Move to Jagran APP

कोई बड़ी हीरोइन Mithun Chakraborty के साथ नहीं करना चाहती थी काम, दुखता था दिल, बोले- 'वो सोचती थीं कि मैं...'

Mithun Chakraborty 80 और 90 दशक के हिट कलाकारों में से एक रहे हैं। उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में कई टॉप एक्ट्रेसेज संग रोमांस किया है। मगर एक समय था जब कोई बड़ी हीरोइन उनके साथ काम करने के लिए राजी नहीं थी। तब एक हीरोइन ने अभिनेता की किस्मत बदल दी थी। मिथुन ने उस दौर को याद किया।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Published: Sat, 11 May 2024 03:15 PM (IST)Updated: Sat, 11 May 2024 03:15 PM (IST)
कोई बड़ी हीरोइन मिथुन चक्रवर्ती के साथ नहीं करना चाहती थी काम। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेताओं में से एक हैं। 'डिस्को डांसर', 'शपथ', 'शतरंज', 'स्वर्ग से सुंदर' जैसी तमाम फिल्मों में बड़ी-बड़ी हीरोइनों के साथ स्क्रीन शेयर किया है। उन्हें एक नहीं, बल्कि तीन-तीन बार नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है।

80 और 90 दशक में बॉलीवुड पर राज करने वाले मिथुन चक्रवर्ती ने यूं तो कई हिट फिल्मों से सिनेमा को नवाजा और शोहरत हासिल की, लेकिन एक दौर था जब कोई बड़ी हीरोइन उनके साथ काम करने के लिए राजी नहीं थीं। सिंगिंग रियलिटी शो 'सा रे गा मा पा' शो में एक बार खुद मिथुन ने संघर्ष के दिनों को याद किया था। इन दिनों उनका पुराना बयान चर्चा बटोर रहा है।

मिथुन के साथ काम नहीं करती थीं बड़ी हीरोइनें

मिथुन चक्रवर्ती ने शो में बताया था कि कोई भी बड़ी हीरोइन उनके साथ काम करने के लिए राजी नहीं थी। लोग उन्हें छोटा और बी-ग्रेड स्टार मानते थे। एक्टर ने कहा था, "कोई भी बड़ी हीरोइन मेरे साथ काम करने को तैयार नहीं थी। उन्हें लगता था कि मैं छोटा स्टार हूं, ये कभी क्या हीरो बनेगा? उसे कौन हीरो बनाएगा? क्या क्या बोलते थे मेरे बारे में। मैं यह कहना भी नहीं चाहता. फिर दर्द होता है।"

हीरो को मिथुन से होती थी इनसिक्योरिटी

मिथुन चक्रवर्ती ने आगे बताया था कि उस समय के हीरो हीरोइनों को मना करते थे कि वह उनके साथ काम न करें। बकौल एक्टर, "एक समय ऐसा आया, जब मैं सोचने लगा कि मैं कभी बी-ग्रेड से ए-ग्रेड हीरो नहीं बन पाऊंगा। कई बार अनाउंसमेंट के बाद हीरोइनें फिल्में छोड़ देती थीं। बहुत प्रेशर था और दूसरे एक्टर को इनसिक्योरिटी होती थी कि मैं कभी बड़ा आदमी बन जाऊंगा। इसलिए वे हीरोइनों को धमकी देते थे, 'इसके साथ काम करोगी तो हमारे साथ काम नहीं कर सकती।'"

Mithun Chakraborty movie

यह भी पढ़ें- Pyar Jhukta Nahin: दो साल तक लटकी रही थी मिथुन चक्रवर्ती की ये रोमांटिक फिल्म, जब रिलीज हुई तो रचा इतिहास

इस हीरोइन ने थामा था मिथुन चक्रवर्ती का हाथ

जब कोई हीरोइन मिथुन के साथ काम नहीं करना चाहती थी, तब एक जीनत अमान ही थीं जिन्होंने उनका साथ दिया। एक्टर ने बताया, "जीनत जी ने कहा, 'वह कितने हैंडसम हैं। मैं उनके साथ एक फिल्म करूंगी।' वह जीनत थीं, जिन्होंने उस दुर्भाग्य को खत्म किया। जीनत जी अपने समय की नंबर 1 हीरोइन थीं। इसलिए उनकी देखा-देखी बाकी हीरोइने भी मेरे साथ काम करने के लिए राजी हो गईं। तकदीर रिलीज हुई और मैं एक कैटेगरी का हीरो बन गया। मैं जीनत जी का हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा।"

यह भी पढ़ें- Salman Khan: ''उठा के बाहर फेंक दूंगा'', मिथुन चक्रवर्ती के बेटे की इस हरकत पर सलमान खान ने लगाई क्लास


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.