Move to Jagran APP

रिएक्शन से लाइव लोकेशन फीचर तक फेसबुक ने पिछले कुछ समय में यूजर्स को दिए ये शानदार अपडेट्स

हम आपको कुछ ऐसे ही अपडेट्स या फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो फेसबुक ने पेश किए हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 12 May 2017 01:10 PM (IST)Updated: Sat, 13 May 2017 01:00 PM (IST)
रिएक्शन से लाइव लोकेशन फीचर तक फेसबुक ने पिछले कुछ समय में यूजर्स को दिए ये शानदार अपडेट्स
रिएक्शन से लाइव लोकेशन फीचर तक फेसबुक ने पिछले कुछ समय में यूजर्स को दिए ये शानदार अपडेट्स

नई दिल्ली (जेएनएन)। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक अपने यूजर्स के लिए कुछ न कुछ नया करने की कोशिश में रहती है। कंपनी हर हफ्ते यूजर्स के अनुभव को दोगुना करने के लिए जबरदस्त फीचर्स या अपडेट्स जारी कर ही देती है। स्नैपचैट समेत दूसरे प्रतिद्वंदियों को टक्कर देने के लिए कंपनी ने पिछले 1 साल में कई शानदार फीचर्स लॉन्च किए हैं। इसमें कैमरा, स्टोरी, रिएक्शन समेत कई अन्य अपडेट्स शामिल हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही अपडेट्स या फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो फेसबुक ने पेश किए हैं।

loksabha election banner

New in-app camera:

फेसबुक ने आपके मोबाइल कैमरा के लिए नए डिजाइन इफेक्टस और फ्रेम्स लॉन्च किए हैं। नए फोटो फ्रेम्स और इफेक्टस के जरिए आप मौके और मूड के हिसाब से अपनी फोटो डिजाइन कर सकते हैं। यूजर्स फेसबुक मोबाइल एप में महज कैमरा आईकन पर टैप कर इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे न्यूजफीड को बायीं तरफ स्वाइप करने पर ओपन किया जा सकता है।

Reaction for Facebook messengers:

अब फेसबुक पर पोस्ट के कमेंट सेक्शन में रिएक्शन्स दिए जा सकेंगे। ऐसे में सीधा मतलब यह है कि अब यूजर्स कमेंट बॉक्स में "love," "haha," "wow," "angry," और "sad" को पोस्ट कर पाएंगे। इस अपडेट को एंड्रायड, आईओएस और वेब वर्जन में जारी किया गया है। इस अपडेट से पहले यूजर्स केवल इमोजी या टिप्पणी ही कर सकते थे।

Mentions:

ट्विटर की तरह फेसबुक ने भी मैसेंजर में Mention विकल्प दिया है। ऐसे में अगर चैट के दौरान किसी का नाम Mention करना हो तो उसके नाम के आगे '@' एड करना होगा। ऐसा करने से नाम Mention हो जाएगा। साथ ही उस व्यक्ति के पास नोटिफिकेशन (जिसका नाम Mention किया है) भी पहुंच जाएगी।

Live Location feature:

फेसबुक ने अपने मैसेंजर के लिए लाइव लोकेशन फीचर ऐड किया है। हालांकि, इससे पहले भी मैसेंजर पर लोकेशन शेयर करने का ऑप्शन था, लेकिन वो केवल मैप पर आपकी लोकेशन का एक क्विक स्नैपशॉट होता था। नए फीचर के जरिए अब आप यह देख पाएंगे कि आपके दोस्त रियल टाइम में कहां हैं। इतना ही नहीं, आप अपने दोस्तों को भी ये बता पाएंगे कि आप रियल टाइम में कहां हैं।

India based filters:

नई दिल्ली में हुए एक इवेंट A Place to connect के दौरान फेसबुक ने लोकल कैमरा इफेक्टस डिजाइन किए हैं। इसमें दिल्ली, मुंबई, गोवा समेत कई जगहों के नमस्ते और geo-specific अनुभव शामिल हैं।

यह भी पढ़ें:

फेसबुक पर पोस्ट के साथ वीडियो को भी कर पाएंगे तेजी से अपनी भाषा में Translate

फेसबुक के मजेदार रिएक्शन अब दे पाएंगे कॉमेंट में भी, जानें विस्तार से

फेसबुक यूजर्स की संख्या पहुंची 2 अरब के पास, पहली तिमाही में हुआ 3 अरब डॉलर का मुनाफा 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.