Move to Jagran APP

Yuva 20 Years: इस हैंडसम हीरो ने ठुकरायी थी मणि रत्नम की 'युवा', फिर अभिषेक बच्चन यूं बने गुंडा 'ललन सिंह'

अभिषेक बच्चन ने अपने करियर में कई हिट फिल्में की हैं। शुरुआती दिनों में उन्होंने मणि रत्नम की युवा की थी जिसमें उनका कैरेक्टर एक विलेन का था। अभिषेक को आज तक इस रोल के लिए तारीफें मिलती हैं। मगर क्या आप जानते हैं कि जिस रोल के लिए अभिषेक वाहवाही लूटते हैं वह पहले किसी और हीरो को ऑफर हुआ था।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Published: Wed, 22 May 2024 03:26 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 03:26 PM (IST)
'युवा' फिल्म में अभिषेक बच्चन. फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। मणि रत्नम की फिल्मों का जादू बॉक्स ऑफिस पर अक्सर देखने को मिलता है। उन्होंने 'रावण', 'दिल से', 'गुरू' जैसी कई फिल्में बनाई हैं। आज से 20 साल पहले 'युवा' रिलीज हुई थी। मणि रत्नम के डायरेक्शन में बनी ये मल्टी स्टारर फिल्म थी, जिसमें अभिषेक बच्चन, विवेक ओबरॉय, अजय देवगन, रानी मुखर्जी, एशा देओल और करीना कपूर लीड एक्टर्स थे।

'युवा' को पूरे हुए 20 साल

'युवा' फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर ठीकठाक रिस्पांस मिला था। इस मूवी में अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) का कैरेक्टर काफी फेमस हुआ था। वह सिल्वर स्क्रीन पर गुंडे के रोल में नजर आए थे। अभिषेक बच्चन को इस ग्रे शेड कैरेक्टर को प्ले करने के लिए आज भी तारीफें मिलती हैं।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक गुंडे के रोल के लिए अभिषेक, मणि रत्नम की पहली पसंद नहीं थे। यह रोल तो वह किसी दूसरे हैंडसम हीरो को देना चाहते थे। 

'ललन' के लिए अभिषेक नहीं थे पहली पसंद

'युवा' फिल्म को आज 20 साल पूरे हो चुके हैं। अभिषेक बच्चन ने अपने रोल की कुछ क्लिपिंग्स शेयर कीं। इसी के साथ टाइम्स की रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया गया है कि उनका कैरेक्टर पहले कौन प्ले करने वाला था। जानकारी के अनुसार, मणि रत्नम 'ललन' के रोल के लिए ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) को कास्ट करना चाहते थे। उन्हें रोल ऑफर भी हुआ था। 

अभिषेक को ऐसे मिली थी फिल्म

फिल्ममेकर शाद अली ने अभिषेक बच्चन को मणि रत्नम के साथ मीटिंग के लिए अप्रोच किया था। अभिषेक को लगा कि वह उनके जरिये अमिताभ बच्चन से मिलना चाहते हैं, लेकिन जब वह मणि रत्नम से मिले, तो उन्हें पता चला कि मणि रत्नम, ललन सिंह का रोल उन्हें ऑफर कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: Cannes 2024: बालकनी में आराध्या के साथ ऐश्वर्या ने लिया धूप का मजा, एक्ट्रेस को देख बोले यूजर्स- चेहरे को क्या हुआ


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.