Move to Jagran APP

इंग्लिश खिलाड़‍ियों के इस फैसले के कारण IPL 2024 के प्‍लेऑफ मुकाबलों का रोमांच होगा फीका, पाकिस्‍तान बना वजह

इंग्‍लैंड ने मंगलवार को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए अपनी प्रारंभिक 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। आईपीएल में खेल रहे 8 खिलाड़ी इंग्‍लैंड की टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 टीम का हिस्‍सा हैं। ये खिलाड़ी 21 मई से शुरू होने वाले आईपीएल प्‍लेऑफ में हिस्‍सा नहीं ले पाएंगे। इंग्‍लैंड की टीम 22 मई से पाकिस्‍तान के खिलाफ 4 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Tue, 30 Apr 2024 05:53 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 05:53 PM (IST)
जोस बटलर आईपीएल प्‍लेऑफ में हिस्‍सा नहीं ले पाएंगे

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को घोषणा की है कि इंग्‍लैंड के टी20 वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा लेने वाले खिलाड़ी आईपीएल 2024 के प्‍लेऑफ में उपलब्‍ध नहीं रहेंगे। इंग्‍लैंड ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए मंगलवार को प्रारंभिक 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की। पता हो कि 1 जून से वेस्‍टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में टी20 वर्ल्‍ड कप का आयोजन होगा।

loksabha election banner

ईसीबी ने अपनी विज्ञप्ति में कहा, ''चयनित खिलाड़ी, जो इस समय आईपीएल में खेल रहे हैं, वो पाकिस्‍तान के खिलाफ सीरीज के लिए समय से लौटेंगे, जो कि हेडिंग्‍ले में 22 मई 2024 से शुरू होगी।'' बता दें कि कप्‍तान जोस बटलर, मोइन अली, जॉनी बेयरस्‍टो, सैम करन, विल जैक्‍स, लियाम लिविंगस्‍टोन, फिल सॉल्‍ट और रीस टॉपली वो 8 खिलाड़ी हैं, जो इंग्‍लैंड वापस लौटेंगे। इन खिलाड़‍ियों के जाने से आईपीएल के प्‍लेऑफ का रोमांच जरूर फीका होगा।

यह भी पढ़ें: इंग्‍लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी प्रारंभिक टीम, घातक तेज गेंदबाज की वापसी हुई; यहां देखें पूरा स्‍क्‍वाड

याद दिला दें कि जोस बटलर को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए इंग्‍लैंड स्‍क्‍वाड का कप्‍तान बनाया गया है, जिसमें तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और क्रिस जॉर्डन की वापसी हुई है। वैसे, राजस्‍थान रॉयल्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स को तगड़ा नुकसान होगा, जिन्‍हें जोस बटलर और फिल सॉल्‍ट की सेवाएं नहीं मिलेंगी। अगर पंजाब की टीम प्‍लेऑफ में पहुंचती है तो उसे तीन खिलाड़‍ियों की कमी खलेगी।

बता दें कि 22 मई से 30 मई के बीच इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच चार टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी। यह मुकाबले लीड्स, बर्मिंघम, कार्डिफ और लंदन में खेले जाएंगे। यह सीरीज दोनों टीमों के लिए टी20 वर्ल्‍ड कप के लिहाज से महत्‍वपूर्ण होगी।

यह भी पढ़ें: भारत के टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड का हुआ एलान, जानें कौन IN और कौन हुआ OUT


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.