Move to Jagran APP

'जिन्होंने Hemant Soren को जेल में डाला...', चंपई ने BJP को दी लास्ट वार्निंग; कहा- नहीं जीतने देंगे एक भी सीट

झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने मंहगाई नामपर वोट मांगा था। इन्होंने कहा था कि हमें वोट दो हम महंगाई को कम करेंगे। उस समय गैस सिलेंडर लगभग 400 रुपये में मिलता था लेकिन आज क्या हुआ? चंपई सोरेन ने कहा कि जिन लोगों ने हेमंत सोरेन को जेल में रखा है उसे झारखंड में एक भी सीट जीतने नहीं देंगे।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Published: Thu, 02 May 2024 03:54 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 03:54 PM (IST)
चंपई ने BJP को दी वार्निंग; कहा- नहीं जीतने देंगे एक भी सीट। (फाइल फोटो)

जागरण टीम, जमशेदपुर। Jharkhand Lok Sabha Election । झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने जमशेदपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर जमकर हमला बोला। चंपई सोरेन ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने मंहगाई नामपर वोट मांगा था। भाजपा ने कहा था कि हमें वोट दो, हम महंगाई को कम करेंगे। ये लोग गैस सिलेंडर लेकर जुलूस निकाला करते थे। उस समय गैस सिलेंडर लगभग 400 रुपये में मिलता था, लेकिन आज क्या हुआ?

loksabha election banner

चंपई सोरेन ने कहा कि इन्होंने कहा था कि हम अच्छे दिन ले आएंगे, हर परिवार को पंद्रह लाख रुपये और हर साल एक करोड़ नौकरी देंगे, लेकिन क्या हुआ? इन्होंने एक भी वादा पूरा नहीं किया। इसीलिए हम आपको याद दिला रहे हैं कि ये कितने बड़े जुमलेबाज हैं। इसी तरह इन्होंने 2019 में जुमला दिया था। 2024 में भी इनके पास कोई मुद्दा नहीं है, ये सिर्फ गारंटी दे रहे हैं। ये जुमलों की गारंटी है, इसलिए मैं आपको सावधान करने के लिए आया हूं।

भाजपा को झारखंड में वोट मांगने का हक नहीं

चंपई सोरेन ने कहा कि भाजपा को झारखंड में वोट मांगने का अधिकार नहीं है। केंद्र सरकार ने झारखंड के लिए पीएम आवास का पैसा बंद कर दिया। इसलिए हमारे युवा सम्राट हेमंत बाबू की सरकार अबुआ आवास योजना लेकर आई। हमने दो कमरे की जगह तीन कमरा देने का काम किया।

पीएम मोदी को आदिवासियों पर बोलने का हक नहीं

चंपई सोरेन ने कहा कि झारखंड विधानसभा से सरना धर्म कोड पास करके राजभवन भेजा गया, लेकिन राजभवन इसे रोक है। ऐसे में पीएम मोदी को आदिवासियों पर बोलने का हक नहीं है। उन्होंने मूलवासियों और पिछड़ों के साथ धोखा किया है। ये लोग आपका अधिकार छीनना चाहते हैं। इतिहास को मिटाना चाहते हैं, लेकिन हम भाजपा को झारखंड में पैर रखने नहीं देंगे।

सूरत और इंदौर को लेकर किया अटैक

सूरत में भाजपा प्रत्याशी के निर्विरोध चुनाव और इंदौर में कांग्रेस प्रत्याशी के नामांकन वापस लेने पर भी चंपई ने भाजपा पर अटैक किया। चंपई सोरेन ने कहा कि गुजरात और इंदौर में आपने देखा होगा कि कैसे इन्होंने साम-दाम और दंड का प्रयोग करके अपने प्रत्याशी का निर्विरोध चुनाव करा लिया। इन लोगों ने उस लोकसभा क्षेत्र की जनता को वोट से वंचित कर दिया।

भाजपा को देंगे मुंहतोड़ जवाब

चंपई सोरेन ने आह्वान किया कि आप सभी महागठबंधन के प्रत्याशी को तीर-धनुष पर वोट देकर जिताएं। यह देश की दिशा और दशा तय करेगा। चंपई ने कहा कि हम भाजपा को मुंहतोड़ जवाब देंगे। जिन्होंने हेमंत सोरेन को जेल में डाला है, उसे झारखंड में एक भी सीट जीतने नहीं देंगे। चंपई सोरेन ने कहा कि ये लड़ाई लोकतंत्र, संविधान बचाने और भाजपा के तानाशाही के विरोध में है।

झामुमो प्रत्याशी को जिताने की अपील

जमेशपुर से झामुमो प्रत्याशी को जिताने की अपील करते हुए चंपई सोरेन ने कहा कि लोकतंत्र को बचाने के लिए हमारे प्रत्याशी समीर महंती को तीर-धनुष पर वोट देने की जरूरत है। चंपई ने कहा कि एक भी वोट इधर उधर ना होना चाहिए, सभी का वोट तीर धनुष पर पड़ना चाहिए।

यह भी पढ़ें: Amit Shah Deepfake Video: झारखंड कांग्रेस का 'X' अकाउंट सस्पेंड, अमित शाह फेक वीडियो मामले में हुई कार्रवाई

Jharkhand Lok Sabha Election : झारखंड के मुद्दों पर अब होगा असली संग्राम, ये हैं प्रचार की पहली कतार के 'महारथी'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.