Move to Jagran APP

पानी तक की कमी से जूझे रेल यात्री, ट्रेनें घंटों के हिसाब से लेट

ट्रेन में महिला से छेड़छाड़, मुरी एक्सप्रेस से पानी नदारद, नीलांचल का प्लेटफार्म बदला, पटना कोटा 13 घंटे लेट होना यात्रियों की परेशानी बनता रहा।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 27 Sep 2017 11:52 PM (IST)Updated: Thu, 28 Sep 2017 11:45 AM (IST)
पानी तक की कमी से जूझे रेल यात्री, ट्रेनें घंटों के हिसाब से लेट

लखनऊ (जेएनएन)। ट्रेन में महिला से छेड़छाड़, मुरी एक्सप्रेस से पानी नदारद, नीलांचल का प्लेटफार्म बदला जाना, कुशीनगर और ग्वालियर एक्सप्रेस में झटके लगना, पटना कोटा 13 घंटे लेट होना यात्रियों की परेशानी बनता रहा। कई मामलों पर हंगामे की स्थित बनी। ट्रेनों के विलंब से चलने को लेकर यात्री खासे परेशान रहे। यहां तक कि कानपुर-लखनऊ के बीच मात्र 73 किमी की दूरी में ही ट्रेनें घंटों के हिसाब से लेट हो गईं।

loksabha election banner

एएमयू छात्रों ने रेलवे स्टेशन को घेरा

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के मुर्शिदाबाद सेंटर से अलीगढ़ आ रहे दो छात्रों से हावड़ा-कालका मेल में मारपीट की खबर पाकर साथी छात्रों ने बुधवार शाम रेलवे स्टेशन पर हंगामा किया। करीब 200 छात्रों ने कार्रवाई की मांग को लेकर नारेबाजी की। छात्रों की संख्या को देखते हुए रेलवे पुलिस सतर्क हो गई। कई थानों  की फोर्स, क्यूआरटी व पीएसी के साथ एसपी सिटी अतुल श्रीवास्तव, सीओ तृतीय संजीव दीक्षित, सीओ द्वितीय पंकज श्रीवास्तव भी पहुंच गए। दिल्ली व लखनऊ तक हंगामे की गूंज पहुंची। ट्रेन रवाना होने के बाद अफसरों ने राहत की सांस ली। 

यह भी पढ़ें: अवैध और जहरीली शराब से मौत होने पर अब दोषियों को मृत्युदंड

कुशीनगर एक्सप्रेस में लगे झटके

झांसी से कानपुर की ओर आ रही कुशीनगर एक्सप्रेस (11015) रात करीब 10:59 बजे कालपी व चौरा स्टेशन के बीच निकल रही थी। इसी बीच तेज झटके लगने पर लोको पायलट ने गति धीमी करने के बाद ट्रेन चौरा स्टेशन पर लाकर खड़ी कर दी। एकाएक ट्रेन रुकने से रेल कर्मियों में खलबली मच गई। घटना की जानकारी पर स्टेशन मास्टर प्रमोद पासवान ने वरिष्ठ अफसरों को सूचना देकर ट्रेन की चेकिंग शुरू कराई। जांच में एस-4 कोच के नीचे पटरी तक पाइप टूट कर लटकता मिला। लटक रहे पाइप को हटवाने के बाद ट्रेन को आधे घंटे बाद आगे रवाना किया गया। 

यह भी पढ़ें: भाजपा ने निकाय चुनाव जीतने की बनाई रणनीति, प्रभारी घोषित

ग्वालियर एक्सप्रेस में लगे झटके

ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस में भी तेज झटके लगे। रात 12:17 बजे चौरा और पुखरायां स्टेशन के बीच यह घटना हुई। लोको पायलट ने ट्रेन को पुखरायां स्टेशन पर खड़ा कर दिया। एस-7 कोच के यात्रियों ने खड़खड़ाहट की आवाज की शिकायत की। रेल कर्मियों ने ट्रेन की चेकिंग शुरू की, मगर आवाज और झटके लगने की वजह साफ नहीं हुई। पुखरायां स्टेशन मास्टर सुनील कुमार ने बताया कि करीब 18 मिनट तक छानबीन के बाद भी कारण पता न चलने तथा ट्रेन में खराबी न दिखने पर ग्वालियर बरौनी एक्सप्रेस को रवाना कराया गया। इधर, पीडब्ल्यूआइ ईश्वर दास का कहना है कि ट्रैक का भी मुआयना किया गया लेकिन, कोई खराबी नहीं मिली। 

यह भी पढ़ें: भाजपा ने निकाय चुनाव जीतने की बनाई रणनीति, प्रभारी घोषित

लोकमान्य टर्मिनल में छेड़खानी

आज लोकमान्य टर्मिनल (मुंबई) से प्रतापगढ़ जा रही एक्सप्रेस ट्रेन दोपहर 2.50 बजे सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार पर आयी। इसी दौरान ट्रेन में चढ़ रहा युवक महिला से टकरा गया। महिला ने जमकर हंगामा किया। महिला के पक्ष में कई अन्य यात्री भी आ गए। यात्रियों ने ट्रेन को रोके रखा और महिला से जीआरपी में रिपोर्ट दर्ज कराने को कहा लेकिन आरोपी भाग चुका था। घटना के कारण ट्रेन 3.20 बजे प्रतापगढ़ के लिए रवाना हो सकी। जीआरपी का कहना है कि कोई भी पीडि़त महिला रिपोर्ट दर्ज कराने नहीं आयी।  

यह भी पढ़ें: सीमा पर सनसनीः भारत-नेपाल सीमा पर मिला तलवारों का जखीरा 

मुरी एक्सप्रेस में पानी खत्म

मुरी एक्सप्रेस शाम छह बजे प्लेटफार्म नंबर एक पर आयी। इसके साधारण व स्लीपर कोच में पानी नहीं था। ऐसे ही नई दिल्ली से आ रही नीलांचल एक्सप्रेस को प्लेटफार्म नंबर सात के बजाय प्लेटफार्म नौ पर लिया गया। पटना कोटा एक्सप्रेस 13 घंटे बाद सेंट्रल स्टेशन पहुंची। ये ट्रेन रात 1.15 बजे आती है लेकिन लेट होकर दोपहर 2.45 बजे आई। अनवरगंज से फैजाबाद इंटरसिटी में केवल कानपुर लखनऊ के बीच दो घंटे से ज्यादा लेट हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.