Move to Jagran APP

2500 रुपये से सस्ते फोन्स की रेस में आपके लिए क्या है बेस्ट डील, जानिए

2500 रु से कम में जियोफोन, एयरटेल मोबाइल्स, वोडाफोन स्मार्टफोन, बीएसएनएल डिवाइस में से कौन है बेस्ट 4G डिवाइस

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 02 Nov 2017 03:56 PM (IST)Updated: Thu, 02 Nov 2017 07:10 PM (IST)
2500 रुपये से सस्ते फोन्स की रेस में आपके लिए क्या है बेस्ट डील, जानिए
2500 रुपये से सस्ते फोन्स की रेस में आपके लिए क्या है बेस्ट डील, जानिए

नई दिल्ली (जेएनएन)। रिलायंस जियो, वोडाफोन, एयरटेल और बीएसएनएल भारत में सस्ते 4G फोन्स लाने की जंग में कूद चुके हैं। इस सेगमेंट को लक्ष्य बनाकर जियोफोन, एयरटेल कार्बन A40, वोडाफोन माइक्रोमैक्स भारत 2 अल्ट्रा और बीएसएनएल माइक्रोमैक्स भारत 1 उन लोगों को लक्ष्य बना रहे हैं जो अब तक इंटरनेट की दुनिया से कटे हुए हैं। अपने इस खबर में हम आपको हर कंपनी की ओर से जारी किए गए फोन के बारे में बता रहे हैं जो निश्चित तौर पर आपको अपने लिए एक उपयुक्त फोन चुनने में मददगार होगी।

loksabha election banner

क्या दे रही हैं कंपनियां:

जहां जियोफोन और बीएसएनएल मोबाइल 4G फोन्स हैं। वहीं, एयरटेल मोबाइल और वोडाफोन की डिवाइस स्मार्टफोन्स हैं। बीएसएनएल माइक्रोमैक्स डिवाइस सस्ता डाटा ऑफर दे रही हैं। तो जियो और वोडाफोन रिफंड दे रहे हैं और एयरटेल अपने मोबाइल पर अतिरिक्त डाटा बेनिफिट दे रहा है ।

एयरटेल, जियोफोन, बीएसएनएल, वोडाफोन के मोबाइल की कीमत:

बीएसएनएल के भारत 1 की कीमत 2,200 रुपये है। रिलायंस जियो 0 रुपये की इफेक्टिव कीमत पर उपलब्ध है। रिलायंस जियोफोन खरीदने वालों को 1,500 रुपये की राशि देनी होगी, जो 3 साल बाद वापस मिल जाएगी। एयरटेल कार्बन A40 की इफेक्टिव कीमत 1,399 रुपये है। हालांकि, यूजर्स को पहले 2,849 रुपये देने होंगे। 3 साल बाद यूजर्स को 1,500 रुपये का रिफंड मिलेगा। वोडाफोन भारत 2 अल्ट्रा के लिए शुरुआत में 2,899 रुपये देने होंगे। 18 महीने बाद यूजर्स को 900 रुपये का और तीन साल बाद अतिरिक्त 1,000 रुपये का रिफंड मिलेगा।

एयरटेल, जियोफोन, बीएसएनएल, वोडाफोन मोबाइल रिचार्ज और डाटा प्लान्स:

  • बीएसएनएल माइक्रोमैक्स भारत 1 लेने पर यूजर्स को 97 रुपये प्रति महीने का रिचार्ज कराना होगा। इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और डाटा बेनिफिट मिलेंगे। इसमें यूजर्स दूसरे नेटवर्क के सिम कार्ड भी प्रयोग कर सकते हैं।
  • जियोफोन लेने पर 153 रुपये प्रति महीने का रिचार्ज कराना होगा। इसमें यूजर्स को 500MB प्रतिदिन डाटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और एसएमएस फीचर मिलेंगे। इसमें 54 और 24 रुपये के पैक्स भी हैं।
  • कार्बन A40 लेने पर यूजर्स को 169 रुपये का रिचार्ज कराना होगा। इसके तहत एयरटेल 500MB डाटा उपलब्ध कराएगा। इसमें कैशबैक लेने के लिए यूजर्स को एयरटेल के नेटवर्क का ही इस्तेमाल करना होगा।

एयरटेल, जियोफोन, बीएसएनएल, वोडाफोन मोबाइल के फीचर्स:

JioPhone: यह फोन सिंगल सिम सपोर्ट करता है। इसमें 2.4 इंच का क्यूडब्ल्यूवीजीए डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन 1.2 गीगाहर्ट्ज स्प्रेडट्रम SPRD 9820A/QC8905 ड्यल कोर प्रोसेसर और 512 एमबी रैम से लैस है। इसमें 4 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। बेसिक फोटोग्राफी के लिए इसमें 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, फ्रंट पैनल पर वीजिए कैमरा मौजूद है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 2000 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी ने दावा किया है कि इसकी बैटरी 12 घंटे तक का टॉक टाइम और 15 दिन तक का स्टैंडबाय टाइम देने में सक्षम है।

Micromax Bharat 1: इसमें 2.4 इंच का QVGA डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 205 और 512 एमबी रैम से लैस है। इसमें 4 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 2000 एमएएच की बैटरी दी गई है। बेसिक फोटोग्राफी के लिए इसमें 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और वीजीए फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह फोन 4G LTE, VoLTE और ड्यूल सिम को सपोर्ट करता है। इसमें 22 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट दिया गया है।

Micromax Bharat 2 Ultra: यह 4 इंच डिस्प्ले के साथ आता है। इसमें 1.3 Ghz प्रोसेसर के साथ 512MB रैम और 4GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। यह ड्यूल सिम फोन एंड्रॉयड मार्शमैलौ पर काम करता है। पावर बैकअप के लिए इसमें 1300 mAh की बैटरी मौजूद है। कैमरे की बात करें तो, इसमें 2MP का रियर और 0.3MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई, ब्लूटूथ और जीपीएस मौजूद है।

Karbonn A40: इसमें 4 इंच का डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 800x480 है। यह फोन क्वाड-कोर प्रोसेसर और 1 जीबी रैम से लैस है। यह एंड्रॉयड नॉगट पर काम करता है। इसमें 2 एमपी का रियर कैमरा और 0.2 एमपी का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 1400 एमएएच की बैटरी दी गई है।

यह भी पढ़ें:

नोकिया 2 बनाम रेडमी 4A : पढ़ें कीमत और फीचर्स के मामले में कौन बेहतर

सस्ते 4G फोन की लड़ाई के बीच आपको कहां मिलेगी बेस्ट डील, जानिए

जियो बनाम एयरटेल बनाम वोडाफोन: जानें किस कंपनी का 4जी प्लान है ज्यादा बेहतर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.