Move to Jagran APP

6GB रैम से लैस इन स्मार्टफोन्स की कीमत में हुई 5000 रु तक की कटौती

फोन में बढ़िया रैम अगर आपके लिए बहुत जरुरी है, तो आपको बता दें की 6GB रैम वाले दो स्मार्टफोन्स की कीमतों में कटौती हुई है

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Wed, 11 Oct 2017 06:39 PM (IST)Updated: Sun, 15 Oct 2017 08:30 PM (IST)
6GB रैम से लैस इन स्मार्टफोन्स की कीमत में हुई 5000 रु तक की कटौती
6GB रैम से लैस इन स्मार्टफोन्स की कीमत में हुई 5000 रु तक की कटौती

नई दिल्ली(जेएनएन)। 6GB रैम स्मार्टफोन खरीदने की चाहत रखने वाले यूजर्स के लिए अच्छी खबर है।
सैमसंग गैलेक्सी C9 प्रो और हॉनर 8 प्रो की कीमतों में कटौती की गई है। सैमसंग गैलेक्सी प्रो के दाम में इससे पहले भी 5000 रुपये की कटौती हो चुकी है।

loksabha election banner

क्या है 6GB रैम स्मार्टफोन के फायदे:

ज्यादा रैम वाले स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत है की इससे आपके फोन की परफॉरमेंस अच्छी रहती है| अगर आप मल्टी-टास्किंग का शौक रखते हैं तो ज्यादा रैम वाले स्मार्टफोन बहुत काम आते हैं| अक्सर एक-साथ कई एप्स का इस्तेमाल करने से फोन हैंग की समस्या आती है| लेकिन अधिक रैम वाले फोन्स में सभी एप्स स्मूथ फंक्शन करती हैं| इसी के साथ गेमिंग के शौकीनों के लिए भी ज्यादा फोन वाले फोन बेहतर  साबित होते हैं| 

सैमसंग गैलेक्सी C9 प्रो
यह फोन 36,900 रुपये में लॉन्च किया गया था। इसके बाद इसे जून में 5000 रुपये का प्राइज कट मिला था ।अब एक बार फॉर इसकी कीमत में कटौती की गई है। इस फोन की कीमत कम होकर 29,900 रुपये रह गई है। अभी इसकी कटौती की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पायी है। संभावना है की यह कटौती त्यौहारी सीजन के तहत की गई हो।

Samsung Galaxy C9 Pro के फीचर्स:

इस फोन में 6 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080x1920 है। यह फोन 1.44 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 653 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम से लैस है। आपको बता दें कि इसमें क्वालकॉम की नई चिप लगाई गई है। इसमें 64 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसके साथ ही इस फोन में 4000 एमएएच की दमदार बैटरी भी दी गई है।

फोटोग्राफी के लिए इसमें एलइडी फ्लैश से लैस 16 मेगापिक्सल रियर और 16 मेगापिक्सल का ही फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह फोन एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है। इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है। बेहतर कनेक्टिविटी के लिए इसमें ड्यूल सिम (जीएसएम और जीएसएम), वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ, 4जी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें प्रोक्सीमिटी, एंबियट लाइट, एक्सेलोमीटर और जीपरोस्कोप जैसे सेंसर्स भी दिए गए हैं।

हॉनर 8 प्रो
हॉनर 8 प्रो की कीमतों में कटौती की गई है। लॉन्च के समय फोन की कीमत 29,999 रुपये थी। कीमत में 3000 रुपये की कटौती के बाद अब यह फोन 26,999 रुपये में उपलब्ध है। इसे एक्सक्लुसिवली अमेजन से खरीदा जा सकता है। यह ऑफर मिडनाइट ब्लैक और नेवी ब्लू वैरिएंट पर उपलब्ध है।

हॉनर 8 प्रो के स्पेसिफिकेशन:

इसमें 5.7 इंच का क्यूएचडी एलटीपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन कीरीन 960 (108 गीगाहर्ट्ज 4 कॉर्टेक्स-ए53 कोर्स और 2.4 गीगाहर्ट्ज 4 कॉर्टेक्स-ए73 कोर्स) प्रोसेसर और 6 जीबी एलपीडीडीआर रैम से लैस है। इसमें 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के सहारे 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन एंड्रायड 7.0 नॉगट पर काम करता है जिसपर EMUI 5.1 की स्कीन दी गई है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4जी एलटीई, वाई-फाई, यूएसबी टाइप-सी, ब्लूटूथ 4.2 और एनएफसी जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

ड्यूल कैमरा है खासियत:

इस फोन में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 12 मेगापिक्सल के दो रियर सेंसर दिए गए हैं जो f/2.2 अपर्चर, लेजर ऑटोफोकस, एलईडी फ्लैश और 4K वीडियो रिकॉर्डिंग जैसे फीचर्स से लैस है। इसका एक सेंसर RGB फोटोज लेता है। जबकि दूसरा monochrome फोटोज लेता है। इसके साथ ही इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।
 

यह भी पढ़ें:

एयरटेल ने जियोफोन को टक्कर देने के लिए 1399 रुपये में लॉन्च किया 4जी स्मार्टफोन

दुनिया का पहला फिजिट स्पीनर मोबाइल फोन लॉन्च, देखिए फोटो जानिए फीचर

5000 एमएएच की दमदार बैटरी के साथ लॉन्च हुआ सैमसंग Galaxy Tab A 8.0, जानें कीमत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.