Move to Jagran APP

संभल में मतदान के दौरान सपा समर्थकों और पुलिस के बीच कहासुनी, अखिलेश यादव ने जताई नाराजगी; जियाउर्रहमान ने कहा...

Sambhal Lok Sabha Seat असमोली के ओबरी में जहां मतदान केंद्र के अंदर अचानक से ज्यादा भीड़ आ गई और वहां कुछ लोगों ने फर्जी वोटिंग की शिकायत की तो पुलिस ने लाठियां भांजी। यहां आरोप लगा है कि पुलिस ने वोट नहीं डालने दिया और जबरिया पीटा है। इसकी वीडियो भी बनाकर इंटरनेट मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर वायरल की गई है।

By Raghvendra Chandra Shukla Edited By: Nitesh Srivastava Published: Tue, 07 May 2024 05:20 PM (IST)Updated: Tue, 07 May 2024 05:20 PM (IST)
कई जगह सपा समर्थकों व पुलिस के बीच कहासुनी

जागरण संवाददाता, संभल। लोकसभा क्षेत्र के लिए चल रहे मतदान में मंगलवार की दोपहर असमोली और संभल विधानसभा क्षेत्र में कई जगह पुलिस पर मतदाताओं को पीटने के आरोप लगे। असमोली के ओबरी में जहां मतदान केंद्र के अंदर अचानक से ज्यादा भीड़ आ गई और वहां कुछ लोगों ने फर्जी वोटिंग की शिकायत की तो पुलिस ने लाठियां भांजी।

loksabha election banner

यहां आरोप लगा है कि पुलिस ने वोट नहीं डालने दिया और जबरिया पीटा है। इसकी वीडियो भी बनाकर इंटरनेट मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर वायरल की गई है। उधर संभल के चौधरी सराय में सपा के लगे बस्ता को पुलिस ने हटा दिया।

इसे लेकर विवाद हुआ और सपा प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क के साथ एएसपी श्रीशचंद की तीखी नोंकझोंक हुई। यहां धक्का मुक्की के बाद पुलिस ने पूर्व जिलाध्यक्ष फिरोज खान को पकड़ने के लिए पुलिस दौड़ी लेकिन प्रत्याशी के साथ चार लोग रह सकते हैं इस आधार पर उन्हें पुलिस ने छोड़ा। यहां पर प्रत्याशी के पिता मौलाना ममलूकुर्रहमान बर्क से भी पुलिस की नाेंकझोंक हुई है।

उधर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व सपा ने अपने पार्टी के अधिकृत एक्स प्लेटफार्म से वीडियो व संभल की घटना को लेकर चुनाव आयोग से की गई शिकायत की पोस्ट भी की है।

ओबरी का घटना क्रम मंगलवार की सुबह नौ बजे के करीब का बताया जा रहा है। यहां एकाएक ज्यादा संख्या में लोग लाइन में लगे। इसी बीच फर्जी वोटिंग की बात सामने आई। इससे वहां पहुंची अतिरिक्त फोर्स ने मतदान के अंदर जुटी भारी भीड़ को फटकारा तो सभी अंदर से बाहर की ओर भागे। इसी वीडियो को अपलोड किया गया है।

आरोप है कि पुलिस की पिटाई से यहां कुछ लोगों को चोटें भी आई हैं। इसके तत्काल बाद यहां मतदान सुचारू रूप से चलने भी लगा। उधर संभल में चौधरी सराय पुलिस चौकी के सामने बने एमजीएम पीजी मतदान केंद्र के निकट समाजवादी पार्टी का बस्ता था। यहां भीड़ दिखी और पुलिस ने जबरिया बस्ता हटवा दिया।

जानकारी के बाद सपा प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क, उनके पिता मौलाना ममलुकुर्रहमान बर्क, पूर्व जिलाध्यक्ष सपा फिरोज खान भी पहुंचे। पुलिस के साथ इन तीनों नेताओं की जमकर धक्का मुक्की हुई। पुलिस ने फिरोज खान को पकड़ना चाहा लेकिन प्रत्याशी के विरोध के बाद पुलिस बैकफुट पर आई।

सपा प्रत्याशी जियाउर्रहमान ने कहा कि प्रशासन भाजपा का एजेंट बनकर काम कर रहा है। जान बूझकर वोट नहीं डालने दिया जा रहा है। चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की गई है। डेरा सराय में भी बीएलओ को एक पार्टी विशेष के पक्ष में काम करने के आरोप में एसडीएम संभल ने हटवाकर थाने भेज दिया। इसे लेकर भी सपा ने विरोध किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.