Move to Jagran APP

Bhim एप की रेफरल बोनस स्कीम का कैसे करें इस्तेमाल, कमाएं 25000 रुपये प्रति महीना तक

इस पोस्ट में हम आपको रेफरल बोनस स्कीम से जुडी मुख्य बातें बताने जा रहे हैं

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 25 Apr 2017 04:46 PM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2017 05:25 PM (IST)
Bhim एप की रेफरल बोनस स्कीम का कैसे करें इस्तेमाल, कमाएं 25000 रुपये प्रति महीना तक
Bhim एप की रेफरल बोनस स्कीम का कैसे करें इस्तेमाल, कमाएं 25000 रुपये प्रति महीना तक

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को डिजिटल बनाने की तरफ भीम एप ला कर एक कदम और बढ़ाया है। भीम एप के इस्तेमाल और लोगों को प्रेरित करने के लिए पुराना तरीका लाया गया। गट 14 अप्रैल को भीम एप के लिए रेफरल स्कीम की घोषणा की गई थी। इस स्कीम के अनुसार आपको भीम एप को इस्तेमाल, डाउनलोड करने के लिए आगे रेफर करना होगा| इस रेफरेंस के आधार पर ही आपको पैसा कमाने का मौका मिलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से स्कीम की डिटेल्स पढ़ने के लिए कहा था। 18 अप्रैल को नेशनल पेमेंट कारपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने स्कीम से जुड़ी डिटेल्स अपनी वेबसाइट पर अपलोड की थी। इस पोस्ट में हम आपको रेफरल बोनस स्कीम से जुडी मुख्य बातें बताने जा रहे हैं:

loksabha election banner

कैसे करता है काम?

Image result for bhim app how it works

रेफरल बोनस स्कीम के तहत पैसा कमाने के लिए आपको भीम एप को किसी नए भीम एप यूजर (*99#) को रेफर करना होगा। इस केस में आपका रेफरल कोड आपका मोबाइल नंबर होगा। उदाहरण के लिए अगर आप अपने दोस्त को भीम एप इस्तेमाल और डाउनलोड करने के लिए कहते हैं, तो उसे रेफरल कोड में आपका मोबाइल नंबर डालना होगा। अगर आपने भी अब तक भीम एप डाउनलोड नहीं किया है, तो आप भी खुद को रजिस्टर कर के पैसे कमा सकते हैं। याद रहे की आपको तभी इंसेंटिव मिलेगा, जब रेफरल कोड को भीम/ *99# पर रजिस्टर करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा और एप के जरिये तीन सफल ट्रांजेक्शन की जाएंगी। आपको रेफरल कोड पहली सफल फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन पर ही डालना होगा। आपको याद दिला दें, अगर आप पहले सफल ट्रांजेक्शन में रेफरल कोड डालना भूल जाते हैं तो आपको दोबारा कोड डालने का मौका नहीं मिलेगा। यूनिक ट्रांसेक्शन का मतलब यह है की वह आपके भीम/ *99# अकाउंट से पहले इस्तेमाल किये जा चुके अकाउंट नंबर या मोबाइल नंबर से अलग हो। आपको तीन सफल ट्रांसेक्शन के बाद पैसे मिलेंगे। स्कीम का वैलिड ट्रांसेक्शन 50 रुपये या उससे अधिक का माना जाएगा।

भीम एप से आप कितना कमा सकते हैं?

Image result for bhim app how to earn

अगर आपने अभी-अभी भीम एप का इस्तेमाल शुरू किया है, तो आपको अपने भीम अकाउंट से सभी नियमों को पूरा करने पर 25 रुपये का रेफरल बोनस मिलेगा। इसके बाद प्रति व्यक्ति 10 रुपये रेफरल बोनस प्राप्त होगा। एक बार आप पैसे प्राप्त करने के लिए योग्य हो जाएं , तब आपको रिवार्ड्स सेक्शन के अंतर्गत ट्रांसेक्शन टैब में नोटिफिकेशन प्राप्त होंगी। आप 5 दिन के अंदर अपने अकाउंट में पैसे प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। आप अपना रेफरल कोड जितने चाहे उतने लोगों को दे सकते हैं। आप उस व्यक्ति को भी पैसे भेजे सकते हैं जिसका रेफरल कोड आप रेफरल स्कीम का लाभ प्राप्त करने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। इन रेफरल बोनस से आप प्रति महीना 25,000 रुपये तक कमा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

Google ने बनाया अनोखा एप, घर बैठे जा सकेंगे दुनिया की कोई भी जगह

ट्रेन की सीट से लेकर खाने तक की जानकारी देगी HindRail एप, जानिए

क्रिकेट के हैं शौकीन तो अपने स्मार्टफोन पर ही उठाएं इन 10 Free गेम्स का मजा
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.