Move to Jagran APP

एक लाख रुपये की Down Payment के बाद घर लाएं Maruti Wagon R का बेस वेरिएंट, जानें कितनी देनी होगी EMI

मारुति की ओर से हैचबैक सेगमेंट में Wagon R को ऑफर किया जाता है। कंपनी की इस कार को देश में बड़ी संख्‍या में लोग पसंद करते हैं। अगर आप भी इसे खरीदने का मन बना रहे हैं तो इसके बेस वेरिएंट LXI को एक लाख रुपये की डाउन पेमेंट के बाद कितने साल की EMI पर घर लाया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Wed, 22 May 2024 04:00 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 04:00 PM (IST)
Maruti Wagon R को सिर्फ एक लाख रुपये की डाउन पेमेंट पर खरीदें।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता की ओर से Wagon R को लंबे समय से भारतीय बाजार में ऑफर किया जाता है। हर महीने हजारों लोग इस कार को खरीदते हैं। ऐसे में आप भी इसे खरीदने का मन बना रहे हैं, तो हर महीने कितने रुपये देकर इसे घर लाया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

कितनी है कीमत

मारुति की ओर से Wagon R के बेस वेरिएंट LXI को 5.54 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर ऑफर किया जा रहा है। इसे दिल्‍ली में खरीदने पर कुल 6.06 लाख रुपये देने होंगे। इस कीमत में 5.54 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत के अलावा 23 हजार रुपये आरटीओ और 23351 रुपये का इंश्‍योरेंस और फास्‍टैग, स्‍मार्ट कार्ड सहित कुछ एक्‍सेसरीज भी शामिल है।

एक लाख रुपये Down Payment के बाद कितनी EMI

अगर इस गाड़ी के बेस वेरिएंट LXI को आप खरीदते हैं, तो बैंक की ओर से एक्‍स शोरूम कीमत पर ही फाइनेंस किया जाएगा। ऐसे में एक लाख रुपये की डाउन पमेंट करने के बाद आपको करीब 5.06 लाख रुपये की राशि को बैंक से फाइनेंस करवाना होगा। बैंक की ओर से अगर आपको 8.7 फीसदी ब्‍याज के साथ सात साल के लिए 5.06 लाख रुपये दिए जाते हैं, तो हर महीने सिर्फ 8064 रुपये हर महीने की EMI आपको अगले सात साल के लिए देनी होगी।

यह भी पढ़ें- सिर्फ 10299 महीने की EMI पर घर ले आएं Mahindra XUV 3XO का बेस वेरिएंट MX1

कितनी महंगी पड़ेगी कार

अगर आप 8.7 फीसदी की ब्‍याज दर के साथ सात साल के लिए 5.06 लाख रुपये का बैंक से Car Loan लेते हैं, तो आपको सात साल तक 8064 रुपये की EMI हर महीने देनी होगी। ऐसे में सात साल में आप Maruti Wagon R के लिए करीब 1.71 लाख रुपये बतौर ब्‍याज देंगे। जिसके बाद आपकी कार की कुल कीमत एक्‍स शोरूम, ऑन रोड और ब्‍याज मिलाकर करीब 7.77 लाख रुपये देंगे।

यह भी पढ़ें- एक लाख रुपये देकर New Swift 2024 LXI को घर लाएं, तो कितनी बनेगी EMI, जानें डिटेल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.