Move to Jagran APP

श्रीलंका ने कड़े संघर्ष के बाद यूएई को दी मात, स्‍कॉटलैंड के बाद महिला टी20 वर्ल्‍ड कप में क्‍वालीफाई करने वाली बनी दूसरी टीम

श्रीलंका ने आईसीसी महिला टी20 वर्ल्‍ड कप क्‍वालीफायर के दूसरे सेमीफाइनल में यूएई को मात देकर महिला टी20 वर्ल्‍ड कप में अपनी जगह पक्‍की कर ली है। श्रीलंकाई टीम महिला टी20 वर्ल्‍ड कप में क्‍वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बनी। इससे पहले स्‍कॉटलैंड ने क्‍वालीफाई किया था। पता हो कि बांग्‍लादेश की मेजबानी में महिला टी20 वर्ल्‍ड कप का आयोजन 3 से 20 अक्‍टूबर 2024 तक होगा।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Mon, 06 May 2024 04:31 PM (IST)Updated: Mon, 06 May 2024 04:31 PM (IST)
जीत के बाद खुशी मनाती हुई श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम (Pic Credit - ICC X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। श्रीलंकाई टीम ने आईसीसी महिला टी20 वर्ल्‍ड कप क्‍वालीफायर के दूसरे सेमीफाइनल में यूएई को 15 रन से हराया और महिला टी20 वर्ल्‍ड कप में अपनी जगह पक्‍की की। स्‍कॉटलैंड के बाद महिला टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए श्रीलंका क्‍वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बनी। पता हो कि आईसीसी महिला टी20 वर्ल्‍ड कप बांग्‍लादेश की मेजबानी में 3 से 20 अक्‍टूबर तक खेला जाएगा।

loksabha election banner

अबुधाबी में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 149 रन बनाए। जवाब में यूएई की टीम 20 ओवर में सात विकेट खोकर 134 रन बना सकी। श्रीलंकाई टीम अब मंगलवार को स्‍कॉटलैंड के खिलाफ आईसीसी महिला टी20 वर्ल्‍ड कप क्‍वालीफायर फाइनल मैच खेलेगी।

कप्‍तान का अर्धशतक गया बेकार

बता दें कि 150 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी यूएई की तरफ से कप्‍तान ईशा ओजा (66) का अर्धशतक बेकार गया। यूएई की शुरुआत खराब रही क्‍योंकि ओपनर थीरता सतीश को फर्नांडो ने खाता नहीं खोलने दिया और क्‍लीन बोल्‍ड किया। इसके बाद यूएई को टॉप ऑर्डर के बैटर्स ने मजबूती दी। खुशी शर्मा (22) और कविशा इगोडेग (16) ने उपयोगी योगदान दिया।

यह भी पढ़ें: Kathryn Bryce की बदौलत स्‍कॉटलैंड ने रचा इतिहास, पहली बार महिला टी20 वर्ल्‍ड कप में पक्‍की की अपनी जगह

इन दोनों के आउट होने के बाद यूएई की पारी ढह गई और श्रीलंका ने दमदार वापसी की। श्रीलंकाई गेंदबाजों ने सुनिश्चित किया कि यूएई लक्ष्‍य को पार नहीं कर सके और इसमें वो सफल रहे। श्रीलंका ने यूएई को 134/7 के स्‍कोर पर रोक दिया और 15 रन से मैच अपने नाम किया। श्रीलंका की तरफ से कप्‍तान चमारी अट्टापट्टु ने सबसे ज्‍यादा दो विकेट लिए। इनोशी प्रियदर्शनी, सुगनदिंका कुमारी और उदेशिका प्रभोदनी को एक-एक विकेट मिला।

श्रीलंकाई पारी का हाल

पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी श्रीलंका को विशमी गुनारत्‍ने (45) और कप्‍तान चमारी अट्टापट्टु (21) ने 52 रन की साझेदारी करके मजबूत शुरुआत दिलाई। वैश्‍णवी महेश ने चमारी को स्‍टंपिंग कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। फिर हर्षिता समरविक्रमा (24) ने गुनारत्‍ने के साथ दूसरे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी की। महेश ने हर्षिता को खुशी शर्मा के हाथों कैच आउट कराकर श्रीलंका को दूसरा झटका दिया।

यूएई की कप्‍तान ओजा ने गुनारत्‍ने को अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया और स्‍टंपिंग आउट कराया। फिर ओजा ने हसिनी परेरा (15) को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया। श्रीलंकाई टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 149 रन बना सकी। यूएई की तरफ से वैश्‍णवी महेश और ईशा ओजा ने दो-दो विकेट लिए। कविशा ईगोडेग को एक विकेट मिला।

यह भी पढ़ें: महिला टी20 विश्व कप का शेड्यूल हुआ जारी, इस तारीख को खेला जाएगा भारत-पाक का हाई-वोल्टेज मुकाबला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.