Move to Jagran APP

Amit Shah Deepfake Video: शाह के फेक वीडियो पर भड़के नड्डा, INDI गठबंधन की राजनीति के स्तर पर उठाए सवाल

भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फेक वीडियो पर विपक्षी गठबंधन आईएनडीआई के राजनीति के स्तर पर सवाल उठाते हुए पूछा कि किस तरह से एक मुख्यमंत्री और एक राष्ट्रीय दल एक डीपफेक वीडियो प्रसारित करने में शामिल हो सकता है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस धर्म के आधार पर आरक्षण का समर्थन कर रही है जबकि संविधान के अनुसार ऐसा नहीं किया जा सकता।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Published: Tue, 30 Apr 2024 11:45 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 11:45 PM (IST)
शाह के फेक वीडियो पर भड़के नड्डा, कहा-ये कैसी राजनीति है? (फाइल फोटो)

एएनआई, शिमोगा। भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फेक वीडियो पर विपक्षी गठबंधन आईएनडीआई के राजनीति के स्तर पर सवाल उठाते हुए पूछा कि किस तरह से एक मुख्यमंत्री और एक राष्ट्रीय दल एक डीपफेक वीडियो प्रसारित करने में शामिल हो सकता है।

loksabha election banner

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस धर्म के आधार पर आरक्षण का समर्थन कर रही है जबकि संविधान के अनुसार ऐसा नहीं किया जा सकता। उन्होंने कांग्रेस पर 'धूर्त और विभाजनकारी मंसूबे' रखने का आरोप लगाया। वह शिमोगा लोकसभा सीट से उम्मीदवार बी.वाई. राघवेंद्र के लिए भाजपा के प्रचार अभियान के तहत यहां आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

मीडिया ने विपक्षी के डीप फेक वीडियो का पर्दाफाश किया

उन्होंने कहा, 'विपक्षी एक फर्जी वीडियो लेकर आए, पर लोगों और मीडिया ने विपक्षी गठबंधन आईएनडीआईए के डीप फेक वीडियो का पर्दाफाश किया। इसका दुखद हिस्सा यह है कि फर्जी वीडियो तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी के फोन से इंटरनेट मीडिया पर अपलोड किया गया था और 'आईएनडीआईए' गठबंधन के सभी सहयोगियों ने इसे वायरल करने की कोशिश की।'

400 सीटें पार करने को लेकर गहरे अवसाद में विपक्ष

नड्डा ने कहा कि वे प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भाजपा और राजग के 400 सीटें पार करने को लेकर गहरे अवसाद में हैं। नड्डा ने कहा, 'संविधान में यह बहुत स्पष्ट रूप से लिखा गया है कि धार्मिक आरक्षण के लिए कोई जगह नहीं है, लेकिन उन्होंने (कांग्रेस) क्या किया (कर्नाटक में) ओबीसी कोटा से मुसलमानों को चार प्रतिशत आरक्षण दिया।' उन्होंने दावा किया कि अविभाजित आंध्र प्रदेश में कांग्रेस चार बार कानून लेकर आई, जिसके जरिये उसने एससी/एसटी और ओबीसी का आरक्षण छीनकर मुस्लिम समुदाय को देने की कोशिश की।

हम मुस्लिम समुदाय के खिलाफ नहीं

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, 'हम मुस्लिम समुदाय के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन हमें यह समझना होगा कि संविधान स्पष्ट रूप से कहता है कि धर्म के आधार पर कोई आरक्षण नहीं होगा, लेकिन ये लोग (कांग्रेस) धूर्त और विभाजनकारी मंसूबे रखते हैं।' विपक्षी दलों पर 'विभाजनकारी राजनीति' में शामिल होने का आरोप लगाते हुए नड्डा ने कहा, 'कुछ दिन पहले एक वीडियो आया था और वे यह धारणा और माहौल बनाने की कोशिश कर रहे थे कि भाजपा एससी/एसटी और ओबीसी के खिलाफ है और अगर हम (भाजपा) सत्ता में आते हैं तो इन समुदायों के लिए आरक्षण खत्म हो जाएगा।'

कर्नाटक के हावेरी में भाजपा अध्यक्ष ने किया रोड शो

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को हावेरी लोकसभा क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार बसवराज बोम्मई के समर्थन में यहां बयादागी में एक रोड शो किया। विशेष रूप से डिजाइन किए गए वाहन पर खड़े होकर भाजपा नेता ने सड़क के दोनों ओर व इमारतों पर एकत्र लोगों का अभिवादन किया और हाथ हिलाया। इस दौरान कई लोगों को 'मोदी, मोदी' और 'भारत माता की जय' के नारे लगाते देखा गया। जब उनका काफिला यहां गुटेम्मा मंदिर से सुभाष सर्कल की तरफ बढ़ा तो लोगों ने पुष्प वर्षा की। नड्डा के साथ पूर्व मुख्यमंत्री बोम्मई, कर्नाटक विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष आर. अशोक समेत अन्य लोग मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: 'अब हम आतंकी गतिविधियों पर डोजियर नहीं भेजते बल्कि उन्हें घर में घुसकर मारते हैं', कांग्रेस पर जमकर बरसे PM मोदी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.