Move to Jagran APP

वेतन कटौती के फरमान पर भड़के अस्पताल कर्मी, कहा- फैसला वापस नहीं लिया तो करेंगे हड़ताल

वेतन कटौती के फरमान के खिलाफ स्वास्थ्य कर्मियों ने राजिंदरा अस्पताल में रोष प्रदर्शन किया। कहा कि फैसला वापस नहीं लिया तो वे हड़ताल करेंगे।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 02 May 2020 08:55 AM (IST)Updated: Sat, 02 May 2020 08:55 AM (IST)
वेतन कटौती के फरमान पर भड़के अस्पताल कर्मी, कहा- फैसला वापस नहीं लिया तो करेंगे हड़ताल
वेतन कटौती के फरमान पर भड़के अस्पताल कर्मी, कहा- फैसला वापस नहीं लिया तो करेंगे हड़ताल

जेएनएन, पटियाला। Coronavirus से जंग में स्वास्थ्यकर्मी जीजान से जुटे हैं, लेकिन इस बीच इनके वेतन में कटौती का फरमान जारी कर दिया गया, इससे इनमें काफी गुस्सा है। गत दिवस राजिंदरा अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट (एमएस) ऑफिस के समक्ष क्लास फोर्थ गवर्नमेंट इंप्लाइज यूनियन के सदस्यों ने रोष प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

यूनियन के राजिंदरा अस्पताल विंग के प्रधान रामकिशन ने बताया कि सरकार ने सरकारी कर्मियों का 10 से 30 प्रतिशत वेतन कटौती का फैसला सुनाया है। यह निंदनीय है। अस्पताल के सेहत मुलाजिम पहले ही कोरोना पीड़ितों के साथ सीधे तौर पर जूझ रहे हैं। अब सरकार वेतन में कटौती कर रही है। कई कांट्रेक्ट कर्मियों को तीन महीने से वेतन नहीं मिल रहा। उनके परिवार का गुजारा मुश्किल हो रहा है। इस पर मुलाजिमों ने शारीरिक दूरी का पालन करते हुए रोष प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि सरकार दर्जा चार कर्मियों के साथ लंबे समय से भेदभाव कर ही है। यदि वेतन में कटौती का फैसला वापस नहीं हुआ तो वह हड़ताल पर जाएंगे।

आप ने बस चालक मनजीत के परिवार के लिए मांगा 50 लाख मुआवजा

उधर, महाराष्ट्र के नांदेड़ साहिब से पंजाब के श्रद्धालुओं को लाने गए पीआरटीसी के बस चालक मनजीत सिंह की हार्टअटैक से मौत के मामले में पीडि़त परिवार को 50 लाख रुपये मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर गत दिवस आम आदमी पार्टी ने काली पट्टियां लगाकर कैप्टन सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

संगरूर में अपनी कोठी के बाहर सांसद व आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रधान भगवंत मान भी धरने पर बैठे। उन्होंने मनजीत के परिवार को 50 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की और मैं वी हां मनजीत सिंह के स्लोगन की तख्तियां लेकर पंजाब सरकार के खिलाफ रोष जताया। विधानसभा में विपक्ष के नेता आम आदमी पार्टी के विधायक हरपाल सिंह चीमा ने भी काली पट्टी बांधकर मनजीत के लिए इंसाफ मांगा।

सुनाम में आप विधायक अमन अरोड़ा ने कैप्टन सरकार को कुंभकर्णी नींद से जगाने के लिए काली पट्टी बांध कर रोष जताया। उन्होंने कहा कि सरकार ने परिवार को सिर्फ दस लाख मुआवजा देने की घोषणा कर धक्केशाही की है। सरकार तुरंत परिवार को 50 लाख मुआवजा दे। बरनाला में आप विधायक गुरमीत सिंह मीत हेयर ने भी मनजीत को इंसाफ देने के लिए धरना दिया।

यह भी पढ़ेंपंजाब में शराब ठेके खोलने की इजाजत, सरकार को हो रहा था करोड़ों के राजस्व का नुकसान 

यह भी पढ़ें : स्वास्थ्य कर्मी COVID_19 Positive आया तो नर्सिंग सिस्टर पर थूका, बोला- मेरी कोई केयर नहीं करता

यह भी पढ़ें : बाहर से आए 112 मजदूर बिना जांच भागे, पुलिस का छूटा पसीना, घरों में दबिश के बाद अस्थायी जेल पहुंचाया

यह भी पढ़ें : पाक जाने वाले पानी पर लगेगी लगाम, लहलहाएंगे भारत के खेत, शाहपुर कंडी डैम का निर्माण शुरू 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.