Move to Jagran APP

विरोधी बॉबी जिंदल ने कहा, 'ट्रंप को ही करूंगा वोट'

कभी डोनल्ड ट्रंप के धुर विरोधी रहे बॉबी जिंदल ने कहा कि अगर वे पार्टी की ओर से राष्ट्रपति के उम्मीदवार बनते हैं तो वे उन्हें ही वोट देंगे।

By anand rajEdited By: Published: Wed, 04 May 2016 10:09 AM (IST)Updated: Wed, 04 May 2016 10:24 AM (IST)
विरोधी बॉबी जिंदल ने कहा, 'ट्रंप को ही करूंगा वोट'

वाशिंगटन। अमेरिकी प्रेसिडेंशियल चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति की दौर में शामिल रहे बॉबी जिंदल ने कहा है कि वे डोनल्ड ट्रंप को सपोर्ट करेंगे। जिंदल ने कहा है कि अगर रिपब्लिकन की ओर से ट्रंप राष्ट्रपति के उम्मीदवार बनते हैं तो वे उन्हें ही वोट देंगे। जिंदल ल्यूसियाना के पूर्व गर्वनर रहे हैं और कुछ महीने पहले ही वे राष्ट्रपति उम्मीदवारी की दौर से बाहर हो गए।

loksabha election banner

ये भी पढ़ेंः रिपब्लिकन पार्टी की ओर से ट्रंप की दावेदारी तय, क्रूज रेस से बाहर
'न चाहते हुए भी करुंगा ट्रंंप को करुंगा वोट'

भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक बॉबी जिंदल ने अपनी इच्छा पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्हें लगता कि डोनल्ड ट्रंप डोमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन से अच्छे हैं। जिंदल ने कहा कि वे इस बात से खुश नहीं हैं, लेकिन अगर ट्रंप पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मदीवार बनाए जाते हैं तो न चाहते हुए भी उन्हें ट्रंप को वोट करना होगा।

जिंदल ने ट्रंप को बताया था अहंकारी और खतरनाक
जिंदल ने पिछले साल जब नेशनल प्रेस क्लब में ट्रंप पर जोरदार हमला शुरू किया था, तब उसके कुछ ही समय बाद उनकी लोकप्रियता का दर एक प्रतिशत से भी नीचे गिर गया था। उस समय जिंदल ने ट्रंप को ‘अहंकारी’ और ‘खतरनाक’ बताया था लेकिन अब उनका कहना है कि वह ट्रंप के लिए मतदान करेंगे। उन्होंने तर्क दिया कि वह हिलेरी से बेहतर हैं। हिलेरी डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बनने की संभावना हैं।

ये भी पढ़ेंः रिपब्लिकन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में हरमीत

ट्रंप ने मध्यम वर्ग की चिंता को भुनाया

जिंदल ने कहा कि मुझे लगता है कि डोनाल्ड ट्रंप ने मध्यम वर्ग की चिंताओं को भुनाया है। वह जो बात कह रहे हैं, मतदाता उन बातों पर प्रतिक्रिया दे रहे है, इसलिए वह जीत रहे हैं। वह कह रहे हैं कि वह उनके लिए लडेंगे।’ उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि ट्रंप के लिए हिलेरी को हराना आसान नहीं होगा। जिंदल ने बातें ट्रंप के इंडियाना प्राइमरी चुनाव जीतने और रिपब्लिकन पार्टी का संभावित उम्मीदवार बनने के कुछ ही घंटों पहले कही।

ये भी पढ़ेंः दुनिया की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.