Move to Jagran APP

Priyanka Gandhi Haryana Visit: प्रियंका का पहली बार सिरसा दौरा, गांधी परिवार की तीसरी पीढ़ी यहां करेगी चुनाव प्रचार

सिरसा (Haryana News) में आज से अगले दो दिन स्टार प्रचारकों के नाम रहने वाले हैं। इसी को देखते हुए एक तरफ भाजपा उम्मीदवार अशोक तंवर के समर्थन में एक के बाद एक चुनावी कार्यक्रम हो रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस भी कुमारी सैलजा के समर्थन में प्रियंका गाधी को मैदान में उतारा है। जो गुरुवार को रोड शो करेंगी।

By sanmeet singh Edited By: Monu Kumar Jha Tue, 21 May 2024 07:26 PM (IST)
Haryana News: पहली बार सिरसा आ रही है प्रियंका गाधी। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, सिरसा। (Haryana News) सिरसा में आज से अगले दो दिन स्टार प्रचारकों के रहेंगे। गुरुवार को कुमारी सैलजा के पक्ष में चुनाव प्रचार करने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सिरसा आ रही हैं। वे सुबह सिरसा में रोड शो निकालेंगी।

सिरसा में अगले दो दिन स्टार प्रचारकों के नाम

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के सिरसा में लोकसभा चुनाव (Haryana Lok Sabha Election 2024) प्रचार के लिए आने के बाद गांधी परिवार की तीसरी पीढ़ी होगी जो कि सिरसा में चुनाव प्रचार के लिए आएगी। दूसरी ओर भजन गायिका गीता बेन रबारी बुधवार को सिरसा में शाम 6 बजे भगत सिंह चौक पर श्री राम नाम की अमृत वर्षा करेगी। ऐसे में सिरसा में अगले दो दिन स्टार प्रचारकों के नाम रहेंगे। बता दें कि चुनाव प्रचार 23 मई शाम को खत्म हो जाएगा।

प्रियंका गांधी, सैलजा के समर्थन में करेंगी रोड शो 

सिरसा (Sirsa Lok Sabha Seat 2024) में बीते दिन यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की भाजपा उम्मीदवार अशोक तंवर के पक्ष में जनसभा करने के बाद पूरा माहौल राममयी हो गया था। अब चुनावी माहौल को पक्ष में करने के लिए कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को सिरसा में कुमारी सैलजा (Kumari Selja) के समर्थन में रोड शो निकालने के लिए उतारा है।

इस रोड शो की अनुमति के लिए कांग्रेस (Haryana Congress) के स्थानीय नेताओं ने जिला निर्वाचन कार्यालय में आवेदन कर दिया है। प्रियंका गांधी पहली बार सिरसा आ रही है। प्रियंका के आने के बाद यह रिकार्ड बन जाएगा कि सिरसा (Sirsa News) में गांधी परिवार के सभी परिवारिक सदस्य कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Haryana News: पहले करिए मतदान फिर अंगुली पर लगी स्याही का दिखाइये निशान, यहां रेस्तरां और होटलों में मिलेगा डिस्काउंट

2019 में आए थे राहुल

सिरसा संसदीय सीट पर 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार सुनीता दुग्गल के लिए प्रचार करने के लिए फतेहाबाद में पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस उम्मीदवार अशोक तंवर के लिए प्रचार करने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी आए थे।

जबकि उससे पहले 2004 में आत्मा सिंह गिल, 2009 में और 2014 के विधानसभा चुनावों में प्रचार के लिए सोनिया गांधी आ चुकी है। सोनिया गांधी कुल तीन बार आ चुकी है। जबकि इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी भी सिरसा में चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर चुकी है।

सिरसा में होगी अमृत वर्षा

मंगलवार को हिसारिया बाजार स्थित कैंप कार्यालय में हलोपा विधायक गोपाल कांडा ने प्रेस कांफ्रेस की। इस मौके पर उन्होंने बताया कि श्री बाबा तारा जी चेरिटेबल ट्रस्ट सिरसा की ओर से बुधवार शाम छह बजे भगत सिंह चौक पर मधुर संगीत महोत्सव का आयोजन किया जाएगा, जिसमें अहमदाबाद की प्रख्यात श्रीराम भजन गायिका गीता बेन रबारी श्रीराम नाम की अमृत वर्षा करेंगी।

कांडा ने बताया कि गीता बेन रबारी श्रीराम भजनों को लेकर प्रसिद्ध है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके फेन है जबकि मोदी की पूरी दुनिया फेन है। इसके साथ ही गीता बेन रबारी द्वारा देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति भी दी जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की है कि ने इस मधुर संगीत महोत्सव में जरूर पहुंचे।

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi Haryana Visit: हरियाणा में कल तीन रैलियां करेंगे राहुल गांधी, इन जिलों में होगी जनसभा