Move to Jagran APP

चुनावी चहलकदमी के बीच सुनाई 'वन नेशन-वन इलेक्शन' की सुगबुगाहट, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में दिए बड़े संकेत

अपनी चुनावी सभा में शामिल हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा ने फैसला लिया है कि अब लोकसभा और विधानसभा के चुनाव एक साथ ही होंगे। पश्चिम विधानसभा में फरीदी नगर भूहार चौकी के पास आयोजित जनसभा में शामिल हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि आजादी के बाद से लगातार सिलसिला चल रहा है कभी विधानसभा के चुनाव कभी लोकसभा के चुनाव कभी अन्य चुनाव।

By Ajay Srivastava Edited By: Aysha Sheikh Published: Tue, 07 May 2024 12:49 PM (IST)Updated: Tue, 07 May 2024 12:49 PM (IST)
चुनावी चहलकदमी के बीच सुनाई 'वन नेशन-वन इलेक्शन' की सुगबुगाहट, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में दिए बड़े संकेत

जागरण संवाददाता, लखनऊ। अपनी चुनावी सभा में शामिल हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा ने फैसला लिया है कि अब लोकसभा और विधानसभा के चुनाव एक साथ ही होंगे। पश्चिम विधानसभा में फरीदी नगर, भूहार चौकी के पास आयोजित जनसभा में शामिल हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि आजादी के बाद से लगातार सिलसिला चल रहा है कभी विधानसभा के चुनाव कभी लोकसभा के चुनाव कभी अन्य चुनाव।

loksabha election banner

चुनाव सभी पार्टी जीतना चाहती हैं, लेकिन भाजपा एक ऐसी पार्टी है जो सरकार बनाने के लिए नहीं, देश बनाने के लिए चुनाव लड़ती है। इसलिए हम लोगों ने फैसला किया है कि पूरे देश में एक साथ विधानसभा और लोकसभा के चुनाव संपन्न होने चाहिए और हम इस काम को अगले पांच साल में पूरा करेंगे।

तेजी से विकास कराने में पीएम मोदी सबसे आगे: रक्षा मंत्री

इससे पहले सरस्वती शिशु मंदिर निराला नगर के माधव सभागार में आयोजित समरसता सम्मेलन में शामिल हुए रक्षामंत्री ने कहा कि आजाद भारत में देश को आगे ले जाने में सभी सरकारों का योगदान है, लेकिन तेजी से विकास कराने में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबसे आगे हैं, विश्व के देश अब भारत को कान खोलकर सुनते हैं। लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के सपनों का भारत बनाने के लिए मोदी सरकार प्रयासरत है। अगले 10 वर्ष में गरीबी को खत्म करने में सरकार सफल होगी।

उन्होंने कहा कि जनता के समर्थन से ही मोदी 2047 तक विकसित भारत ही नहीं, देश को महाशक्ति बनाएंगे। 2014 से पहले अर्थव्यवस्था के मामले में भारत दुनिया में 11वें स्थान पर था, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जंप करके पांचवें स्थान पर पहुंच चुका है। इन कार्यक्रमों में महापौर सुषमा खर्कवाल, विधायक डा. नीरज बोरा, लोकसभा संयोजक एमएलसी मुकेश शर्मा, पूर्व राज्यसभा सांसद अशोक बाजपेई, एमएलसी रामचंद्र प्रधान, महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, अंजनी श्रीवास्तव, अनुराग मिश्रा भी शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.