Move to Jagran APP

हार से बौखलाए छात्रों ने भाजपा विधायक के आश्रम में की तोडफ़ोड़

गुरुकुल कांगड़ी विवि में एवीबीपी के अध्यक्ष पद प्रत्याशी सहित अन्य प्रत्याशियों की करारी हार से बौखलाए छात्र नेताओं ने हरिद्वार ग्रामीण के भाजपा विधायक के आश्रम में तोडफ़ोड़ की।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 09 Sep 2017 05:34 PM (IST)Updated: Sat, 09 Sep 2017 10:51 PM (IST)
हार से बौखलाए छात्रों ने भाजपा विधायक के आश्रम में की तोडफ़ोड़
हार से बौखलाए छात्रों ने भाजपा विधायक के आश्रम में की तोडफ़ोड़

हरिद्वार, [जेएनएन]: गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अध्यक्ष पद प्रत्याशी तरुण चौहान सहित अन्य प्रत्याशियों की करारी हार से बौखलाए परिषद पदाधिकारियों व छात्रनेताओं ने हरिद्वार ग्रामीण के भाजपा विधायक स्वामी यतीश्वरानंद के आश्रम में तोडफ़ोड़ की। 

loksabha election banner

आरोप लगाया कि विधायक ने परिषद के घोषित अध्यक्ष पद के प्रत्याशी तरुण चौहान के बजाय स्वतंत्र उम्मीदवार विक्रम भुल्लर का खुलकर समर्थन किया था, जबकि एबीवीपी भाजपा की आनुषांगिक संगठन है। विधायक के विरोध के चलते परिषद के प्रत्याशी की हार हुई है। वहीं दूसरी ओर विधायक स्वामी यतीश्वरानंद ने आरोपों से इंकार करते हुए कहा परिषद के छात्रनेताओं की यह खुली गुंडई है। पार्टी के प्रदेश फोरम पर इसकी शिकायत की जाएगी।

गुरुकुल कांगड़ी विवि छात्रसंघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अध्यक्ष पद पर तरुण चौहान, उपाध्यक्ष गोविंद सिंह पंवार, सचिव अमन सिंह, कोषाध्यक्ष कृष्ण गोपाल तिवारी और सहसचिव पद पर रवि तिवारी को अपना उम्मीदवार घोषित कर रखा था। शुक्रवार को हुए मतदान और मतगणना में अध्यक्ष पद पर सीधी लड़ाई में एबीवीपी प्रत्याशी तरुण चौहान और स्वतंत्र उम्मीदवार विक्रम भुल्लर के बीच सीधा मुकाबला था। परिषद के जिला संयोजक व निवर्तमान छात्रसंघ अध्यक्ष मोहित चौहान ने अपनी प्रतिष्ठा से इस पद के चुनाव को जोड़ते हुए तरुण चौहान की जीत के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी। लेकिन तमाम प्रयासों के बावजूद स्वतंत्र उम्मीदवार विक्रम भुल्लर ने 1515 मत हासिल कर परिषद के उम्मीदवार तरुण चौहान को 835 मतों से करारी शिकस्त दी। 

परिषद के उम्मीदवार को महज 680 वोट से संतोष करना पड़ा था। इस हार से बौखलाए परिषद के पदाधिकारियों ने शनिवार को दिन में ज्वालापुर के रामनगर मोहल्ला स्थित हरिद्वार ग्रामीण के विधायक स्वामी यतीश्वरानंद के आश्रम वेद मंदिर पहुंच कर नारेबाजी शुरु कर दी। विधायक का पुतला फूंक कर परिषद के प्रत्याशियों को हराने का आरोप लगाकर कार्रवाई की मांग की।

आरोप यह भी है कि उस समय आश्रम में मौजूद विधायक से परिषद के छात्रों ने धक्का मुक्की भी की। जिसके बाद आश्रम के अंदर रहने वाले कुछ छात्र जो गुरुकुल कांगड़ी विवि में ही पढ़ते हैं आ गए। दोनों ओर से भिड़त में तीन छात्र योगेंद्र, शीशपाल, आलोक को चोटें भी आईं।

वहीं दूसरी ओर विधायक स्वामी यतीश्वरानंद ने बताया कि वे अपने आश्रम में मौजूद थे। तभी परिषद के तमाम पदाधिकारी और छात्र नारेबाजी करते हुए उनके आश्रम का गेट तोड़कर अंदर घुस आए। 

यह भी पढ़ें: दो युवकों से झड़प के बाद ग्रामीणों ने दरोगा को दौड़ाकर पीटा

यह भी पढ़ें: सिपाही की गुंडागर्दी, नेपाल के यात्रियों से मारपीट कर लूटे 56 हजार

यह भी पढ़ें: इन साइबर ठगों के कारनामों को जानकर हैरान हो जाएंगे आप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.