Move to Jagran APP

एप देगा 'बेबी केयर' के टिप्स

न्यूयार्क। क्या आप गर्भवती हैं..अगर हां तो इस समय सबसे ज्यादा टिप्स की जरूरत आपको है और सभी से सलाह मिल भी रहे होंगे साथ ही आप भी प्रसव से पूर्व अपना और होने वाले बच्चे के केयर के लिए टिप्स की खोज में जरूर होंगी! तो खुश हो जाइए, आपके लिए टिप्स लेकर हाजिर है एक नया एप 'ग्लो नर्चर' जिसे यूक्रेन के एक वैज्ञानिक

By Edited By: Published: Fri, 25 Jul 2014 02:09 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jul 2014 02:09 PM (IST)
एप देगा 'बेबी केयर' के टिप्स

न्यूयार्क। क्या आप गर्भवती हैं..अगर हां तो इस समय सबसे ज्यादा टिप्स की जरूरत आपको है और सभी से सलाह मिल भी रहे होंगे साथ ही आप भी प्रसव से पूर्व अपना और होने वाले बच्चे के केयर के लिए टिप्स की खोज में जरूर होंगी! तो खुश हो जाइए, आपके लिए टिप्स लेकर हाजिर है एक नया एप 'ग्लो नर्चर' जिसे यूक्रेन के एक वैज्ञानिक ने विकसित किया है।

loksabha election banner

पे पल के फाउंडर यूक्रेन के वैज्ञानिक मैक्स लेवचिन ने एक नया एप अपडेट किया है जो महिलाओं को प्रसव पूर्व अपने टिप्स से सलाह देगी। यह अपडेटेड एप प्रसव पूर्व के खान-पान के तरीकों से अवगत कराएगी। साथ ही एक ऐसी कम्युनिटी मुहैया करेगी जिसमें गर्भवती महिलाएं शामिल होंगी और अपने अनुभवों को साझा करेंगी।

'ग्लो नर्चर' की वेबसाइट पर यह लिखा है कि,' यह एप बड़ी खूबसूरती से डिजायन किया गया है ताकि वह आपकी सभी उत्सुकताओं को शांत कर प्रेग्नेंसी में मदद के लिए सभी टिप्स मुहैया कराए।' यह एप आपके डिलीवरी डेट को पता करने में आपकी मदद तो करेगा ही साथ ही प्रतिदिन गर्भ में पल रहे बच्चे के विकास की जानकारी भी मुहैया कराएगा।

एक बार ग्लो नर्चर में लॉग इन करने भर की देर है इसके बाद तो यूजर यहां अपने पर्सनल इनपुट्स व सिम्पटम (लक्षण) रिकार्ड कर सकता है। इसके बाद यह एप अन्य गर्भवती महिलाओं से रिकार्ड किए गए डाटा की तुलना करेगा। यदि इस तुलनात्मक अध्ययन के बीच कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी तो एप यूजर को सलाह देगा की वह अपने डॉक्टर से मिल लें। सबसे बेहतर बात कि यह आपके मोबाइल पर है जो आप कहीं भी बड़ी आसानी से देख सकते हैं।

पढ़ें: फोन के साथ नहीं खोएगा कीमती डाटा

पढ़ें: अब विंडोज फोन पर पाएं अपडेटेड ट्विटर एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.