Move to Jagran APP

Landslide in Udhampur: करोल में तेज बारिश के बाद भूस्खलन की चपेट में आए कई घर, चिनाब नदी में गिरा किशोर हुआ लापता

Landslide in Udhampur रामबन के करोल इलाके में तेज बारिश के बाद आए भूस्खलन की चपेट में आकर तीन घरों को नुकसान पहुंचा है। वहीं भूस्खलन के दौरान गिरे पत्थरों की चपेट में आकर एक किशोर याकूब मीर चिनाब नदी में गिर गया। जो अभी लापता बताया जा रहा है। किशोर को तलाश करने के लिए सर्च ऑपरेशन भी चलाया गया।

By Jagran NewsEdited By: Deepak Saxena Published: Mon, 29 Apr 2024 08:18 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 08:18 PM (IST)
करोल में तेज बारिश के बाद भूस्खलन की चपेट में आए कई घर।

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर। रामबन के करोल इलाके में तेज बारिश के कारण अचानक भूस्खलन होने से तीन मकानों को नुकसान पहुंचा है। इस दौरान एक 13 वर्षीय किशोर भूस्खलन के दौरान पत्थर की चपेट में आने से चिनाब नदी में जा गिरा। उसको तलाश करने का प्रयास किया गया, लेकिन देर शाम तक उसका कुछ पता नहीं चला। चिनाब में गिरे किशोर की पहचान याकूब मीर पुत्र गुलाम हसन मीर के रूप में हुई है।

loksabha election banner

चिनाब दरिया में गिरा किशोर

जानकारी अनुसार, रामबन में रात से ही रुक-रुक कर बारिश जारी है। इसी दौरान सोमवार की शाम करीब चार बजे करोल इलाके में अचानक से पहाड़ के ऊंचे हिस्से में भूस्खलन हुआ और पहाड़ का एक बड़ा हिस्सा नीचे की तरफ आ गया। पत्थर व मलबे ने नीचे तीन ग्रामीणों के घरों को अपनी चपेट में ले लिया। इस दौरान एक 13 वर्ष का किशोर बाहर खड़ा था। अचानक से वह पत्थर की चपेट में आ गया। पत्थर लगने के बाद वह पत्थर के साथ ही चिनाब दरिया में जा गिरा।

ये भी पढ़ें: तिहाड़ जेल में बंद पूर्व विधायक रशीद ने भरा नामांकन पत्र, बारामूला संसदीय सीट से दावेदारी

भूस्खलन के बाद करोल इलाके में दहशत का माहौल

तीन मकानों में मौजूद ग्रामीणों को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन इससे मकानों को बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचा है। भूस्खलन होने के बाद करोल इलाके में भी लोगों के बीच दहशत का माहौल बन गया है। वहीं हादसे की जानकारी मिलने के बाद डीसी रामबन सहित कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए और हालात का जायजा लिया। किशोर को तलाश करने के लिए सर्च ऑपरेशन भी चलाया गया, लेकिन चिनाब का जलस्तर बहुत ज्यादा होने के कारण किसी तरह की कामयाबी नहीं मिल सकी है। मंगलवार को मौसम में सुधार होने पर सर्च आपरेशन को फिर से शुरू किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Srinagar News: 'जब यहां तूफान आएगा, उस दिन पता चल जाएगा', आर्टिकल 370 सहित चुनाव स्थगित मुद्दों पर बोले फारूक अब्दुल्ला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.