Move to Jagran APP

IS की पुतिन को धमकी, कहा- तुम्‍हारे घर में घुसकर तुम्‍हें मारने आ रहे हैं

आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट ने एक वीडियो जारी कर रूस को आतंकी हमलों की धमकी दी है। इस वीडियो में पुतिन को संबोधित करते हुए कहा है कि हम तुम्‍हारे घर में तुम्‍हें मारने आ रहे हैं।

By Kamal VermaEdited By: Published: Mon, 01 Aug 2016 02:44 PM (IST)Updated: Mon, 01 Aug 2016 05:58 PM (IST)
IS की पुतिन को धमकी, कहा- तुम्‍हारे घर में घुसकर तुम्‍हें मारने आ रहे हैं

मास्को (रॉयटर)। यूरोप में आतंक फैलाने के बाद अब आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट रूस की तरफ रुख कर रहा है। इसके लिए उसने बाकायदा अपने आतंकियों को दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं। इनके मुताबिक आईएस ने अपने आतंकियों से रूस के विभिन्न इलाकों में आतंकी हमले करने को कहा है। एक वीडियो जारी कर आईएस ने यह संदेश अपने आतंकियों तक पहुंचाया है। यूट्यूब पर इस वीडियो को देखा जा सकता है। नौ मिनट के इस वीडियो में एक आतंकी यह कहते दिखाई दे रहा है कि 'सुनो पुतिन हम तुम्हारे यहां तुम्हारे ही घर में अब तुम्हें मारनेे के लिए आ रहे हैं।

prime article banner

इस वीडियो में आतंकी ने अपने साथियों से रूस में बड़े आतंकी हमले करने का भी निर्देश दिया है। वीडियो में यह आतंकी अपना चेहरा ढ़के हुए दिखाई दे रहा है। वीडियो में मौजूद सबटाइटल्स में दक्षिण अक्शत की इंटरनेशनल रोड़़ का जिक्र भी किया गया है। इस वीडियो में आतंकियों को रेगिस्तानी इलाके में एक वाहन पर हमला करते हुए दिखाया गया है।

सीरिया में विद्रोहियों ने गिराया रूसी एमआई-8 हेलीकॉप्टर

यूट्यूब पर जारी इस वीडियो की सत्यता के बारे में अभी तक कुछ नहीं कहा जा सका है। लेकिन जिस लिंक का इस्तेमाल करके इसको पोस्ट किया गया है उसका इस्तेमाल इस्लामिक स्टेट पहले से करता आ रहा है। अभी तक यह भी साफ नहीं है कि आखिर इस्लामिक स्टेट ने रूस को निशाना बनाने की बात क्यों की है। सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि रूस अौर अमेरिका दोनों ही आईएस के गढ़ में जाकर उन्हें तबाह कर रहे हैं, यही वजह है कि अब आईएस ने इस ओर रुख किया है।

वीडियो में आतंकी यह भी कहता सुनाई दे रहा है कि तुम्हें जो भी हथियार मिलता है उससे हमला करने से पीछे मत हटो। गौरतलब है कि आईएस लगातार यूरोप के कई देशों को निशाना बना रहा है। इसमें जर्मनी और फ्रांस प्रमुख हैं। यहां पर हुए हमलों की जिम्मेदारी आईएस ने ली है। इसके अलावा तुर्की में हुए हमलों की जिम्मेदारी भी आईएस ने ही ली थी।

सीरिया के इन शरणार्थियों के लिए रियो पहुंचना ही है 'गोल्ड मैडल'

डोनाल्ड ट्रंप के विवादित बयान की हिलेरी ने भी की आलोचना

तुर्की सेना पर फिर गिरी गाज, सरकार ने 1400 सैन्यकर्मियों को पद से हटाया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.