Move to Jagran APP

रिलायंस जियो समर सरप्राइज ऑफर का अभी भी उठा सकते है लाभ, जल्द करें कहीं देर न हो जाए!

इस ऑफर के तहत फ्री सर्विस को तीन महीने तक के लिए बढ़ाया गया है। लेकिन ऑफर यही खत्म नहीं होता है। ध्यान देने वाली बात ये है कि अगर यूजर ने Summer Surprise ऑफर के एलान से पहले प्राइम सब्सक्रिप्शन लिया है

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Fri, 07 Apr 2017 03:55 PM (IST)Updated: Fri, 07 Apr 2017 04:11 PM (IST)
रिलायंस जियो समर सरप्राइज ऑफर का अभी भी उठा सकते है लाभ, जल्द करें कहीं देर न हो जाए!
रिलायंस जियो समर सरप्राइज ऑफर का अभी भी उठा सकते है लाभ, जल्द करें कहीं देर न हो जाए!

नई दिल्ली। रिलांयस जियो के यूजर्स को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, रिलायंस जियो ने अपना समर सरप्राइज ऑफर वापस लेने का फैसला ले लिया है। इसका सीधा मतलब ये है कि कंपनी अब यूजर्स को तीन महीने तक फ्री डाटा नहीं देगी। जियो ने यह कदम टेलिकॉम रेगूलेटर ट्राई के सुझाव के बाद उठाया है। ऐसे में अब जियो यूजर्स को सर्विसेस का इस्तेमाल करने के लिए टैरिफ प्लान रिचार्ज कराने होंगे। जियो की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ‘टेलिकॉम रेगूलेटर ट्राई के सुझाव के बाद हम अपना जियो समर सरप्राइज ऑफर वापस ले रहे हैं। हम ट्राई के इस सुझाव का पालन करेंगे।' 31 मार्च को खत्म हुई प्राइम मेंबरशिप की निर्धारित अवधि के बाद उसकी मियाद 15 दिन और बढ़ाए जाने पर ट्राई ने अपने आदेश में कहा है कि रिलायंस जियो 15 दिनों के लिए बढ़ाए गए जियो प्राइम एक्सटेंशन को खत्म करे।

loksabha election banner

इतना ही नहीं, ट्राई ने जियो से यह भी कहा है कि वो तीन महीने के लिए समर सरप्राइज के तौर पर फ्री वॉयस कॉल्स और डाटा का ऑफर भी वापस ले। समर सरप्राइज के तहत मिलने वाली तीन महीने की फ्री सेवा अब नहीं दी जाएगी। वहीं, कंपनी ने यह साफ किया है कि इस ऐलान से पहले तक जिन लोगों ने प्राइम मेंबरशिप के साथ 303 रुपये का रिचार्ज कराया है, उन्हें समर सरप्राइज ऑफर की तीन महीने की फ्री सेवा दी जाएगी। वहीं, जिन्होंने अब तक प्राइम मेंबरशिप और 303 का रिचार्ज नहीं कराया है, उन्हें इस ऑफर का लाभ नहीं मिलेगा।

जागरण की टेक टीम ने रिलांयस जियो कंपनी से बात की तो कंपनी द्वारा बताया गया कि इस ऑफर को वापस लेने की प्रक्रिया में थोडा समय लग सकता है| हालांकि अभी यूजर्स अगर इस प्लान का लाभ उठाना चाहते हैं, तो तुरंत रिचार्ज करवा लें। रिलांयस जियो का यह ऑफर कभी भी ख़त्म हो सकता है इसलिए तुरंत रिचार्ज करवा कर इस ऑफर का लाभ उठायें।

क्या है समर सरप्राइज ऑफर?

इस ऑफर के तहत फ्री सर्विस को तीन महीने तक के लिए बढ़ाया गया है। लेकिन ऑफर यही खत्म नहीं होता है। ध्यान देने वाली बात ये है कि अगर यूजर ने Summer Surprise ऑफर के एलान से पहले प्राइम सब्सक्रिप्शन लिया है और साथ में 303 रुपये का रीचार्ज कराया है, तो आपके लिए यह ऑफर जुलाई 2017 से लागू होगा। वहीं, अगर यूजर ने इस ऑफर के एलान के बाद प्राइम मेंबरशिप ली है, तो यूजर को 303 रुपये का रिचार्ज कराना होगा और तब ही फ्री सर्विस चालू रहेंगी। तीन महीने बाद 303 वाला प्लान शुरु हो जाएगा।Summer Surprise ऑफर केवल उन्हीं यूजर्स के लिए लागू होगा, जिन्होंने 303 रुपये या उससे ऊपर का प्लान लिया है। वहीं, अगर किसी यूजर ने प्राइम मेंबरशिप लेते समय 149 रुपये का रिचार्ज कारया है और वो इस ऑफर को लेना चाहता है, तो उसे जियो एप से 303 रुपये का रिचार्ज कराना होगा। अब आप ये सोच रहे होंगे कि 149 रुपये वाले प्लान का क्या होगा? तो हम बता दें कि अगर आपने पहले से 149 रुपये का रिचार्ज करा लिया है तो यह खत्म नहीं होगा। बल्कि Summer Surprise ऑफर खत्म होने के बाद यह प्लान लागू हो जाए।

यह भी पढ़ें,

जेडटीई Nubia Z17 mini स्मार्टफोन 13 एमपी डुअल कैमरा के साथ हुआ लॉन्च, जानें कीमत

सैमसंग गैलेक्सी एस8 प्लस का नया वेरिएंट लॉन्च, 6 जीबी रैम और 128 जीबी मेमोरी से है लैस

Vivo V5 Plus IPL लिमिटेड एडिशन, 20MP कैमरा और 4GB RAM के साथ हुआ लॉन्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.