Move to Jagran APP

Bhagalpur News: रेणु के दर्दनाक अंत को जान रो पड़ेंगे आप, शादीशुदा को दे बैठी थी दिल; फिर पति ने...

Bhagalpur News भागलपुर के बाइपास थानाक्षेत्र के करमपुर में सन्हौला के महेशपुर निवासी 26 वर्षीय रेणु कुमारी की हत्या पहले से शादीशुदा पति रजनीश दास ने घर के अन्य सदस्यों की मदद से कर दी। हत्या बाद शव को पास के जोगिया तालाब स्थित एक गड्ढे में दफन भी कर दिया। अब पुलिस ने 36 घंटे में खुलासा कर दिया है।

By Kaushal Kishore Mishra Edited By: Sanjeev Kumar Published: Thu, 02 May 2024 11:51 AM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 11:51 AM (IST)
रेणु मर्डर मामले में 36 घंटे में खुलासा (जागरण)

 जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur Crime News: भागलपुर के बाइपास थानाक्षेत्र के करमपुर में सन्हौला के महेशपुर निवासी 26 वर्षीय रेणु कुमारी की हत्या पहले से शादीशुदा पति रजनीश दास ने घर के अन्य सदस्यों की मदद से कर दी। हत्या बाद शव को पास के जोगिया तालाब स्थित एक गड्ढे में दफन भी कर दिया। वारदात की जानकारी रेणु के भाई इंद्र कुमार को हुई तो वह बाइपास थानाध्यक्ष थानाध्यक्ष सूरज कुमार वैभव को घटना से अवगत कराया।

loksabha election banner

36 घंटे के अंदर पुलिस ने कर दिया खुलासा

थानाध्यक्ष ने वरीय अधिकारियों को घटना की जानकारी दे पुलिस टीम रजनीश दास के करमपुर गांव स्थित घर पर पहुंची। वहां कुछ नहीं मिला। ग्रामीणों से पूछताछ और तकनीकी निगरानी में पुलिस ने हत्या से जुड़ा एक अहम सुराग पता करते हुए शव को 36 घंटे के अंदर न सिर्फ बरामद कर लिया बल्कि एक आरोपित कोयली छिलिया गांव निवासी गांधी मंडल उर्फ रणधीर कुमार को गिरफ्तार कर लिया है

उसने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए रेणु कुमारी की हत्या में उसके पति रजनीश दास समेत ससुराल वालों की संलिप्तता संबंधी जानकारी बाइपास पुलिस को दी है। एसएसपी आनंद कुमार ने घटना में शामिल सभी आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए डीएसपी विधि-व्यवस्था के नेतृत्व में एसआइटी का गठन कर दिया है।

टीम में थानाध्यक्ष सूरज कुमार वैभव, दारोगा प्रमोद राम, वैद्यनाथ प्रसाद के अलावा तकनीकी सेल के इंस्पेक्टर रंजीत कुमार, दारोगा एजाज अली, सुशील राज, अभिमन्यु कुमार सिंह को शामिल किया गया है। गिरफ्तार गांधी मंडल से मिली जानकारी और तकनीकी जांच में रेणु की हत्या में शामिल पति समेत ससुराल पक्ष के अन्य आरोपितों की तलाश में पुलिस टीम छापेमारी कर रही है।

झांसा देकर शादीशुदा रजनीश ने रचाई थी रेणु से शादी

रेणु के भाई इंद्र कुमार ने बाइपास थाने में केस दर्ज कराते हुए पुलिस को जानकारी दी है कि उसकी बड़ी बहन फुलेश्वरी देवी की शादी बांका के रजौन टेकानी निवासी सुनील मंडल से हुई है। बहन के जेठ से करमपुर निवासी रजनीश दास की बहन से शादी हुई थी। इस नाते रजनीश रिश्तेदार बन गया था।

