Move to Jagran APP

CM Nayab Saini Ambala Visit: क्या खत्म हुई अनिल विज की नाराजगी? नायब सैनी की अंबाला में रैली के लिए झोंक रहे पूरी ताकत

CM Nayab Saini Ambala Visit हरियाणा में जब से नायब सैनी की सरकार बनी है। तभी से अनिल विज की नाराजगी की अटकलें चल रही हैं। आज नायब सैनी की अंबाला में पहली रैली होनी है। ऐसे में पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने अपनी ताकत झोंक दी है। विज ने पहले ही एलान कर दिया था कि वह अंबाला में रहकर ही चुनाव प्रचार करेंगे।

By Deepak Behal Edited By: Prince Sharma Published: Wed, 01 May 2024 10:37 AM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 10:37 AM (IST)
CM Nayab Saini Ambala Visit: विज कैंट में नायब सैनी की रैली के लिए झोंक रहे ताकत

जागरण संवाददाता, अंबाला। CM Nayab Saini Visit Ambala:  एक मई को प्रदेश के सीएम नायब सिंह सैनी अंबाला कैंट के गांधी मैदान में रैली को संबोधित करेंगे। इसके लिए प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने अपनी ताकत झोंक दी है। सीएम बनने के बाद अंबाला कैंट में नायब सैनी की यह पहली रैली होगी।

loksabha election banner

यह बात भी किसी से छिपी नहीं है कि नायब सिंह सैनी के सीएम बनने के बाद से विज काफी नाराज चल रहे हैं। सीएम के पहले स्वागत दौरे से जहां विज ने दूरी बनाकर रखी थी, वहीं एलान भी कर दिया था कि वे कैंट विधानसभा में रहकर ही चुनाव प्रचार करेंगे। इसके बाद से उन्होंने अपनी गतिविधियों को अंबाला कैंट तक ही सीमित कर दिया।

अब एक मई की रैली को लेकर विज एक्टिव हैं और इसके लिए पूरी ताकत लगा दी है। एक दिन पहले ही जहां विज ने गांधी मैदान को चेक किया था, वहीं मंगलवार को भी वे तैयारियों का जायजा लेने के लिए पहुंचे।

यह भी पढ़ें- Haryana: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस विधायक का बेटा गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला

पहले स्वागत दौरे में नहीं पहुंचे थे विज

सीएम नायब सिंह सैनी (Nayab Saini) का अंबाला में पहला स्वागत दौरा था। अंबाला शहर में दो जगहों पर उनका स्वागत हुआ था, तो अंबाला कैंट में भी उनका स्वगात समारोह रखा गया। इस में भाजपा मंडल प्रधान तो पहुंचे, लेकिन विज ने इससे दूरियां बनाकर रखी।

हालांकि कयास लगाए जा रहे थे कि सैनी समारोह के बाद विज से मिलने उनके आवास आएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। दूसरी ओर भाजपा द्वारा अंबाला सीट से बंतो कटारिया को प्रत्याशी घोषित करने के बाद प्रत्याशी ने विज से मुलाकात की।

इसके अलावा प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री बने असीम गोयल ने भी मुलाकात की जबकि उनका मुंह मीठा कराया। इसके बाद सीएम नायब सिंह सैनी भी आए और विज से मुलकात की। इसी तरह होली के दिन पूर्व सीएम मनोहर लाल ने भी विज से उनके आवास पर आकर मुलाकात की। विज हालांकि कहते रहे कि उनकी नाराजगी किसी से नहीं है।

कैंट तक सीमित रखने की बात कही

विज की नाराजगी को लेकर अटकलें चलती रहीं, जबकि इस दौरान विज ने खुद ही कह दिया कि वे भाजपा के छोटे से कार्यकर्ता हैं और पार्टी का प्रचार करना है। उन्होंने कैंट से बंतो कटारिया को भारी मतों से जीत दिलाने की बात भी कही।

इसी दौरान उनका यह बयान भी आया कि वे कैंट विधानसभा क्षेत्र तक सीमित रहेंगे और यहीं पर रहकर प्रचार करेंगे। इसी को लेकर उन्होंने अंबाला कैंट में 31 सदस्यीय चुनाव प्रचार कमेटी भी बनाई, जो भाजपा प्रत्याशी के चुनावी कार्यक्रमों को देखेगी।

एक मई की रैली होगी अहम

अंबाला कैंट के गांधी मैदान में एक मई की रैली को लेकर तैयारियां तेज हैं। इस में सीएम जहां जनता को संबोधित करेंगे, वहीं विज भी इस में शामिल होगा। यह पहला मौका होगा, जब सीएम नायब सिंह सैनी और प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज एक ही मंच पर होंगे। इसको लेकर भी चर्चाएं काफी हैं।

यह भी पढ़ें- Haryana Lok Sabha Election 2024: नामांकन के दूसरे दिन मराठा वीरेंद्र समेत नौ ने भरा पर्चा, अब तक 16 प्रत्याशी मैदान में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.