Move to Jagran APP

किसी के भी व्हाट्सएप स्टेटस को इस तरह करें डाउनलोड

किसी का व्हाट्सएप स्टेटस अपनी गैलरी में डाउनलोड करने के लिए आपको स्क्रीनशॉट लेने की जरुरत नहीं है। इसे अपने फोन की गैलरी में डाउनलोड करने की भी ट्रिक है

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 10 Oct 2017 11:44 AM (IST)Updated: Tue, 10 Oct 2017 11:45 AM (IST)
किसी के भी व्हाट्सएप स्टेटस को इस तरह करें डाउनलोड
किसी के भी व्हाट्सएप स्टेटस को इस तरह करें डाउनलोड

नई दिल्ली(जेएनएन)। व्हाट्सएप यूजर्स स्नैपचैट की तरह आए स्टेटस फीचर को अब पसंद करने लगे हैं। इसी के साथ एप में नया टेक्स्ट फीचर भी पेश किया गया है। इसमें यूजर्स वीडियो, टेक्स्ट और इमेज
का इस्तेमाल आकर पाते हैं। यह स्टेटस 24 घंटे के लिए ही रहता है।

loksabha election banner

कई बार ऐसा होता है जब हमें किसी का स्टेटस इतना पसंद आता है की हुमस्क्रीनशॉट लेकर उसे अपनी गैलरी में स्टोर कर लेते हैं। लेकिन आपको किसी का स्टेटस सेव करने के लिए स्क्रीनशॉट करने की जरुरत नहीं। बहुत कम लोगों को पता है की व्हाट्सएप स्टेटस को डाउनलोड भी किया जा सकता है। यूं तो व्हाट्सएप पर स्टेटस डाउनलोड करने के लिए कोई फीचर मौजूद नहीं है।

हम आपको बताते हैं की किसी का स्टेटस किस तरह अपने फोन में डाउनलोड किया जा सकता है:

  • जब भी कोई आपकी कांटेक्ट लिस्ट में से व्हाट्सएप स्टेटस अपडेट करता है, तो वो आपके फोन में मौजूद हिडन फोल्डर में रहता है। लेकिन वो गैलरी में नजर नहीं आता।
  • शाओमी स्मार्टफोन यूजर्स व्हाट्सएप फोल्डर में जा कर मीडिया पर क्लिक करें। यहां आपको व्हाट्सएप फोल्डर मिलेगा। इसमें सारे स्टेटस स्टोर होंगे। शाओमी के फोन्स में यह फीचर पहले से उपलब्ध होता है।
  • अगर आपके पास शाओमी से अलग कोई मोबाइल है तो अपने फोन में फाइल मैनेजर एप इनस्टॉल कर लें। इस एप के जरिए हिडन फोल्डर नजर आने लगेंगे।
  • इस एप को ओपन कर how hidden Files पर क्लिक करें।
  • इसमें आपको Statuses नाम का फोल्डर दिखाई देगा। इसमें वो स्टेटस सेव होंगे जो अभी तक आपने देखे होंगे।इसे कॉपी कर के किसी भी फोल्डर में सेव कर लें।

 यह भी पढ़ें:

ये स्मार्टफोन्स नहीं आए पसंद तो 30 दिन में मिलेगा पैसा वापस

जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल और आइडिया ने 84GB डाटा प्लान किए पेश

एटीएम से नहीं निकले पैसे और खाते से कट गए, तो तुरंत करना चाहिए ये काम 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.