Move to Jagran APP

ली2 रिव्यू: लुक और डिजाइन में परफेक्ट है ली2 तो कई फीचर्स हैं ड्रॉबैक

LeEco Le 2 के बारे में आप सभी ने सुना होगा। लेकिन क्या आप जानना नहीं चाहते हैं कि ये एक अच्छे स्मार्टफोन की कसौटी पर खरा उतरता है या नहीं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 29 Jun 2016 11:16 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2016 11:19 AM (IST)
ली2 रिव्यू: लुक और डिजाइन में परफेक्ट है ली2 तो कई फीचर्स हैं ड्रॉबैक

LeEco Le 2 के बारे में आप सभी ने सुना होगा। लेकिन क्या आप जानना नहीं चाहते हैं कि ये एक अच्छे स्मार्टफोन की कसौटी पर खरा उतरता है या नहीं। ये फोन अपने पुराने वर्जन से काफी अलग नहीं है। इसमें कुछ ही बदलाव किए गए हैं। ऐसे में हमने आपके लिए इस फोन का रिव्यू किया है। तो चलिए आपको इस फोन की खूबियों और खामियों से रूबरू करवा देते हैं।

loksabha election banner

लुक और डिजाइन

इस फोन पर पुराना LeTV का लोगो ही लगा हुआ है। इसका लुक काफी आकर्षिक करने वाला है। इसका रोज गोल्ड कलर आपका ध्यान अपनी तरफ खींच सकता है। लेकिन अगर आपको ये पंसद न आए तो आपके पास सिल्वर और ग्रे कलर का भी ऑप्शन है। इसका कैमरा पहले वर्जन से काफी बड़ा है और तो और इसका फिंगरप्रिंट सेंसर चकोर है जो की पहले की ही तरह मिरर फिनिश देता है। इस फोन को हाथ में पकड़ना आसान है ये फिसलता नहीं है। ओवरऑल देखा जाए तो ये फोन एक प्रीमियम लुक देता है।

पढ़े, हुआवे पी9 के साथ होगा फोटोग्राफी का बेहतर अनुभव, लीका डुअल कैमरा से लैस होगा स्मार्टफोन

स्पेसिफिकेशन्स और सॉफ्टवेयर:

1.8 गीगाहर्ट्ज पर चलने वाला le2 ऑक्टाकोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 652 प्रोसेसर और 3 जीबी रैम के साथ है, ग्राफिक्स के लिए माली जीपीयू है। इस फोन में डुएल टोन फ्लैश के साथ 16 एमपी रियर कैमरा और 8 एमपी फ्रंट कैमरा है। रियर कैमरा के साथ आप 4के वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। इसमें इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है जिसे बढ़ाया नहीं जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए 4जी एलटीई वाई-फाई 802.11 एसी/बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.1, जीपीएस, ए-जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी जैसे फीचर उपलब्ध है। इसकी बैटरी 3000 एमएएच की है। आप इस फोन में 4जी या कोई भी सिम यूज कर सकते हैं लेकिन दोनों सिम एक साथ एक्टिव नहीं रह सकती है।

इस स्मार्टफोन में 5.5 इंच फुल एचडी डिस्प्ले जो की इसके पुराने वर्जन की ही तरह है। इसके अलावा इसमें यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है। LeEco इस फोन के साथ अपना in-ear हेडफोन दे रहा है जो कि पहली सेल के दौरान फ्री दिया जा रहा है लेकिन इसकी वास्तविक कीमत 1990 रुपये है। जहां तक बात रही सॉफ्टवेयर की तो इसकी क्विक सेटिंग्स काफी अच्छी हैं जैसे iOS कंट्रोल सेंटर और मल्टी टास्किंग व्यू।

परफोर्मेंस:

इसके बेहतर हार्डवेयर के साथ ये फोन बेहतरीन काम करता है। इसकी परफोर्मेंस आपको निराश नहीं करेगी। यहां तक की अगर आप इसपर 3डी गेम्स भी खेलते हैं तो भी फोन गर्म नहीं होता है। अगर आप इसी फोन के हेडसेट को यूज करते हैं तो आपको बेहतरीन साउंड का अनुभव होगा। फिंगरप्रिंट रीडर स्लो होने के चलते ये आपको थोड़ा निराश कर सकता है। परफोर्मेंस पर इस फोन को अप-टू-डेट कहा जाने में कोई शक नहीं है। वहीं, वीडियो लूप टेस्ट में इस फोन की बैटरी 12 घंटे तक चल सकती है और अगर आप पूरे दिन भी 4जी यूज करते हैं और थोड़ा बहुत गेम खेल लेते हैं तो ये पूरा दिन चल सकती है। इस फोन से खींची गई फोटोज तब तक अच्छी लगती हैं जब तक उन्हें जूम न किया जाए। जूम करते ही आपको लगेगा कि फोटो में textures की काफी कमी है। कम रोशनी में फोटोज उतनी अच्छी नहीं आती हैं। अगर कम रोशनी में आपको फोटो लेनी है तो आपको still लोकेशन की फोटो लेनी होगी।

पढ़े, 15000 रुपये से कम कीमत में ये हैं टॉप 5 स्मार्टफोन्स जो देंगे आपको बेस्ट बैटरी बैकअप

ओवरऑल:

12000 रुपये में ये फोन काफी हद तक सही लगता है। इसके लुक और डिजाइन को इसके प्लस प्वाइंटस में आंका जा सकता है। अगर आपको इसकी ऑडियो और वीडियो क्वालिटी पसंद आ जाती है तो ये आपको बोनस मिलने वाली बात होगी। अगर आप लुक के आधार पर फोन लेना चाहते हैं तो ये फोन आपके लिए बिल्कुल सही है। लेकिन अगर आप थोड़ा बेहतर फोन लेना चाहते हैं तो Xiaomi Redmi Note 3 और Moto G4 Plus ले सकते हैं जो कि लगभग इसी कीमत में आ जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.