Move to Jagran APP

Hike ने लॉन्च की पेमेंट वॉलेट और UPI सर्विस, कर पाएंगे इंस्टेंट मनी ट्रांसफर

हाइक भारत का ऐसा पहला मेसेजिंग एप बन गया है जिसने पेमेंट वॉलेट को लॉन्च किया है

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Wed, 21 Jun 2017 10:47 AM (IST)Updated: Wed, 21 Jun 2017 03:37 PM (IST)
Hike ने लॉन्च की पेमेंट वॉलेट और UPI सर्विस, कर पाएंगे इंस्टेंट मनी ट्रांसफर
Hike ने लॉन्च की पेमेंट वॉलेट और UPI सर्विस, कर पाएंगे इंस्टेंट मनी ट्रांसफर

नई दिल्ली (जेएनएन)। भारतीय मैसेजिंग एप हाइक ने अपने यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी किया है। हाइक ने अपने नए अपडेट में इलेक्ट्रॉनिक पेमेंट वॉलेट को लॉन्च किया। इसके साथ ही हाइक भारत का ऐसा पहला मैसेजिंग एप बन गया गया है जिसने अपने एप में पेमेंट वॉलेट को जोड़ा है। हाइक अब सिर्फ मेसेजिंग एप के तौर पर नहीं जाना जाएगा बल्कि अब एप के माध्यम से आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को फ्री में इंस्टेंट बैंक-टू-बैंक ट्रांसफर कर सकेंगे।

loksabha election banner

UPI की मदद से कर पाएंगे पेमेंट:

हाइक पेमेंट वॉलेट के जरिये वो लोग भी पैसे ट्रांसफर कर पाएंगे जो सक्रिय रूप से किसी बैंक खाते का उपयोग नहीं करते हैं। हाइक वॉलेट द्वारा अपने दोस्तों को पैसे भेजने और प्राप्त कर सकते हैं। इसमें यूजर्स वॉलेट टू वॉलेट पैसे ट्रांसफर करने के साथ यूनिफाईड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) की मदद से बैंक में भी पैसे ट्रांसफर कर पाएंगे। यानी कि पैसे भेजने के लिए सामने वाले यूजर के पास हाइक मेसेंजर का होना जरुरी नहीं है।

Image result for hike

दोस्तों को भेजें डिजिटल शगुन:

इसके साथ ही हाइक ने एक और फीचर को अपने एप में शामिल किया है। जिसमें आप अपने दोस्तों को ब्लू पैकेट के जरिए डिजिटल शगुन भेज सकते हैं। ब्लू पैकेट के जरिए पैसे सीधे यूजर के वॉलेट में भेजे जाएंगे। इसके साथ ही आप ग्रुप चैट में भी पैसे भेज सकते हैं। ग्रुप चैट में जो पहले इस पैकेट को खोलेगा, पैसे उसे मिल जाएंगे।

यह भी पढ़ें:

स्मार्टफोन में जरुर रखें ये 5 एप्स, लाइफ होगी आसान

नहीं जानते होंगे व्हाट्सएप की इस लेटेस्ट ट्रिक के बारे में, होगा आपका काम आसान

Whatsapp के खास फीचर्स, इनके बारे शायद नहीं जानते होंगे आप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.