Move to Jagran APP

Jharkhand ED Raid: ED की कार्रवाई से गठबंधन में पसरा सन्नाटा, सरकार को नोटों के पहाड़ ने बैकफुट पर किया खड़ा

झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के नजदीकियों के आवास से भारी नकदी की बरामदगी ने सत्तारूढ़ झामुमो-कांग्रेस गठबंधन को बैकफुट पर लाकर खड़ा कर दिया है और आलमगीर आलम चम्पाई सोरेन सरकार में नंबर दो की पोजिशन पर हैं। आलमगीर आलम कांग्रेस विधायक दल के नेता भी हैं। ईडी की इस कार्रवाई के बाद से ही गठबंधन में पूरी तरह सन्नाटा पसरा हुआ है।

By Pradeep singh Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Mon, 06 May 2024 11:59 PM (IST)Updated: Mon, 06 May 2024 11:59 PM (IST)
सरकार को नोटों के पहाड़ ने बैकफुट पर किया खड़ा (File Photo)

राज्य ब्यूरो, रांची। राज्य सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के नजदीकियों के आवास से भारी नकदी की बरामदगी ने सत्तारूढ़ झामुमो-कांग्रेस गठबंधन को बैकफुट पर लाकर खड़ा कर दिया है। आलमगीर आलम चंपई सोरेन सरकार में नंबर दो की पोजिशन पर है।

loksabha election banner

वे हेमंत सोरेन सरकार में भी इसी स्थिति में थे। आलमगीर आलम कांग्रेस विधायक दल के नेता भी हैं। मंगलवार को कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी की राज्य में चुनावी जनसभा प्रस्तावित हैं। ऐसे में ईडी की कार्रवाई से गठबंधन में पूरी तरह सन्नाटा पसरा हुआ है।

आलम नकदी बरामद के संदर्भ में बोलने से बच रहे

यह भी संयोग है कि राहुल गांधी की न्याय यात्रा के झारखंड में प्रवेश करने के पहले ईडी ने तत्कालीन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था। फिलहाल आलमगीर आलम बरामद की गई नकदी के संदर्भ में ज्यादा बोलने से बचते हुए पल्ला झाड़ रहे हैं, लेकिन इस प्रकरण की आंच उन तक आएगी।

आलमगीर आलम के पीएस संजीव कुमार लाल के नौकर के यहां से मिला नोटों का पहाड़ सोमवार को राष्ट्रीय मीडिया में भी छाया रहा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी ओडिशा की चुनावी जनसभा में इसका उल्लेख किया। इस घटनाक्रम का राजनीतिक असर राज्य में लोकसभा चुनाव में गठबंधन के नतीजों पर पड़ सकता है।

भाजपा ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर गठबंधन की तगड़ी घेराबंदी की है। भ्रष्टाचार के आरोप में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जेल में हैं। ताजा प्रकरण के बाद भाजपा और अधिक हमलावर हो गई है। प्रदेश भाजपा के तमाम प्रमुख नेताओं ने इसपर गठबंधन की घेराबंदी की है।

अपनी जनसभाओं में धीरज साहू का जिक्र कर चुके हैं पीएम

मंत्री आलमगीर आलम के करीबियों के ठिकाने से सोमवार को मिला नोटों का पहाड़ पूर्व राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू की याद दिला गया। साहू के ठिकाने से 350 करोड़ रुपये से अधिक बरामद हुए थे।

पिछले दिनों झारखंड की चुनावी सभाओं में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उनका उल्लेख करते हुए कहा था कि ये पैसे लोगों की गाढ़ी कमाई के थे। धीरज प्रसाद साहू फिलहाल राजनीतिक गतिविधियों से दूर हैं।

जनजातीय मामलों के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि झारखंड सरकार के मंत्री के पीएस के घर से 25-30 करोड़ रुपया मिल रहा है तो सोचिए मंत्री के पास कितना धन होगा? क्या ऐसे लोग राष्ट्र निर्माण के बारे में सोच सकते हैं? ये जनता की गाढ़ी कमाई की लूट है।

ये भी पढे़ं-

Jharkhand Politics: 'एफआईआर कराएं सीएम...', आलमगीर आलम के ठिकानों से रुपये की बरामदगी पर बाबूलाल मरांडी ने खड़े किए सवाल

Jharkhand Election 2024: यशस्विनी सहाय ने इस लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन, बोलीं- मैं झारखंड की बेटी हूं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.