Move to Jagran APP

500 रुपये से कम में उपलब्ध है ये बड़े काम के टेक्नोलॉजी गैजेट्स

अगर आपको टेक्नोलॉजी गैजेट्स का शौक है तो इन विकल्पों पर डालें एक नजर

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 14 Nov 2017 12:59 PM (IST)Updated: Tue, 14 Nov 2017 01:00 PM (IST)
500 रुपये से कम में उपलब्ध है ये बड़े काम के टेक्नोलॉजी गैजेट्स
500 रुपये से कम में उपलब्ध है ये बड़े काम के टेक्नोलॉजी गैजेट्स

नई दिल्ली (जेएनएन)। बाजार में कई ऐसे गैजेट्स मौजूद हैं जो नई तकनीक के साथ बनाए गए हैं। गैजैट्स का शौक रखने वाले लोगों के लिए यह काफी मददगार साबित हो सकते हैं। इस खबर में हम आपको ऐसे 5 गैजेटस के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप कम कीमत में खरीद सकते हैं।

loksabha election banner

Hand press LED torch:

यह टॉर्च बिना बैटरी के काम करती है। यह लाइट डाइनामो मोटोर की मदद से काम करती है। इसमें स्विच गेयर दिया गया है जिसे प्रेस करने से बिजली जनरेट होती है। वहीं, एक दूसरा स्विच भी दिया गया है जिससे टॉर्च को जलाया जाता है।

Door Alarm and motion sensor:

इसे घर के दरवाजे के बाहर लगाया जाता है। जब भी आपके दरवाजे के बाहर कोई आएगा या फिर दरवाजा खोलने की कोशिश करेगा तो इसमें दिया गया अलार्म अपने आप बजने लगेगा।

wireless Bluetooth speaker:

यह दिखने में रग्बी बॉल की तरह है। इसे स्मार्टफोन के ब्लूटूथ से कनेक्ट किया जा सकता है। वहीं, इसमें एसडी कार्ड लगाकर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसकी बैटरी 5 घंटे का बैकअप देने में सक्षम है।

5 way headphone adapter:

किसी भी स्मार्टफोन में केवल एक ही हैडफोन जैक इस्तेमाल किया जा सकता है। ऐसे में अगर आप एक साथ 5 हैडफोन स्मार्टुफोन से कनेक्ट करना चाहते हैं तो 5 वे हैडफोन एडप्टर आपके काम आ सकता है। इसे स्मार्टफोन से कनेक्ट कर एक साथ 5 लोग गाने का आनंद ले सकते हैं।

LED Glowing Usb Cable:

इस केबल में एलईडी लाइट लगी है। जब इससे आप फोन चार्ज करेंगे तो यह लाइट जलेगी। यह केबल फास्ट चार्ज टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करती है।


यह भी पढ़ें:

एयरटेल स्पेशल रिचार्ज ऑफर में मिल रहा 360 दिनों के लिए 300GB डाटा

5 बड़ी टेलिकॉम कंपनियों के ये हैं बेस्ट 1GB प्रति दिन डाटा प्लान्स

हीटर खरीदने जा रहे हैं तो आपके लिए ये हैं पांच बेस्ट ऑप्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.