Move to Jagran APP

लीबिया में चार भारतीय शिक्षक अगवा, ISIS पर शक

लीबिया में चार भारतीयों को आईएसआईएस आतंकियों द्वारा अगवा करने की खबर है। विदेश मंत्रालय इस खबर पर नजर बनाए हुए है और अधिक जानकारी की प्रतिक्षा की जा रही है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता विकास स्‍वरूप ने मीडिया को बताया है कि अगवा हुए भारतीय शिक्षकों में से दो

By Kamal VermaEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2015 10:21 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2015 02:06 PM (IST)
लीबिया में चार भारतीय शिक्षक अगवा, ISIS पर शक

नई दिल्ली। लीबिया में चार भारतीयों को आईएसआईएस आतंकियों द्वारा अगवा करने की खबर है। विदेश मंत्रालय इस खबर पर नजर बनाए हुए है और अधिक जानकारी की प्रतिक्षा की जा रही है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने मीडिया को बताया है कि अगवा हुए भारतीय शिक्षकों में से दो हैदराबाद से और दो कर्नाटक के हैं। उनके मुताबिक अगवा भारतीयों में से तीन शिक्षक है जबकि एक सिर्ते यूनिवर्सिटी के किसी अन्य विभाग में तैनात था। उन्होंने कहा है कि वह इन सभी लोगों के परिजनों से लगातार संपर्क में हैं।

prime article banner

विदेश मंत्रालय के अधिकारी के मुताबिक आतंकियों ने इन भारतीय नागरिकों को छोड़ने के लिए किसी तरह की फिरौती की मांग नहीं की है। भारत ने लीबिया में बसे भारतीयों के लिए पहले से ही एडवाइजरी जारी की हुई है।

इसके अलावा अभी तक इराक में अगवा किए गए 39 भारतीय नागरिकों के बारे में भी अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। इस बारे में विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने कहा है कि इराक में अगवा किए गए सभी भारतीय जहां कहीं भी हैं सुरक्षित हैं। उन्होंने यह जानकारी इराक की सरकार से मिली जानकारी के आधार पर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.