Move to Jagran APP

Hindu Muslim Population: 'बिना जनगणना कैसे तय हो गया हिंदू घटे...', तेजस्वी यादव का PM मोदी पर निशाना

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं। उन्हें हिंदू-मुस्लिम की भावना छोड़ देश के मुद्दों पर बात करनी चाहिए। राजद नेता ने आर्थिक सलाहकार परिषद की रिपोर्ट का हवाला देकर कहा कि रिपोर्ट कहती है कि देश की आबादी में हिंदुओं की हिस्सेदारी 7.82 प्रतिशत कम हो गई 1950 और 2015 के बीच मुसलमानों की संख्या 9.84 प्रतिशत से बढ़कर 14.09 प्रतिशत हो गई।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Published: Thu, 09 May 2024 07:29 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2024 07:29 PM (IST)
'बिना जनगणना कैसे तय हो गया हिंदू घटे...', तेजस्वी यादव का PM मोदी पर निशाना

राज्य ब्यूरो, पटना। हिंदू-मुस्लिम आबादी को लेकर प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद की रिपोर्ट आने के साथ ही इस पर विवाद शुरू हो गया है। बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस रिपोर्ट को सिरे से खारिज किया है। उन्होंने कहा कि बिना जनगणना यह कैसे तय हो गया कि हिंदू आबादी घट रही है और मुस्लिम आबादी बढ़ रही है। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाने का आरोप लगाया।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं। उन्हें हिंदू-मुस्लिम की भावना छोड़ देश के मुद्दों पर बात करनी चाहिए।

राजद ने दिया रिपोर्ट का हवाला

राजद नेता ने आर्थिक सलाहकार परिषद की रिपोर्ट का हवाला देकर कहा कि रिपोर्ट कहती है कि देश की आबादी में हिंदुओं की हिस्सेदारी 7.82 प्रतिशत कम हो गई 1950 और 2015 के बीच, मुसलमानों की संख्या 9.84 प्रतिशत से बढ़कर 14.09 प्रतिशत हो गई।

तेजस्वी ने कहा कि प्रधानमंत्री से लेकर कोई भी भाजपा नेता बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, मूल्य वृद्धि जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी बात करेंगे या नहीं? बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने के बारे में पीएम बात नहीं करेंगे।

'केंद्र सरकार समाज में दरार पैदा कर रही'

उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार सिर्फ समाज में दरार पैदा करने की कोशिश कर रही है। वे संविधान को बदलना चाहते हैं। हम विभाजनकारी ताकतों को समाज में दरार पैदा करने की अनुमति नहीं देंगे।

पीएम के पटना में प्रस्तावित रोड शो पर उन्होंने कहा कि रोड शो करें, एयर शो करें हम जाब शो करेंगे। देश की सत्ता में आने पर हमारा गठबंधन एक करोड़ नौकरी और रोजगार देगा।

ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav: 'मैं लड़ रहा हूं चुनाव...', तेजस्वी यादव ने खेल दिया बड़ा दांव; सीट भी बता दी

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'PM मोदी और झूठ पकड़ने की मशीन', प्रधानमंत्री को लेकर ये क्या बोल गए मनोज झा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.