Move to Jagran APP

Muzaffarpur Junction : मुजफ्फरपुर में जनरल टिकट बिकने का टूटा रिकॉर्ड, एक दिन में इतनी हुई आमदनी; क्या रहा कारण?

मुजफ्फरपुर में जनरल टिकट खरीदने का रिकॉर्ड टूटा है। बताया जा रहा है कि सोमवार को सर्वाधिक यात्रियों ने जेनरल श्रेणी की कोच में सफर किया है। इसका कारण महंगा टिकट या अन्य श्रेणी के डिब्बों में अनुपलब्धता हो सकता है। सोमवार को मुजफ्फरपुर जंक्शन से 49 लाख 87 हजार 810 रुपये का जेनरल श्रेणी का टिकट बेचकर राजस्व की आमदनी हुई है।

By Gopal Tiwari Edited By: Mukul Kumar Published: Wed, 08 May 2024 12:40 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 12:40 PM (IST)
मुजफ्फरपुर जंक्शन पर जनरल टिकट बिकने का टूटा रिकॉर्ड

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। Train Ticket महंगाई की मार लोगों पर दिख रहा है। मुजफ्फरपुर जंक्शन से मध्यम वर्गीय लोगों अधिक सफर कर रहे हैं। सोमवार को सर्वाधिक यात्री जेनरल श्रेणी के कोच से सफर किये हैं। 25 हजार 996 लोगों ने मुजफ्फरपुर से विभिन्न मेल-एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों का टिकट खरीदा है, जो मुजफ्फरपुर जंक्शन की प्रतिदिन जेनरल टिकट बिक्री में रिकॉर्ड कायम हुआ है।

loksabha election banner

प्रतिदिन की औसत टिकट बिक्री में 46.14 प्रतिशत का इजाफा रहा। वहीं आमदनी में भी नया रिकॉर्ड बना है। सोमवार को मुजफ्फरपुर जंक्शन से 49 लाख 87 हजार 810 रुपये का जेनरल श्रेणी का टिकट बेचकर राजस्व की आमदनी हुई है। यह प्रतिदिन के औसत से 59.90 प्रतिशत अधिक है।

अवध-असम ट्रेन से रामदयालु में गिरे यात्री की मौत

Bihar News 15909 अवध-असम एक्सप्रेस ट्रेन से मंगलवार की शाम रामदयालु रेलवे स्टेशन के नजदीक गिरकर एक यात्री की मौत हो गई। रामदयालु स्टेशन के समीप गिरने की सूचना मिलने पर बाद तुरंत रेल चिकित्सक को जानकारी दी गई। जल्द एंबुलेंस भेजने का आग्रह किया गया। लेकिन मेमो नहीं मिलने पर एंबुलेंस भेजने से इनकार किया।

उसके बाद जख्मी युवक कोआरपीएफ के सहयोग से आनन फानन में ई-रिक्शा से इलाज के लिए सदर अस्पताल में भेजा गया। वहां पर प्रारंभिक इलाज किया गया। उसके सिर और दोनों पैर में गंभीर चोटें लगी थी। सदर अस्पताल में दवा, बैंडेज लगाने के बाद सदर अस्पताल के एंबुलेंस से मेडिकल भेजा गया।

वहां पहुंचने पर चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। शव की पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल के चिकित्सक द्वारा अहियापुर थाने की पुलिस को खबर कर दिया गया। मृतक के पास से कोई पहचान पत्र नहीं मिला है। इसके चलते पता नहीं चल पा रहा है कि युवक कहां का रहने वाला है।

एक रेल कर्मी ने बताया कि रेल क्षेत्र में किसी तरह की घटना, दुर्घटना होने पर जल्दी से अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस को तुरंत भेजना चाहिए न कि मेमो का इंतजार करना चाहिए। ऐसे में यात्री की जान जा सकती है।

यह भी पढ़ें-

इस शिक्षक ने KK Pathak को भी चौंका दिया! फर्जी बिल लेकर पहुंचा बैंक, मैनेजर ने फोन घुमाया तो मच गया हड़कंप

Jharkhand Election News: झारखंड की इन लोकसभा सीटों के लिए कल से शुरू होगा नामांकन, 7 मई को जारी होगी चुनाव की अधिसूचना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.