Move to Jagran APP

रिलायंस जियो FTTH ब्रॉडबैंड सर्विस जून में हो सकती है लॉन्च, सस्ती कीमत में मिलेगा हाई स्पीड डाटा

कंपनी ने कहा है कि उनकी नई सर्विस के तहत बेहद सस्ती कीमत में हाई-स्पीड डाटा दिया जाएगा

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 27 Apr 2017 06:05 PM (IST)Updated: Thu, 27 Apr 2017 06:05 PM (IST)
रिलायंस जियो FTTH ब्रॉडबैंड सर्विस जून में हो सकती है लॉन्च, सस्ती कीमत में मिलेगा हाई स्पीड डाटा
रिलायंस जियो FTTH ब्रॉडबैंड सर्विस जून में हो सकती है लॉन्च, सस्ती कीमत में मिलेगा हाई स्पीड डाटा

नई दिल्ली (जेएनएन)। रिलायंस जियो ने अपनी एंट्री से ही टेलिकॉम जगत में हड़कंप मचा दिया था। टेलिकॉम सेवाओं से अलग जियो एक बार 4G क्रांति लाने की तैयारी कर रहा है। खबरों की मानें तो रिलायंस जियो जून में अपनी फाइबर सेवा को लॉन्च कर सकता है। कंपनी की यह नई सर्विस फाइबर-टू-दी-होम यानि FTTH ब्रॉडबैंड होगी। TeleAnalysis से कंपनी के एक सूत्र ने बताया कि “हम कई शहरों में एक ट्रायल कर रहे हैं। ये ट्रायल सफल हो रहे हैं और हम कमर्शियल लॉन्च के लिए तैयार हैं”। कंपनी ने कहा है कि उनकी नई सर्विस के तहत बेहद सस्ती कीमत में हाई-स्पीड डाटा दिया जाएगा।

loksabha election banner

पिछले साल आई खबरों के मुताबिक, कंपनी हाई-स्पीड FTTH सर्विस को देश के अलग-अलग शहरों में टेस्ट कर रही थी। जियोफाइबर यूजर द्वारा भेजे गए स्क्रीनशॉट के मुताबिक, कंपनी 1 जीबीपीएस तक की स्पीड दे रही थी। टेस्टिंग फेज के दौरान 743 एमबीपीएस डाउनलोडिंग स्पीड मिलना काफी बेहतर माना जा रहा था। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी न्यूनतम 100 एमबीपीएस की स्पीड मुहैया कराएगी। कंपनी के एक सोर्स ने बताया कि प्लान 100 एमबीपीएस की स्पीड से शुरु होंगे। साथ ही ये भारतीय यूजर्स के लिए अब तक की सबसे सस्ती ब्रॉडबैंड सर्विस होगी।

कहां-कहां मिलेगी जियो FTTH सर्विस?

इससे पहले आई खबरों के मुताबिक, जिन शहरों में कंपनी FTTH सर्विस को टेस्ट कर रही है उनमें मुंबई और पुणे भी शामिल हैं। कंपनी 1 जीबीपीएस फाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस देशभर के टॉप 100 शहरों में उपलब्ध कराई जाएगी। आपको बता दें कि भारत दुनियाभर में इंटनेट स्पीड के पैमाने पर 114 नंबर पर खड़ा है।

यह भी पढ़ें:

कॉल ड्रॉप की समस्या से अभी भी जूझ रहे 60 फीसद यूजर्स: सर्वे

सावधान, 2 मिलियन गूगल प्ले यूजर्स पर किया नए एंड्रायड मालवेयर ने अटैक

वोडाफोन अपने यूजर्स को दे रहा फ्री 36 जीबी 4जी डाटा, इस तरह उठाएं ऑफर का लाभ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.