Move to Jagran APP

ये जेस्चर एप्स आपके फोन के हर काम को बना देगी और भी आसान

ऑनलाइन मौजूद जेस्टर एप का इस्तेमाल कर आप अपने काम को और भी आसान बना सकते हैं

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Fri, 13 Oct 2017 07:10 PM (IST)Updated: Sun, 15 Oct 2017 04:30 PM (IST)
ये जेस्चर एप्स आपके फोन के हर काम को बना देगी और भी आसान

नई दिल्ली (जेएनएन)। गूगल प्ले स्टोर में आपके एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए कई काम के एप्स मौजूद होते हैं। इन्हीं में से जेस्चर एप्स भी हैं जो आपके एंड्रॉयड डिवाइस के सभी काम को और भी आसान बनाते हैं। हम अपनी इस खबर में आपको ऑनलाइन मौजूद कुछ जेस्चर एप्स की जानकारी दे रहे हैं जिसे आप फोन में अपने हिसाब से इस्तेमाल कर सकते हैं।

loksabha election banner

जानिए क्या होता है स्क्रीन जेस्चर?

स्क्रीन जेस्चर एक ऐसा फीचर है जिसकी मदद से आप फोन की स्क्रीन पर उंगली से जो एक्टिविटी करते हैं, फोन उसे रीड करके काम करता है। अगर आपको कॉल करना है तो फोन की स्क्रीन पर उंगली से C का डिजाइन बनाएं और फोन में डायलर ओपन हो जाएगा। ऐसे ही, अगर आपको किसी एप का इस्तेमाल करना है तो उसका पहला अक्षर जैसे फेसबुक के लिए F, व्हाट्सएप के लिए W का डिजाइन बनाएं।

SideControl

साइडकंट्रोल एक फ्री एंड्रॉयड एप है जिससे आप अपने फोन को जेस्चर कंट्रोल डिवाइस बना सकते हैं। इस एंड्रॉयड एप की मदद से आप किसी भी काम को इशारों से पूरा कर सकते हैं। इस एप में आप अलग-अलग साइडबार बना सकते हैं। साथ ही, इसकी मदद से आप अपने फोन को लॉक कर सकते हैं, बैकग्राउंड में चल रहे एप्स को हटा सकते हैं, पिछले एप में स्विच कर सकते हैं और फोन में आए लेटेस्ट नोटिफिकेशन को एक स्वाइप से ओपन कर सकते हैं।

SideControl

Air Call-Accept

एयर कॉल-एक्सेप्ट एक फ्री एप है। यह एप आपके कॉल को रिसीव करने या रिजेक्ट करने में मदद करेगी। यानी कि इस एप की मदद से आप आसानी से फोन को बिना टच किए कॉल को रिजेक्ट या रिसीव कर सकते हैं। जब आप अपने फोन की स्क्रीन के ऊपर वेव करते हैं या अपने कान के पास फोन को रखते हैं तो यह एप ऑटोमेटिक आपके इशारे को पहचान लेता है।

Finger Gesture Launcher

फिंगर जेस्चर लॉन्चर एक फ्री एप है। इस एप की मदद से आप अपने फोन में किसी भी एक्टिविटी के लिए कोई अक्षर या डिजाइन सेट कर सकते हैं। यह एप आपके इशारों को समझ कर काम कर काम करती है। यूजर फोन में किसी एप, फिक्स कॉलिग, व्हाट्सएप या दूसरे एप्स का इस्तेमाल करने के लिए अलग-अलग जेस्चर डिजाइन कर सकता है।

All in one Gestures

इस जेस्चर एप की मदद से आप फोन के सभी सॉफ्ट-की को हाइड कर सकते हैं और अपने डिवाइस को आसान जेस्चर से कंट्रोल कर सकते हैं। इसके लिए आपको स्क्रीन के ऊपर उंगली से स्वाइप करना होगा। यह एप कुछ खास जेस्चर को सपोर्ट करती है। साथ ही, यह एंड्रॉयड 4.0 और उसके ऊपर के वर्जन पर काम करता है।

Air Accept Call Free

Smart Controls: Air Gestures

स्मार्ट कंट्रोल्स एक फ्री एंड्रॉयड एप है। यह एप में कई खास फीचर्स जैसे कि एयर जेस्चर कंट्रोल, स्पीकिंग नोटिफिकेशन, स्पीकिंग मोड, पॉकेट मोड, फ्लिप मोड दिए गए हैं। आपको बता दें कि यह एप एंड्रॉयड वर्जन 4.0 और उसके ऊपर के वर्जन पर काम करती है।

यह भी पढ़ें:

खरीदना चाहते हैं Slim स्मार्टफोन तो ये हैं 20000 रूपए से सस्ते स्मार्टफोन

2020 में फोल्डेबल OLED स्क्रीन के साथ आ सकता है आईफोन

फेस्टिव सीजन मोबाइल यूजर्स इन बातों का रखें ख्याल, नहीं तो कट जाएगा बैलेंस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.