Move to Jagran APP

'Virat Kohli को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु छोड़ने की जरुरत, वो IPL ट्रॉफी जीतने का हकदार', पूर्व साथी ने दिया बोल्‍ड सुझाव

विराट कोहली के पूर्व साथी ने आरसीबी स्‍टार को फ्रेंचाइजी छोड़ने की सलाह दी है। पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि विराट कोहली आईपीएल ट्रॉफी जीतने के हकदार हैं और उन्‍हें टीम बदलने की जरुरत है। पूर्व क्रिकेटर ने बताया कि आईपीएल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स कोहली के लिए अगली टीम हो सकती है। पूर्व क्रिकेटर ने यह निराशा आरसीबी के एलिमिनेटर मैच से बाहर होने के बाद जाहिर की।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Thu, 23 May 2024 09:37 AM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 09:37 AM (IST)
विराट कोहली को आरसीबी छोड़ने का सुझाव मिला

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। 17 सीजन बीत गए, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पहली बार ट्रॉफी जीतने का सपना पूरा नहीं हो सका। आरसीबी को बुधवार को आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स के हाथों 4 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी। इस हार के साथ आरसीबी टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

इंग्‍लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने कहा कि विराट कोहली को आरसीबी छोड़ने की जरुरत है क्‍योंकि वो आईपीएल खिताब जीतने के हकदार हैं। आरसीबी की एलिमिनेटर मैच में हार पर पीटरसन ने निराशा जाहिर करते हुए यह विचार रखे। पीटरसन का मानना है कि विराट कोहली अकेले ही फ्रेंचाइजी का भार उठाकर चल रहे हैं और मौजूदा सीजन में भी उन्‍होंने 700 से ज्‍यादा रन बनाए, लेकिन खिताब का सपना फिर अधूरा रह गया।

फुटबॉलर्स का दिया उदाहरण

केविन पीटरसन ने कहा कि विराट कोहली अगर आरसीबी के साथ अलग होने का मन बना ले तो उनके लिए दिल्‍ली कैपिटल्‍स बेहतर विकल्‍प होगा। केपी ने क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो और हैरी केन जैसे दिग्‍गज फुटबॉलर्स का उदाहरण दिया, जिन्‍होंने सफलता प्राप्‍त करने के लिए अपने पुराने क्‍लब का साथ छोड़ा।

यह भी पढ़ें: Virat Kohli बने 8 हजारी, IPL में छुई नई ऊंचाई; इस रिकॉर्ड के आस-पास नहीं कोई भी क्रिकेटर

पीटरसन का बयान

मैं पहले भी कह चुका हूं और फिर से कहता हूं- अन्‍य खेलों में दिग्‍गज खिलाड़ी सफलता प्राप्‍त करने के लिए अलग टीम का साथ थामते हैं। कोहली कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन फ्रेंचाइजी खिताब जीतने में सफल नहीं होती। मैं समझता हूं कि कोहली टीम में कमर्शियल वैल्‍यू लाते हैं, लेकिन वो ट्रॉफी जीतने के हकदार हैं। उन्‍हें ऐसी टीम में खेलना चाहिए, जिससे ट्रॉफी जीतने में मदद मिल सके।

मेरा मानना है कि दिल्‍ली उनके लिए सही जगह होगी। विराट आरसीबी से दूर जाकर दिल्‍ली से जुड़ें तो अपने घर पर ज्‍यादा समय दे पाएंगे। मुझे पता है कि दिल्‍ली में उनका घर है। उनका युवा परिवार है। वो ज्‍यादा समय बिता सकेंगे। वो दिल्‍ली के ही हैं तो कैपिटल्‍स क्‍यों नहीं लौटते? दिल्‍ली भी बेंगलुरु जैसे खिताब जीतने को बेकरार है।

विराट का प्रदर्शन

विराट कोहली ने मौजूदा आईपीएल में अपने बल्‍ले से आग उगली है। उन्‍होंने 15 मैचों में एक शतक और पांच अर्धशतकों की मदद से 741 रन बनाए हैं। कोहली ने स्‍ट्राइक रेट को उठ रही बातों को खारिज किया और अपनी बैटिंग से आलोचकों को भी दीवाना बना दिया। अब देखना होगा कि विराट कोहली अपने पुराने आरसीबी के साथी केविन पीटरसन की सलाह पर गौर करेंगे या नहीं।

यह भी पढ़ें: प्लेऑफ में फिर 'विराट' पारी नहीं खेल पाए कोहली, अभी तक लगाए हैं मात्र दो अर्धशतक


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.