Move to Jagran APP

2020 में फोल्डेबल OLED स्क्रीन के साथ आ सकता है आईफोन

एप्पल अब अपने आने वाले आईफोन के लिए काम पर लग गया है। कंपनी आने वाले आईफोन में स्क्रीन पर कार्य कर रही है। ऐसी उम्मीद है की 2020 में आने वाले आईफोन में फोल्डेबल OLED स्क्रीन होगी

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 12 Oct 2017 05:42 PM (IST)Updated: Fri, 13 Oct 2017 01:15 PM (IST)
2020 में फोल्डेबल OLED स्क्रीन के साथ आ सकता है आईफोन
2020 में फोल्डेबल OLED स्क्रीन के साथ आ सकता है आईफोन

नई दिल्ली (जेएनएन)। एप्पल एलजी डिस्प्ले के साथ फोल्डेबल स्मार्टफोन लाने के लिए काम कर रहा है। साउथ कोरिया की एक रिपोर्ट के अनुसार एलजी डिस्प्ले ने 2020 में लॉन्च होने वाले आईफोन के मॉडल के लिए फोल्डेबल OLED स्क्रीन का निर्माण करने के लिए टास्क फाॅर्स बनाई है। रिपोर्ट्स में आगे कहा गया की एलजी Innotek फ्लेक्सिबल प्रिंटेड सर्किट बोर्ड का निर्माण करने पर भी काम कर रहा है।

loksabha election banner

2020 में शुरू होगा उत्पादन:

रिपोर्ट के अनुसार पैनल उत्पादन को 2020 में शुरू किया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है की इस कारण एप्पल अपने आईफोन की लॉन्चिंग उस वर्ष आगे बढ़ा सकता है। हालांकि, रिपोर्ट्स में कहा गया है की आईफोन के लिए पैनल उत्पादन की शुरुआत 2019 में ही कर दी जाएगी।

इस मामले में सैमसंग एप्पल से आगे:

फोल्डेबल स्मार्टफोन के मामले में सैमसंग एप्पल से एक कदम आगे कहा जा सकता है। सैमसंग अपना गैलेक्सी X स्मार्टफोन अगले साल ला सकता है। ऐसी खबरें है की सैमसंग का यह फोन फोल्डेबल स्क्रीन के साथ आएगा।

एलजी अपनी फोल्डेबल OLED डिस्प्ले पर कर रहा काम:

रिपोर्ट में यह भी बताया गया की एलजी अपने खुद के फोल्डेबल OLED पैनल पर भी कई वर्षों से कार्य कर रही है और उसकी मजबूती को और बेहतर कर रही है। रिपोर्ट में आगे बताया गया की हो सकता है की अगले साल सैमसंग भी एप्पल के लिए डिस्प्ले की सप्लाई करे।

कई सूत्रों से यह भी बात सामने आयी है की ऐसा भी हो सकता है की एप्पल एलजी के OLED पैनल उत्पादन में पैसे निवेश करे। लेकिन इन सभी खबरों की डिटेल्स सुनिश्चित होना बाकी है। 

यह भी पढ़ें:

JBL हेडफोन मात्र 999 रुपये और अमेजन Fire TV Stick 2499 रुपये में ऑनलाइन उपलब्ध

मात्र 499 रुपये में मिल रहा 6 महीने के लिए 90 जीबी 4जी डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग

फ्रॉड डिजिटल पेमेंट से बचने के लिए RBI जारी कर सकता है नई गाइडलाइन्स 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.