Move to Jagran APP

दोस्त बनाना चाहते हैं या जीवनसाथी की तलाश है, यहां मिलेंगे ऑप्शन्स

अपने आप में एक दिलचस्प अनुभव होता है जब एक दूसरे को समझने और परखने का मौका मिलता है, तो जानिए उन डेटिंग साइट्स के बारे में जिनपर आप भरोसा कर सकते हैं

By MMI TeamEdited By: Published: Wed, 20 Apr 2016 01:52 PM (IST)Updated: Wed, 20 Apr 2016 02:06 PM (IST)

पहले के समय में एक दूसरे को समझने के लिए डेटिंग का चलन था, लेकिन वक्त के साथ अब ये ट्रेंड काफी पुराना हो चला है। ऑनलाइन डेंटिग साइट के आने से अब इंटरनेट पर ऑनलाइन डेटिंग का क्रेज बढ़ गया है, जिसके चलते आजकल मोबाइल और वेबसाइट पर नए दोस्त बनाना और रोमांस करना, बेहद आसान हो गया है। आज इंटरनेट यूज करने वाला हर 60 वां व्यक्ति डेटिंग साइट पर लॉगइन कर रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक 62 प्रतिशत लोगों ने डेटिंग वेबसाइट का सहारा लिया है। मोबाइल पर डेटिंग ऐप ने ये सब आसान तो कर दिया है, लेकिन कई साइट्स ऐसी हैं जो पूरी तरह से फेक हैं। तो चलिए, आपको उन डेटिंग साइट्स से रुबरु करते हैं, जिनपर आप भरोसा कर सकते हैं।

loksabha election banner

पढ़े, बीएसएनएल का छप्परफाड़ ऑफर, 50 रुपये में 20 जीबी 3G इंटरनेट

ऑनलाइन डेटिंग इंडिया
पहले के समय में कुछ सवाल जवाब के बाद रिश्ते पक्के कर दिया जाते थे, अगर आप इस चलन से बाहर निकलने की सोच रहे हैं, तो ये साइट आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। सिर्फ शादी के लिए ही नहीं, अगर आप दोस्त भी बनाना चाहते हैं तो इस साइट पर लॉगइन कर सकते हैं। ये साइट टॉप रैंकिंग का हिस्सा है, जिसपर आसानी से विश्वास किया जा सकता है। ये साइट इस आधार पर बनाई गई है, जिसमें आपको अपना परफेक्ट मैच ढूंढने के लिए कई विकल्प मिलेंगे।

डेटिंग वीआईपी इंडिया
तो दूसरी वेबसाइट है डेटिंग वीआईपी इंडिया। इस बेवसाइट का फंडा सिर्फ ईजी टू यूज पर आधारित है। वैसे तो भारत में कई डेटिंग साइट्स है जिनपर दोस्त बनाए जाते हैं, या लोग एक दूसरे को डेट करते हैं, जिनमें डेटिंग वीआईपी इंडिया काफी लोकप्रिय हो रही है। इस साइट पर आपको किसी भी सवाल का जवाब नहीं देना होगा सिर्फ कुछ डिटेल्स ही फिल करनी होंगी। डिटेल्स मुहैया करते ही, आपके सामने अपना परफेक्ट मैच चुनने के लिए कई ऑपशन्स खुल जाएंगे।

पढ़े, घर में पड़े बेकार फोन और कंप्यूटर को फेंके नहीं इनके बदले मिलेगा आपको चमचमाता सोना

सीनियर नेक्सट इंडिया
कौन कहता है कि ऑनलाइन डेटिंग सिर्फ यंग जनरेशन ही कर सकती है। बुजुर्ग भी इस सुविधा का लुप्फ उठा सकते हैं। सीनियर नेक्सट इंडिया उन लोगों के लिए है जो 50 साल से ज्यादा की उम्र के हैं। इस डेटिंग साइट के जरिए बूढ़े लोग भी दोस्त बना सकते हैं और क्या पता कि यहीं से उन्हें भी अपना लाइफ पार्टनर मिल जाए।

इंडियन डेटिंग सर्विस
भारत में कुछ गलतफहमियों के चलते ऑनलाइन डेटिंग को लोग फर्जी मानने लगे हैं, लेकिन इंडियन डेटिंग सर्विस उन साइट्स में से है जिनपर आप काफी हद तक भरोसा कर सकते हैं। इस साइट का मोटो ये है कि अगर आपको सही और बेहतर जीवनसाथी चाहिए तो आप यहां आ सकते हैं। इंडियन डेटिंग सर्विस आपको आपके मुताबिक ऑपशन्स सर्व करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.