Move to Jagran APP

Mahindra की गाड़ी खरीदने का बना रहे हैं मन, तो जानें किन SUVs की है सबसे ज्‍यादा मांग

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mahindra कई बेहतरीन एसयूवी को भारतीय बाजार में ऑफर करती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी को अपने वाहनों के लिए देशभर से बड़ी संख्‍या में ऑर्डर मिल रहे हैं। Mahindra के पास किस एसयूवी के लिए सबसे ज्‍यादा ऑर्डर पेंडिंग चल रहे हैं। कंपनी को किस मॉडल के लिए सबसे ज्‍यादा बुकिंग मिल रही हैं। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Sun, 26 May 2024 10:29 AM (IST)Updated: Sun, 26 May 2024 10:29 AM (IST)
महिंद्रा के पास किस एसयूवी के लिए कितने ऑर्डर पेंडिंग हैं। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत में Mahindra की ओर से कई बेहतरीन एसयूवी को ऑफर किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी को तीन एसयूवी पर May 2024 में सबसे ज्‍यादा बुकिंग मिल रही है। महिंद्रा की किस एसयूवी पर इस महीने में कितने ऑर्डर पेंडिंग हैं। हम आपको इस खबर मे बता रहे हैं।

Mahindra के पास कितने पेंडिंग ऑर्डर

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा की एसयूवी को भारत में काफी ज्‍यादा पसंद किया जाता है। कंपनी के कुछ खास मॉडल्‍स पर इस महीने में काफी ज्‍यादा बुकिंग मिल रही हैं। जिस कारण महिंंद्रा के पास पेंडिंग ऑर्डर काफी ज्‍याद हो गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक May 2024 में महिंद्रा के पास कुल 2.2 लाख यूनिट्स के ऑर्डर पेंडिंग हैं। औसतन कंपनी के पास हर महीने 17 हजार से ज्‍यादा बुकिंग आ रही हैं।

किस एसयूवी के लिए सबसे ज्‍यादा ऑर्डर

रिपोर्ट्स के मुताबिक महिंद्रा की स्‍कॉर्पियो क्‍लासिक और स्‍कॉर्पियो एन के लिए कंपनी के पास सबसे ज्‍यादा ऑर्डर पेंडिंग हैं। जानकारी के मुताबिक स्‍कॉर्पियो सीरीज के लिए कंपनी के पास कुल 86 हजार बुकिंग ओपन है। इस एसयूवी की भारत के हर शहर में सबसे ज्‍यादा मांग है।

यह भी पढ़ें- Waiting Period: May 2024 में किस Mid Size Sedan पर है कितनी वेटिंग, जानें डिटेल

टॉप-3 में शामिल हैं ये एसयूवी

कंपनी की लिस्‍ट में सबसे ज्‍यादा पसंद की जाने वाली एसयूवी की लिस्‍ट में स्‍कॉर्पियो के बाद थार और हाल में लॉन्‍च की गई कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी XUV 3XO शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक स्‍कॉर्पियो के बाद दूसरे नंबर पर थार है। इस एसयूवी के लिए कंपनी के पास करीब 59 हजार ऑर्डर पेंडिंग हैं। वहीं 29 अप्रैल 2024 को ही लॉन्‍च हुई XUV 3XO के लिए भी सिर्फ एक घंटे में महिंद्रा को 50 हजार से ज्‍यादा यूनिट्स के ऑर्डर मिल चुके हैं।

जल्‍द डिलीवरी की हो रही कोशिश

कंपनी की ओर से पेंडिंग ऑर्डर की डिलीवरी जल्‍द करने की कोशिश की जा रही है। लेकिन लगातार मिल रही बुकिंग्‍स के कारण पेंडिंग ऑर्डर का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। इसके अलावा कंपनी की ओर से कई नई एसयूवी को भी लगतार पेश और लॉन्‍च किया जा रहा है। जिस कारण भी पेंडिंग ऑर्डर की संख्‍या में बढ़ोतरी हो रही है।

यह भी पढ़ें- MG Comet Review: कैसी है देश की सबसे सस्‍ती Electric Car, क्‍या खरीदने में होगा फायदा या हो सकता है नुकसान, जानें डिटेल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.