Move to Jagran APP

Chirag Paswan: 'जब तक मैं जिंदा हूं...', चुनाव के बीच चिराग पासवान का बड़ा एलान; सियासी हलचल तेज

चिराग पासवान ने हाजीपुर में कहा कि कांग्रेस आएगी तो प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री की कल्याणकारी योजनाओं को बंद कर देगी। आरक्षण को समाप्त कर दिया जाएगा यह बोलकर जनता को डरा रहे हैं लेकिन जब तक चिराग पासवान जिंदा है कोई आरक्षण को समाप्त नहीं कर सकता। उन्होंने लालू यादव एवं तेजस्वी पर भी जमकर हमला बोला। चिराग ने कहा राजद वही पार्टी है जिसने लाठी को तेल पिलाया था।

By Pramod kumar Edited By: Rajat Mourya Published: Mon, 29 Apr 2024 10:22 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 10:22 PM (IST)
'जब तक मैं जिंदा हूं...', चुनाव के बीच चिराग पासवान का बड़ा एलान; सियासी हलचल तेज (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा है कि राहुल गांधी बोलते हैं कि एनडीए सरकार से लोकतंत्र को खतरा है। यह सच्चाई नहीं है। सच तो यह है कि कांग्रेस से आपकी जमीन, जायदाद एवं जेवर को खतरा है।

loksabha election banner

चिराग पासवान ने कहा, जिसे आपने अपनी मेहनत से जमा किया है। आपकी संपत्ति आपके बच्चों को नहीं मिल पाएगी। आधा से अधिक हिस्से पर कांग्रेस कब्जा करना चाहती है।

उन्होंने ये बातें वैशाली लोकसभा क्षेत्र से लोजपा (रामविलास) प्रत्याशी वीणा देवी के नामांकन के बाद मुजफ्फरपुर क्लब में सोमवर को आयोजित आशीर्वाद रैली को संबोधित करते हुए कहीं।

'...इसलिए मोदी को प्रधानमंत्री बनाना जरूरी है'

चिराग पासवान ने कहा कि एनडीए के शासनकाल में देश की अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है। नरेन्द्र मोदी का संकल्प भारत को विकसित देश बनाने का है। देश विकसित होगा तो राज्य एवं गांव भी विकसित होगा, इसलिए मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना जरूरी है।

उन्होंने कहा, कांग्रेस आएगी तो प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री की कल्याणकारी योजनाओं को बंद कर देगी। विरोधी आरक्षण को समाप्त हो जाएगा, यह बोलकर जनता को डरा रहे हैं, लेकिन जब तक चिराग पासवान जिंदा है कोई आरक्षण को समाप्त नहीं कर सकता।

'लालू यादव और तेजस्वी पर जमकर हमला बोला'

उन्होंने लालू यादव एवं तेजस्वी पर भी जमकर हमला बोला। चिराग ने कहा, राजद वही पार्टी है जिसने लाठी को तेल पिलाया था। उनके शासनकाल में मां-बहनों को अपमानित किया जाता था। व्यवसायी सुरक्षित नहीं थे।

उन्होंने जनता से कहा कि एक ऐसा नेता चुनें जो प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के बगल में बैठकर वैशाली के विकास की बात कर सके। उन्होंने वीणा देवी को विजयी बनाने की अपील की। मंत्री संतोष सुमन ने कहा कि तेजस्वी यादव लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। वे जंगलराज लाना चाहते हैं। जनता अब भ्रमित होने वाली नहीं।

'पूरा देश राममय है'

मंत्री केदार प्रसाद ने कहा कि पूरा देश राममय है। वोट की कमी नहीं है। बस मतदान केंद्रों पर जाकर ईवीएम का बटन दबाने की जरूरत है। पूर्व मंत्री शाहनवाज हुसैन का कहना है कि विरोधी बिहार में औद्योगिक विकास नहीं होने की बात कर रहे हैं। एक बार मोतीपुर एवं मुजफ्फरपुर आकर देख लें कि किस तरह एथनाल प्लांट, लेदर पार्क, मेगा फूड पार्क बना है।

मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि बिहार की सभी 40 सीटों पर एनडीए गठबंधन की जीत होगी। केंद्र में मोदी एवं बिहार में नीतीश सरकार को मजबूत करने के लिए वैशाली से वीणा देवी को जिताना है। प्रदेश जदयू अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि बिहार में लोकतंत्र एवं परिवार तंत्र तथा विकास एवं विनाश के बीच लड़ाई है। चुनाव में जनता परिवार तंत्र को नकार देगी।

पूर्व मंत्री एवं राष्ट्रीय लोक मोर्चा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि फिर से लालटेन को नहीं जलने देना है। हेलीकॉप्टर के हवा से उसे बुझा देना है।

ये भी पढ़ें- UGC Net Exam Date Change: बड़ी खबर! यूजीसी नेट की तारीख में बदलाव, अब इस दिन होगी परीक्षा

ये भी पढ़ें- Rohini Acharya Net Worth: लालू की बेटी रोहिणी को पसंद है 'Gold', पति के पास करोड़ों की संपत्ति; जानिए नेटवर्थ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.