Move to Jagran APP

पॉकेट मनी के लिए ट्रेन में गाना गाते थे Ayushmann Khurrana, संघर्ष के दिनों में ऐसे करते थे गुजारा

अभिनेता आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) अपने दमदार अभिनय के अलावा कमाल की गायकी के लिए भी काफी जाने जाते हैं। फिल्मों में एक्टिंग से फैंस का दिल जीतने के साथ मिनटों में सिंगिंग से भी वह हर किसी को दीवाना बना लेते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ड्रीम गर्ल (Dream Girl) कलाकार एक समय पर पॉकेट मनी के लिए ट्रेन में गाना गाते थे।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Published: Sat, 25 May 2024 07:47 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2024 07:47 PM (IST)
संघर्ष के दिनों में ऐसे गुजरा करते थे आयुष्मान खुराना (Photo Credit-Jagran)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की चुनिंदा दमदार अभिनेताओं में आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurran) भी शामिल होते हैं। साल 2012 में निर्माता जॉन अब्राहम की फिल्म विक्की डोनर (Vicky Donor) से बॉलीवुड में कदम रखने वाले आयुष्मान ने पहली फिल्म में अपने शानदार अभिनय की छाप छोड़ी थी। इस मूवी में उन्होंने 'पानी द रंग' गाना भी गाया था और इसके साथ ही आयुष्मान ने ये साबित कर दिया था कि वह एक्टर के साथ-साथ एक कमाल के गायक भी हैं। 

लेकिन क्या आपको ये जानकारी है कि एक समय पर आयुष्मान खुराना पॉकेट मनी के लिए ट्रेन में गाना गाते थे। आइए इस मामले को को थोड़ा और डिटेल्स में समझते हैं। 

ऐसे पॉकेट मनी कमाते थे आयुष्मान खुराना

एक आउटसाइडर के तौर पर आयुष्मान खुराना ने अपने दम पर हिंदी सिनेमा जगत में खुद की खास पहचान बनाई है। एक्टिंग और सिंगिंग का टैलेंट उनमें कूट-कूट कर भरा हुआ है। लेकिन एक वक्त ऐसा भी था, जब पॉकेट मनी कमाने के लिए अभिनेता ट्रेन में गाने गाया करते थे। 

ये भी पढ़ें- Border 2: इस दिन से शुरू होगी 'बॉर्डर 2' की शूटिंग, सनी देओल और आयुष्मान खुराना प्ले करेंगे ये कैरेक्टर

दरअसल द कपिल शर्मा शो में एक बार इस मामले को लेकर आयुष्मान खुराना ने खुलकर बात की। उन्होंने कहा- मेरे दोस्तों का एक थिएटर ग्रुप हुआ करता था और हम लोग पश्चिम एक्सप्रेस से कभी-कभी चंडीगढ़ से मुंबई जाया करते थे। उस दौरान हम बीच में ट्रेन में गिटार बजाते थे और गाने भी गाते थे, जिससे हमारे साथ-साथ अन्य लोगों का भी मनोरंजन होता था। 

कई बार ऐसा होता था ट्रेन में मौजूद कुछ लोग हमें पैसे भी देकर जाते थे। एक बार तो ऐसा भी हुआ था कि फर्स्ट क्लास से हमारे गानों के लिए पैसेंजर्स की फरमाइश आई। इस तरह से हम लोगों को जो भी पैसे मिलते थे वो पॉकेट मनी का काम करते थे और मुंबई के अलावा हमारी गोवा की ट्रिप भी प्लान हो जाया करती थी। इस तरह से आयुष्मान ने अपने जीवन के एक दिलचस्प किस्से से फैंस को रूबरू कराया। 

इन मूवीज के लिए जाने जाते हैं आयुष्मान

डेब्यू फिल्म विक्की डोनर के हिट होने के साथ ही आयुष्मान खुराना रातोंरात इंडस्ट्री के स्टार्स एक्टर्स में शुमार होने लगे। इसके बाद उन्होंने ऐसे सामाजिक मुद्दों पर मैसेज देने वालीं और कॉमेडी फिल्में बनाई, जिन पर असल जिंदगी में बात करने में अक्सर लोग कतराते हैं। 

आयुष्मान की शानदार मूवीज में शुभ मंगल सावधान, दम लगा के हइसा, बाला, ड्रीम गर्ल, आर्टिकल 15, बधाई हो और ड्रीम गर्ल 2 जैसी कई फिल्मों के नाम शामिल हैं। उनकी इन मूवीज को दर्शकों ने काफी सराहा और अपनी एक्टिंग से अभिनेता ने सबको प्रभावित किया। 

आयुष्मान खुराना की अपकमिंग फिल्में

ड्रीम गर्ल 2 को छोड़ दिया जाए तो बीता समय बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन के हिसाब से आयुष्मान खुराना की फिल्मों के लिए अच्छा नहीं गुजरा है। डॉक्टर जी, अनेक और एन एक्शन हीरो उनकी ऐसी मूवीज रहीं, जो फ्लॉप हुईं। 

ऐसे में गौर करें आयुष्मान की आने वाली फिल्मों की तरफ तो उनमें ड्रीम गर्ल 3 और सनी देओल स्टारर बॉर्डर 2 (Border 2) के नाम मौजूद हैं। हाल ही में एक्ट्रेस सारा अली खान के साथ उनकी एक एक्शन कॉमेडी फिल्म को लेकर भी खबर सामने आई है। 

ये भी पढ़ें- 'थोड़ा हसाएंगे,थोड़ा तोड़ेंगे', Sara Ali Khan और आयुष्मान खुराना पहली बार पर्दे पर मिलकर मचाएंगे धमाल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.