Move to Jagran APP

मोटो Z2 प्ले आज होगा भारत में लॉन्च, जानें खासियत

मोटो Z2 प्ले 8 जून से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगा

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Thu, 08 Jun 2017 11:30 AM (IST)Updated: Thu, 08 Jun 2017 11:30 AM (IST)
मोटो Z2 प्ले आज होगा भारत में लॉन्च, जानें खासियत
मोटो Z2 प्ले आज होगा भारत में लॉन्च, जानें खासियत

नई दिल्ली (जेएनएन)। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी लेनोवो अपने नए स्मार्टफोन मोटो Z2 प्ले को भारत में आज लॉन्च करेगी। कंपनी इस स्मार्टफोन को 8 जून यानि की आज से प्री-आर्डर के लिए उपलब्ध कराएगी। यूजर इस स्मार्टफोन की लॉन्च इवेंट को लाइव भी देख सकते हैं। इस स्मार्टफोन को पहले ही अमेरिका में पेश कर दिया गया है। कंपनी ने अमेरिका में इस स्मार्टफोन की कीमत 499 अमेरिकी डॉलर (लगभग 32,200 रुपये) रखी है।

loksabha election banner

लॉन्च ऑफर भी है उपलब्ध:

कंपनी अपने आने वाले स्मार्टफोन पर यूजर्स को कुछ ऑफर भी दे रही है। कंपनी ने बताया कि रिटेलर स्टोर में मोटो Z2 प्ले को प्री-आर्डर करने के लिए यूजर्स को 2,000 रुपये का भुगतान करना होगा। इसके बाद शेष राशि को 0 प्रतिशत ब्याज के साथ 10 महीनों में चुकाया जा सकता है। इसके अलावा, कंपनी मोटो Z2 प्ले स्मार्टफोन के साथ मोटो आर्मर पैक भी दे रही है।

डिजाइन:

मोटो Z2 प्ले एक अल्ट्रा-स्लिम एल्यूमीनियम यूनीबॉडी डिजाइन का दावा करता है। कंपनी के दावे के मुताबिक यह अल्ट्रा-स्लिम डिवाइस सिर्फ 5.99mm मोटी है। आपको बता दें कि मोटो Z प्ले और Z2 प्ले दोनों स्मार्टफोन के डिजाइन कोई खास बदलाव नहीं किया गया है। फोन में मोटो मोड्स को कनेक्ट करने के लिए 16 प्वाइंट कनेक्टर दिए गए हैं। स्मार्टफोन के होम डिस्प्ले में एक होम बटन दिया गया है जो कि फिंगरप्रिंट सेंसर का भी काम करेगा।

मोटो Z2 प्ले के स्पेसिफिकेशन:

अब फोन के फीचर्स पर नजर डालतें हैं, फोन में 5.5 इंच का फुल HD सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। फोन के डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1080x1920 पिक्सल है। इसके डिस्प्ले को सुरक्षित रखने के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन में 2.2 गीगाहर्ट्ज़ स्नैपड्रैगन 626 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। मोटो Z2 प्ले स्मार्टफोन को दो रैम वेरिएंट 3 GB रैम के साथ 32 GB स्टोरेज और 4 GB रैम के साथ 64 GB स्टोरेज में उपलब्ध कराया गया है। फोन के स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 2TB तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए मोटो Z2 प्ले स्मार्टफोन ड्यूल-टोन LED फ्लैश के साथ 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा से लैस है। जो ऑटो फोकस, लेजर ऑटो फोकस, 4K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट, ड्यूल पिक्सल ऑटो फोकस और f/1.7 अपर्चर जैसे फीचर से लैस है। इसके अलावा फोन में फ्रंट के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। स्मार्टफोन को पॉवर देने के लिए 3000 mAh की बैटरी दी गई है।

कनेक्टिविटी के लिए डिवाइस में 3.5 मिमी ऑडियो जैक, 4 G VoLTE, ब्लूटूथ 4.2 LE, जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और एनएफसी जैसे फीचर्स शामिल किये गए हैं। स्मार्टफोन एक नैनो-कोटिंग के साथ पेश किया गया है जो वाटर रेप्लेंट के रूप में काम करता है। नया मोटो Z2 प्ले में मेटल यूनीबॉडी डिजाइन का इस्तेमाल किया गया है। नए मोटो मॉड्स में मोटो पावर बैंक है जो अतिरिक्त 22000 एमएएच की बैटरी क्षमता देता है।

यह भी पढ़ें:

एप्पल की स्क्रीन ठीक कराना हुआ आसान, कंपनी ने लगाई खास मशीनें

रिलायंस जियो 4G VoLTE फीचर फोन जल्द हो सकता है लॉन्च, स्पेसिफिकेशन हुई लीक

ये हैं 5 सस्ते 4G स्मार्टफोन, कीमत 8000 रुपये से भी कम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.