Move to Jagran APP

IPL 2024: फिर टूटा विराट का सपना, RR से हार के बाद कोहली का आया रिएक्शन; कैमरा में कैद हो गई पूरी घटना

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और विराट कोहली का दिल टूट गया। आरसीबी का आईपीएल 2024 में सफर समाप्‍त हो गया। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में आरसीबी को 4 विकेट से पटखनी देकर दूसरे क्‍वालीफायर में एंट्री की। आरसीबी की हार के बाद विराट कोहली अपनी टीम के साथियों को सांत्‍वना देते हुए नजर आए लेकिन फिर अपनी निराशा कुछ इस तरह बयां की जो कैमरे में कैद हो गई।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Thu, 23 May 2024 01:02 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 01:02 PM (IST)
विराट कोहली ने स्‍टंप्‍स की बेल गिराकर अपनी निराशा जाहिर की (Pic Credit - X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का खिताबी सपना 17वें सीजन में भी अधूरा रह गया। फाफ डू प्‍लेसी के नेतृत्‍व वाली आरसीबी को बुधवार को आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स के हाथों 4 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी। इसके साथ ही आरसीबी का मौजूदा आईपीएल में सफर समाप्‍त हो गया।

आरसीबी के खिलाड़‍ियों पर निराशा साफ देखी जा सकती थी। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली ने हार के बाद अपने साथी खिलाड़‍ियों को गले लगाकर सांत्‍वना दी। मगर उन्‍होंने अपनी हार का गम कुछ इस तरह दर्शाया कि वो पल कैमरा में कैद हो गया।

दरअसल, सभी को गले लगाकर सांत्‍वना देने के बाद जब कोहली ड्रेसिंग रूम की तरफ लौटे तो अपने हाथ से स्‍टंप से गिल्‍ली गिरा दी। कोहली ने संकेत दिया कि हार के बाद उनकी टीम का सफर समाप्‍त हो गया। यह पल कैमरा में कैद हो गया और अब सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हुआ।

आरसीबी की उम्‍मीदें टूटी

बता दें कि लीग चरण में लगातार छह मैच जीतकर प्‍लेऑफ में करिश्‍माई अंदाज में जगह बनाने वाली आरसीबी से फैंस को फाइनल तक पहुंचने की उम्‍मीद थी। मगर राजस्‍थान के गेंदबाजों के सामने आरसीबी के बल्‍लेबाजों की एक नहीं चली। नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में आरसीबी ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 172 रन बनाए। जवाब में रॉयल्‍स ने 19 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

यह भी पढ़ें: 'Virat Kohli को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु छोड़ने की जरुरत, वो IPL ट्रॉफी जीतने का हकदार', पूर्व साथी ने दिया बोल्‍ड सुझाव

कोहली का विराट प्रदर्शन

विराट कोहली का निराशा जाहिर करना गलत नहीं लगा। इस सुपरस्‍टार बैटर ने बेहतरीन बल्‍लेबाजी करके आरसीबी को जबरदस्‍त सफलता दिलाई। कोहली की अच्‍छी बात यह रही कि वो बैटिंग के अलावा फील्डिंग में भी शानदार रहे। कोहली मौजूदा आईपीएल में ऑरेंज कैप धारी हैं। उन्‍होंने 15 मैचों में एक शतक और 5 अर्धशतकों की मदद से 741 रन बनाएं। कोहली ने बेहतरीन प्रयास किया, लेकिन टीम की तरफ से उन्‍हें अपेक्षित योगदान नहीं मिला।

यह भी पढ़ें: RCB का स्‍कोर 200 रन पार होता, केवल दो गेंदों ने सबकुछ बदल दिया, ये रहा मैच का टर्निंग प्‍वाइंट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.