Move to Jagran APP

Sultanpur News: मानहानि मामले में राहुल गांधी की पेशी आज, गृह मंत्री अमित शाह पर अभद्र टिप्पणी करने का मामला

विशेष लोक अभियोजक वैभव पांडेय ने बताया कि भाजपा नेता विजय मिश्र ने सांसद राहुल गांधी पर परिवाद दायर किया है आरोप है कि उन्होंने कर्नाटक की एक जनसभा में गृह मंत्री अमित शाह को हत्यारा कहा था। जिस जस्टिस लोया के मामले में उन्होंने वक्तव्य दिया उसमें सर्वोच्च न्यायालय ने शाह को निर्दोष घोषित कर दिया था। यह बयान मानहानि के लिए पर्याप्त मानकर मुकदमा चलाया जा रहा है।

By Surendra Verma Edited By: Vinay Saxena Published: Thu, 02 May 2024 08:36 AM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 08:36 AM (IST)
कांग्रेस नेता व सांसद राहुल गांधी। - फाइल फोटो

संवाद सूत्र, सुलतानपुर। एमपी-एमएलए कोर्ट में चल रहे मानहानि के मामले में कांग्रेस नेता व सांसद राहुल गांधी की पेशी गुरुवार को है। हालांकि, मुकदमे के सुनवाई की संभावना नहीं है। इसका कारण विशेष न्यायालय में न्यायाधीश का पद रिक्त है।

loksabha election banner

विशेष लोक अभियोजक वैभव पांडेय ने बताया कि भाजपा नेता विजय मिश्र ने सांसद राहुल गांधी पर परिवाद दायर किया है आरोप है कि उन्होंने कर्नाटक की एक जनसभा में गृह मंत्री अमित शाह को हत्यारा कहा था। जिस जस्टिस लोया के मामले में उन्होंने वक्तव्य दिया, उसमें सर्वोच्च न्यायालय ने शाह को निर्दोष घोषित कर दिया था। उनका यह बयान मानहानि के लिए पर्याप्त मानकर मुकदमा चलाया जा रहा है।

आरोपों पर जवाब देने के ल‍िए आना होगा कोर्ट 

राहुल गांधी ने न्यायालय में उपस्थित होकर जमानत करवा ली है। उन्हें प्रत्येक पेशी पर व्यक्तिगत उपस्थिति के लिए छूट भी प्रदान की गई है, लेकिन आरोपों पर जवाब देने के लिए यहां आना ही होगा।

परिवादी के अधिवक्ता संतोष पांडेय ने राहुल गांधी के विरुद्ध गिरफ्तारी का वारंट जारी करने का जो प्रार्थना पत्र दिया है, उसकी सुनवाई भी नए मजिस्ट्रेट के आने पर ही हो सकेगी। इस बीच राहुल के न्यायालय में पेशी पर आने संबंधी कोई सूचना नहीं है।

यह भी पढ़ें: रायबरेली से कौन होगा कांग्रेस उम्‍मीदवार? गांधी परिवार के बेहद करीबी इस चेहरे को मैदान में उतारने की अटकलें

यह भी पढ़ें: राहुल-प्रियंका के इकरार व इंकार के बीच उलझी अमेठी, गांधी परिवार की चुप्पी से बढ़ रही बेचैनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.