Move to Jagran APP

22 अक्टूबर को आएगा एपल आइपैड 5

एपल कंपनी फिफ्थ जेनरेशन आइपैड 5 और आइपैड मिनी को जल्द से जल्द बाजार में उतारने की अपनी तैयारी पूरी कर चुकी है और गैजेट मार्केट में उठ रही खबरों की मानें तो आगामी 22 अक्टूबर को आइफोन बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी बन चुकी एपल अपने इन दो नए डिवाइसों, एपल आइपैड 5 और एपल आइपैड मिनी, को इस महीने की 22 तारीख को होने वाले

By Edited By: Published: Tue, 15 Oct 2013 01:24 PM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2013 01:24 PM (IST)
22 अक्टूबर को आएगा एपल आइपैड 5

एपल कंपनी फिफ्थ जेनरेशन आइपैड 5 और आइपैड मिनी को जल्द से जल्द बाजार में उतारने की अपनी तैयारी पूरी कर चुकी है और गैजेट मार्केट में उठ रही खबरों की मानें तो आगामी 22 अक्टूबर को आइफोन बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी बन चुकी एपल अपने इन दो नए डिवाइसों, एपल आइपैड 5 और एपल आइपैड मिनी, को इस महीने की 22 तारीख को होने वाले एक इवेंट में लॉंच कर देगी। साथ ही यह उम्मीद भी लगाई जा रही है कि इस इवेंट में कंपनी अपने अगले मैक प्रो और ओएस एक्स मेवरिक्स के लॉंच की भी घोषणा कर सकती है।

loksabha election banner

पढ़ें:एपल के दीवानों के लिए जल्द आएगा आइफोन 6

आइपैड 5 की बात की जाए तो ऐसा माना रहा है कि एपल का यह नया डिवाइस एपल मिनी की तरह पतला और हलका होगा साथ ही इसका कैमरा पिछले आइपैड की तुलना में काफी बेहतर होगा। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि इसमें 64-बीआइटी ए7 चिप भी मौजूद होगी लेकिन इस बात को अभी पुख्ता तौर पर नहीं कहा जा सकता है। कुछ अफवाहों के अनुसार तो यह भी कहा जा रहा है कि आइफोन 5एस में जिस फिंगरप्रिंट सेंसर का प्रयोग किया गया है, आइपैड 5 में भी उस फीचर को उपलब्ध करवाया जाएगा। लेकिन असल में एपल के इस नए डिवाइस में क्या-क्या और कौन-कौन से फीचर्स उपलब्ध होंगे यह बात तो तभी स्पष्ट हो पाएगी जब यह दोनों लॉंच होंगे। इससे पहले तो विभिन्न अनुमान लगते ही रहेंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.