उसका आना-जाना उसके घर भी लगा रहा था। इंद्र ने बताया कि उसकी बहन रेणु से वह नजदीकी बना उसकी बेहतर पढ़ाई कराने और जॉब लगाने की बात कह झांसे में ले लिया था। बहन भी उससे प्रेम करने लगी थी। लेकिन घर वाले उस रिश्ते को राजी नहीं थे। लेकिन रजनीश ने रेणु का सर्टिफिकेट भी अपने पास रख लिया था। शादी का दवाब बनाने लगा था। शादी नहीं करने पर उसके सारे सर्टिफिकेट नष्ट कर देने की धमकी भी देता था। खुद को कुंवारा बताता था। थक-हार कर शादी को लेकर राजी हो गए।

28 अप्रैल की देर रात ही रेणु का कत्ल करने के बाद कर दिया था दफन

Bhagalpur News: गिरफ्तार आरोपित गांधी मंडल ने पुलिस के समक्ष अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया है कि 28 अप्रैल की रात ही 26 वर्षीय रेणु कुमारी की हत्या करमपुर में पहले से शादीशुदा रजनीश दास ने अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर कर दी है। हत्या घर में ही कर दी गई थी। फिर शव को सात-आठ लोगों की मदद से जोगिया तालाब स्थित तीन फिट के गडढे में ले जाकर दफन कर दिया गया था। घटना की जानकारी करमपुर गांव से ही एक पड़ोसी ने सन्हौला थानाक्षेत्र के महेशपुर निवासी रेणु कुमारी के भाई इद्र कुमार को दी थी।

इंद्र कुमार अलीगंज में ही परिवार के साथ रहता है। तुरंत पहले बहन के ससुराल करमपुर पहुंचा और हालात की जानकारी ली तो बहन के ससुराल में कोई नहीं दिखा। वह सीधे 29 अप्रैल को बाइपास थाने पहुंचा। थानाध्यक्ष को बहन की हत्या कर उसके शव को गायब कर देने की बात कही।

थानाध्यक्ष सूरज वैभव ने सभी सक्षम वरीय अधिकारियों को घटना की सूचना दे पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर गए। वहां उन्हें कुछ नहीं मिला। केस दर्ज कर तकनीकी सेल की मदद से छानबीन करते हुए 30 अप्रैल को कोयली छिलिया गांव निवासी गांधी मंडल उर्फ रणधीर को गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर रेणु का शव भी बरामद कर लिया।

शादी के बाद पता चला कि रजनीश की पहले ही शादी हो चुकी है

शादी के बाद रेणु ने आधार कार्ड में भी रजनीश का नाम चढ़ा लिया। शादी बाद जब वह रजनीश के साथ ससुराल करमपुर गई तो वहां पता चला रजनीश पहले से न सिर्फ शादीशुदा है बल्कि उसे तीन बच्चे भी हैं। रेणु ने इस बात की जानकारी अपने भाई को दी। रेणु के साथ वहां रजनीश की पहली पत्नी पूजा मारपीट करने लगी। उसकी जिंदगी नारकीय बन गई थी।

वह अपने भई को फोन कर 28 अप्रैल को कहा था कि उसके साथ कोई अनहोनी घटना यहां हो जाएगी। भाई ने तब सोचा नहीं था कि सचमुच 28 अप्रैल की रात ही उसकी बहन की हत्या कर दी जाएगी। भाई ने दर्ज केस में रजनीश के अलावा उसकी पहली पत्नी पूजा कुमारी, ससुर विजय दास, पूनम देवी, सास सीमा देवी, अनोज दास, गांधी मंडल समेत 14 लोगों को नामजद आरोपित बनाते हुए कहा है कि उक्त आरोपितों ने मिलकर उसकी बहन की हत्या कर दी और शव को छिपा दिया।

Chirag Paswan: तेजस्वी के लिए बनाया गया था हेलीपैड, चिराग ने उतार दिया हेलीकॉप्टर, आरजेडी नेता ने लिया एक्शन

Samrat Chaudhary: 'मोदी के रहते मुसलमानों को तो ...', सम्राट चौधरी ने कांग्रेस को दे दिया अल्टीमेटम, सियासत तेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.