Move to Jagran APP

अमेरिका: जलीकट्टू के समर्थन में भारतीय दूतावास के बाहर प्रदर्शन

अमेरिका में रह रहे सैकड़ों तमिलों ने जलीकट्टू के समर्थन में सोमवार को एक रैली निकाली।

By Manish NegiEdited By: Published: Mon, 23 Jan 2017 03:08 PM (IST)Updated: Mon, 23 Jan 2017 03:58 PM (IST)
अमेरिका: जलीकट्टू के समर्थन में भारतीय दूतावास के बाहर प्रदर्शन

वाशिंगटन, पीटीआई। देश के बाहर से भी अब जलीकट्टू के समर्थन में आवाज उठने लगी है। अमेरिका में रह रहे सैकड़ों तमिलों ने जलीकट्टू के समर्थन में सोमवार को एक रैली निकाली। वाशिंगटन में भारतीय दूतावास के सामने हुई इस रैली में तमिलों ने जलीकट्टू से प्रतिबंध हटाने की मांग की।

loksabha election banner

वहीं वर्जीनिया के नोरफोक में रैली में शामिल कई लोगों ने जलीकट्टू का सबसे ज्यादा विरोध कर रहे PETA के मुख्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन भी किया। पोस्टर और बैनर लिए प्रदर्शनकारियों ने बच्चे और महिलाएं भी शामिल हुईं। प्रदर्शन कर रहे लोग पेटा के खिलाफ नारे लगा रहे थे।

प्रदर्शनकारी बाबू विनयागम ने कहा “हम अपने जानवरों से प्रेम करते हैं। हमें पता है कि हमें जानवरों के साथ कैसा बर्ताव करना है। यह हमारी परंपरा और संस्कृति का हिस्सा है।“

वहीं विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए तमिलनाडु के विनोद कुमार ने कहा "हम जलीकट्टू चाहते हैं। हम इसका कोई कानूनी उपाय चाहते हैं। जिससे ये सदियों पुरानी परंपरा जारी रहे।"

बीते कुछ सालों में भारतीय दूतावास के सामने हुए विरोध प्रदर्शनों में ये सबसे बड़ा प्रदर्शन था।

जलीकट्टू: पुलिस द्वारा छात्रों पर की गयी कार्रवाई के मामले में HC का सुनवाई से इंकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.