Move to Jagran APP

लैंडलाइन को करें मोबाईल से कनेक्ट और दुनिया में कहीं भी करें बिना शुल्क के बात

नई सेवा के अंतर्गत अब आप अपने लैंडलाइन फोन का इस्तेमाल अपने मोबाइल फोन के जरिए कर सकेंगे

By MMI TeamEdited By: Published: Fri, 18 Mar 2016 04:05 PM (IST)Updated: Mon, 21 Mar 2016 11:38 AM (IST)
लैंडलाइन को करें मोबाईल से कनेक्ट और दुनिया में कहीं भी करें बिना शुल्क के बात

बीएसएनएल अपने ग्राहकों के लिए तोहफा लाया है| इस नई सेवा के अंतर्गत अब आप अपने लैंडलाइन फोन का इस्तेमाल अपने मोबाइल फोन के जरिए कर सकेंगे। कंपनी ने इसके लिए एक मोबाइल एप जारी किया है। विदेश यात्रा कर रहे बीएसएनएल के ग्राहक अब इस एप द फिक्स्ड मोबाइल टेलीफोनी (एफएमटी) सर्विस का इस्तेमाल कर अपने लैंडलाइन से जुड़ सकेंगे और उसके जरिए काल कर सकेंगे। इसमें उन्हें आईएसडी शुल्क भी नहीं देने होंगे। यह सेवा दो अप्रैल से शुरू होगी और इसमें मासिक शुल्क लागू होगा।

loksabha election banner

पढ़ें, खुशखबरी! अब मात्र 149 रुपये में 15 mbps का इंटरनेट

बीएसएनएल के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने कहा, एफएमटी के तहत हमने फिक्स्ड लाईन फोन को एक तरह से मोबाइल फोन में ही बदल दिया है। इस एप का इस्तेमाल करते हुए बीएसएनएल के ग्राहक अपने मोबाइल फोन को लैंडलाइन से कनेक्ट कर सकेंगे और दुनिया में कहीं से भी लैंडलाइन के जरिए काल कर सकेंगे।
उन्होंने कहा कि इस सेवा के लिए शुल्क दर पर काम जारी है। यह मासिक आधार पर तय शुल्क होगा। बीएसएनएल के मुख्य महा प्रबंधक अनिल जैन ने कहा कि कंपनी 2-3 महीने में लैंडलाइन फोन पर एसएमएस की सुविधा भी शुरू करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.