हैं।

तस्‍वीर को लेकर भाजपा पर उठने लगे सवाल

सेना की जमीन के घोटाले में आरोपित व्यवसायी विष्णु अग्रवाल से वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की मुलाकात पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने भाजपा को कठघरे में खड़ा किया है।

उन्होंने पूछा है कि भाजपा बताए कि इस मामले में कितने की डील हुई? यह बात किसी से छिपी नहीं है कि बाबूलाल मरांडी ने यह मुलाकात कराई है। भाजपा को बताना चाहिए कि पूरा सौदा कितने में तय हुआ?

कांग्रेस प्रवक्ता सोनाल शांति ने कहा कि जिस जमीन घोटाले के आरोपी के खिलाफ ईडी की जांच जारी है, उस आरोपित से वित्त मंत्री की मुलाकात कराई जा रही है। ईडी वित्त मंत्रालय के ही अधीन है।

बाबूलाल मरांडी को यह बताना चाहिए कि आखिर विष्णु अग्रवाल के साथ उनका यह रिश्ता क्या कहलाता है। भाजपा जेल और बेल का खेल खेलने में माहिर है। संवैधानिक संस्थाओं का उपयोग विरोधियों के खिलाफ किस तरह करना है, यह मोदी और उनके मंत्री अच्छी तरह जानते हैं।

ये भी पढ़ें:

Hemant Soren के केस में ED ने कर दी एक और बड़ी कार्रवाई, हजारीबाग के डीड राइटर इरशाद सहित तीन को किया गिरफ्तार

Jharkhand Politics: पहले दौर की 4 सीटों के लिए BJP ने लगाया जोर, अमित शाह से लेकर विष्णुदेव साय तक भरेंगे हुंकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.