Move to Jagran APP

आईफोन के लिए पार की सारी हदें, कोई बना विक्की डोनर तो किसी ने बनाए 20 बॉयफ्रेंड

दुनियाभर में आईफोन लवर्स की कमी नहीं है। आईफोन खरीदने की चाहत में लोगों ने कई ऐसे कारनामे किए है जिन्हें जानकार आप हैरान रह जाएंगे

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 03 Nov 2016 02:00 PM (IST)Updated: Thu, 03 Nov 2016 04:00 PM (IST)
आईफोन के लिए पार की सारी हदें, कोई बना विक्की डोनर तो किसी ने बनाए 20 बॉयफ्रेंड

नई दिल्ली। दुनियाभर में आईफोन लवर्स की कमी नहीं है। आईफोन खरीदने की चाहत में लोगों ने कई ऐसे कारनामे किए है जिन्हें जानकार आप हैरान रह जाएंगे। आईफोन खरीदने के लिए यूजर्स कुछ भी करने के लिए तैयार हैं जिसके बारे में आप शायद सोच भी नहीं सकते। चाहें बेटी को बेचने की बात हो या गर्लफ्रेंड को किराए पर देने की, लोगों ने आईफोन खरीदने के लिए बड़े ही अजब-गजब काम किए हैं। आज हम आपको ऐसे ही 5 किस्सों के बारे में बताएंगे जिनमें लोगों ने आईफोन खरीदने के लिए सारी हदें पार कर दी हैं।

loksabha election banner

1. नाम बदलकर आईफोन 7 रख लिया

यूक्रेन के ओलेग्जेंडर ट्यूरिन ने अपना नाम बदलकर आईफोन सिम रख लिया है। आपको बता दें कि यूक्रेन की क्षेत्रीय भाषा में सिम का मतलब 7 होता है। ओलेग्जेंडर ने ये सब इसलिए किया जिससे उसे स्टोर के प्रमोशनल ऑफर के तहत आईफोन 7 की नई यूनिट मुफ्त में मिल जाए। ओलेग्जेंडर को नाम बदलने में 2 डॉलर देने पड़े थे।

2. बना डाले 20 बॉयफ्रेंड

ये किस्सा चीन का है। यहां रहने वाली एक लड़की शियोअली को आईफोन 7 से इतना प्यार था कि इसने 20 बॉयफ्रेंड बनाए और उन सबसे iPhone 7 गिफ्ट में लिया। जिसके बाद उसने 20 iPhones को शाउ नाओ नाम की वेबसाइट पर बेच दिया और इससे मिले रुपयों से एक घर खरीदा। शियोअली को ये iPhones बेचकर करीब 1 लाख 15 हजार युआन यानि करीब 1,13,4170 रुपये मिले थे।

3. किडनी ही बेच डाली

साल 2012 में एक 17 साल के लड़के ने आईफोन खरीदने के लिए अपनी किडनी ही बेच डाली थी। ये किस्सा भी चीन का ही है। उस लड़के ने 22000 चीनी युआन में अपनी किडनी बेच दी थी। जिसके बाद उसने आईफोन और आईपैड खरीदा। आपको बता दें कि लालच में फंसाने वाले लोगों ने किडनी बेचकर 200,000 चीनी युआन कमाए।

4. बेच डाली अपनी ही बेटी

एक और चीन का किस्सा है जिसमें एक कपल ने अपनी छोटी बेटी को ही बेच डाला। जिससे उन्हें 50,000 चीनी युआन यानि करीब 5,00,000 रुपये मिले। ये सब उन्होंने अपने लिए आईफोन खरीदने के लिए किया। पुलिस को पता चलने के बाद इस जोड़े ने पुलिस को बताया कि उन्होंने बेटी के साथ संबंध खत्म करने का फैसला किया है ताकि उसे अच्छी परवरिश मिल सके।

5. बन गया विक्की डोनर

तो वहीं, चीन में 2015 में स्पर्म बैंक ने ऑफर के तहत स्पर्म के लिए 5,000 चीनी युआन देने का एलान किया था। विज्ञापन में यह भी लिखा था कि आपको किडनी नहीं बेचनी पड़ेगी, सिर्फ स्पर्म ही काफी है।

यह भी पढ़े,

एमआई नोट 2 मात्र 50 सेकेंड में हो गया आउट ऑफ स्टॉक

यह क्या! इन 5 स्मार्टफोन्स पर दिसंबर के बाद बंद हो जाएगा व्हाट्सएप

कॉल ड्रॉप की परेशानी से मिलेगा छुटकारा, पूरे देश में लगेंगे इस कंपनी के 45000 मोबाइल टॉवर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.