Move to Jagran APP

Punjab News: लोक इंसाफ पार्टी के बैंस ब्रदर्स ने कांग्रेस का थामा हाथ, राहुल गांधी ने पार्टी में कराया शामिल

लोक इंसाफ पार्टी (Punjab Politics News) के अध्यक्ष और पूर्व विधायक सिमरजीत सिंह बैंस और पूर्व विधायक और संरक्षक बलविंदर सिंह बैंस आज ऑल हिंद कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। आज राहुल गांधी से मुलाकात के बाद पंजाब प्रभारी देवेन्द्र यादव ने उन्हें पार्टी में शामिल कराया। बैंस ब्रदर्स के पार्टी में शामिल होने से कांग्रेस को मजबूती मिलेगी।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Published: Sun, 12 May 2024 09:24 PM (IST)Updated: Sun, 12 May 2024 09:50 PM (IST)
Punjab News: लोक इंसाफ पार्टी के बैंस ब्रदर्स ने कांग्रेस का थामा हाथ।

भूपेंद्र भाटिया, लुधियाना। (Bains Brothers Joined Congress Hindi News) लोक इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व विधायक सिमरजीत सिंह बैंस और पूर्व विधायक और संरक्षक बलविंदर सिंह बैंस आज रविवार को दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। गौरतलब है कि बैंस ब्रदर्स के कांग्रेस (Punjab Congress) से पहले भाजपा में शामिल होने की चर्चाएं थी, लेकिन वह भाजपा (Punjab BJP) में नहीं गए।

loksabha election banner

बैंस ब्रदर्स ने आज अचानक थामा कांग्रेस का दामन

काफी दिन से बैंस ब्रदर्स ने चुप्पी साध रखी थी। दोनों के चुनाव न लड़ने की चर्चाएं गर्म थी। लेकिन रविवार को अचानक बैंस ब्रदर्स कांग्रेस में शामिल हो गए। इससे लुधियाना लोकसभा (Ludhiana Lok Sabha Seat 2024) में चल रहे चुनाव के दंगल में अब अलग तरीके का असर देखने को मिलेगा। फिलहाल दोनों बैंस ब्रदर्स कांग्रेस में शामिल हो गए हैं और राजा वडिंग ( Raja Warring)को ताकत देंगे।

लुधियाना ही नहीं, पूरे राज्य में कांग्रेस को मिलेगा विस्तार-राहुल गांधी

पार्टी में उनका स्वागत करते हुए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि वे न केवल लुधियाना संसदीय क्षेत्र में बल्कि पूरे राज्य में कांग्रेस का विस्तार और मजबूत करेंगे। गौरतलब है की सिमरजीत सिंह बैंस ने आतम नगर से और लुधियाना दक्षिण विधानसभा से बलविंदर सिंह बैंस (Balwinder Singh Bains) ने क्षेत्र का 2012 से 2022 तक प्रतिनिधित्व किया है।

यह भी पढ़ें: Punjab News: 'AAP की बी-टीम है कांग्रेस', मोदी के अलावा...'; परनीत कौर ने विपक्ष पर साधा निशाना

2019 के आम चुनाव में  बैंस को लगभग 3.07 लाख मिले थे वोट

2019 के आम चुनाव में लोक इंसाफ पार्टी (Lok Insaaf Party) के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले सिमरजीत सिंह बैंस (Simarjit Singh Bains) को लगभग 3.07 लाख वोट मिले थे। बैंस बंधुओं ने कहा कि वे बिना शर्त कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए हैं। कहा कि वे न केवल लुधियाना में बल्कि राज्य के अन्य निर्वाचन क्षेत्रों में भी पार्टी की जीत सुनिश्चित करेंगे।

इस बीच लोक इंसाफ पार्टी का औपचारिक रूप से कांग्रेस पार्टी में विलय हो गया है। बलविंदर बैंस शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के मौजूदा सदस्य भी हैं। इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रणधीर सिंह सिविया भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: Punjab News: रवनीत बिट्टू की सरकारी कोठी को लेकर विवाद नहीं हो रहा खत्‍म, CEO ने अब स्‍थानीय निकाय से मांगी रिपोर्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.