Move to Jagran APP

Honor Killing: घरवालों ने इस बात से नाराज होकर बेटी को उतारा मौत के घाट, कोर्ट मैरिज के बहाने वारदात को दिया अंजाम

कौशांबी के पिपरी थाना क्षेत्र के जवई गांव निवासी एक व्यक्ति मजदूरी करता है। उसकी बड़ी बेटी का अपने ही गांव के एक सजातीय युवक से प्रेम संबंध था। दोनों मोबाइल पर बातचीत करने के साथ ही मिलते-जुलते भी थे। इस बारे में जब घरवालों को पता चला तो उन्हें पाबंदी लगा दी और लड़की की शादी दूसरे युवक से करने की तैयारी शुरू कर दी।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Published: Mon, 06 May 2024 10:46 AM (IST)Updated: Mon, 06 May 2024 10:46 AM (IST)
पुलिस मामला दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है।

 संवादसूत्र, जागरण, लालापुर/चायल। यमुनानगर इलाके में आनर किलिंग की सनसनीखेज घटना सामने आई है। प्रेमी संग ही कोर्ट मैरिज कराने का झांसा देकर बेटी को लालापुर इलाके में लाए घरवालों ने मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद चेहरा कूंचकर पहचान मिटाने की कोशिश की। लाश मिलने के बाद जांच में जुटी पुलिस ने प्रेमी की मदद से हत्या में शामिल घरवालों को पकड़ लिया।

loksabha election banner

पूछताछ में उन्होंने आनर किलिंग की बात स्वीकार की, जिसके बाद दोनों (दादा-पिता) को गिरफ्तार कर लिया गया। निशानदेही पर बाइक और कत्ल में इस्तेमाल खून लगा पत्थर भी बरामद किया गया है। कौशांबी के पिपरी थाना क्षेत्र के जवई गांव निवासी एक व्यक्ति मजदूरी करता है। उसकी बड़ी बेटी का अपने ही गांव के एक सजातीय युवक से प्रेम संबंध था।

इसे भी पढ़ें- नेपाल में कैदियों का हृदय परिवर्तन करेगी गीता, स्‍कूलों से चला अभ‍ियान जेलों तक पहुंचा

दोनों मोबाइल पर बातचीत करने के साथ ही मिलते-जुलते भी थे। इस बारे में जब घरवालों को पता चला तो उन्हें पाबंदी लगा दी और लड़की की शादी दूसरे युवक से करने की तैयारी शुरू कर दी। आरोप है कि शनिवार को पिता ने अपने बड़े भाई के साथ बेटी को लेकर गांव से चल दिया।

बेटी से कहा कि लालापुर में रिश्तेदार के यहां चलकर कागज तैयार करवाकर प्रेमी के साथ शादी करवा दी जाएगी। मगर रास्ते में उन्होंने दुपट्टे से गला कसकर मार दिया और चेहरा ईंट-पत्थर से कूंचकर भाग निकले। उधर, रविवार सुबह ओगठी तरहार नहर की पुलिया के पास खून से लथपथ युवती का शव देख खलबली मच गई।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में धुंध ने बढ़ाई लोगों की चिंता, आंखों में जलन के साथ इन बातों से है खतरा, बचने के लिए अपनाएं यह तरीका

एसीपी संतलाल सरोज, थानाध्यक्ष अजय कुमार मिश्रा फोरेंसिक व डाग स्क्वायड के साथ पहुंचकर छानबीन की। जांच के कई घंटे बाद मोबाइल के सहारे संपर्क में आए प्रेमी ने युवती की पहचान की। पूछताछ हुई और फिर दादा और पिता को गिरफ्तार कर लिया गया। कहा गया है कि बेटी की हत्या के बाद आरोपित उसके प्रेमी को भी फंसाने की तैयारी में थे।

डीसीपी यमुनानगर श्रद्धा नरेंद्र पांडेय ने कहा कि प्रेम प्रसंग से नाराज पिता व दादा ने बेटी को मारा है। अभियुक्तों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया और उनकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त पत्थर, बाइक बरामद की गई है। तहरीर के आधार पर मुकदमा लिखकर कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.